व्यापार

मंगलवार को ये स्टॉक रहेंगे फोकस में, करा सकते हैं फायदा

Multibagger Stock:  इक्विटी बाजारों में, नवंबर 2021 एक अस्थिर नोट पर शुरू हुआ जब तक कि पिछले महीने के लिए पीएमआई डेटा और जीएसटी संग्रह में तेजी के कारण बैल का वर्चस्व शुरू नहीं हुआ. धातु, आईटी, रियल्टी शेयरों में तेजी के समर्थन से बेंचमार्क सूचकांक निफ्टी 17900 के ऊपर बंद हुए. सत्र के अंत में सेंसेक्स 1.40 फीसदी और निफ्टी 1.46 फीसदी ऊपर था. लगभग 2099 शेयरों में तेजी आई, 1129 शेयरों में गिरावट आई और 186 शेयरों में कोई बदलाव नहीं हुआ. व्यापक बाजारों में बीएसई के मिडकैप और स्मॉलकैप सूचकांकों में एक-एक फीसदी की तेजी आई. हम आपको बता रहे हैं कि मंगलवार को कौन-कौन से शेयर फोकस में रहेंगे.

Tata Consultancy Services (TCS): कंपनी ने मलेशिया में एक प्रमुख दूरसंचार प्रदाता Celcom Axiata Berhad (Celcom) के साथ अपनी साझेदारी का विस्तार करने की घोषणा की, ताकि Microsoft Azure पर होस्ट किए गए TCS HOBS और TCS TwinX का उपयोग करके बाद के मुख्य व्यवसाय समर्थन प्रणालियों को बदल सके. सोमवार के कारोबारी सत्र में ये शेयर 2.18 फीसदी चढ़ा है और मंगलवार को इसके फोकस में रहने की संभावना है.

Bharti Airtel: कंपनी ने हाई स्पीड और लॉ लेटेंसी नेटवर्क का उपयोग करके एंटरप्राइज-ग्रेड यूज (enterprise-grade use) मामलों की एक विस्तृत श्रृंखला को प्रदर्शित करने के लिए #5GforBusiness पहल शुरू की है. यह पहल शीर्ष कंपनियों के साथ साझेदारी में उद्योगों की एक श्रृंखला के लिए परिवर्तनकारी हाई स्पीड और लॉ लेटेंसी नेटवर्क सॉल्यूशन प्रदर्शित करने के लिए है.

IndusInd Bank: सोमवार को सेंसेक्स पैक से इंडसइंड बैंक का शेयर सुर्खियों में रहा. इंट्राडे आधार पर शेयर में 7.57 फीसदी की तेजी आई है. चार्ट पर, यह एक पॉजिटिवी आरएसआई के साथ व्यापार कर रहा है और आगे के व्यापारिक सत्रों के लिए इसके फोकस में रहने की संभावना है क्योंकि यह वर्तमान प्रतिरोध स्तर (resistance level) को तोड़ने के कगार पर है यदि ऊपर की ओर ट्राजेक्टोरी जारी रहती है.

Coal India: सोमवार के कारोबारी सत्र में कोल इंडिया के शेयर में 3.59 फीसदी की तेजी आई है. ट्रेडिंग सत्र के अंतिम घंटे में, कंपनी ने अक्टूबर 2021 के महीने और अप्रैल से अक्टूबर 2021 की अवधि के लिए प्रोविजनल प्रोडक्शन और ऑफ टेक परफॉर्मेंस की घोषणा की. प्रमुख बिंदु को उजागर करने के लिए, अक्टूबर उत्पादन 46.8 मिलियन टन के मुकाबले YoY आधार पर 6.4 प्रतिशत बढ़कर 49.8 मिलियन टन हो गया. अक्टूबर का ऑफटेक 11.8 प्रतिशत बढ़कर 56.7 मिलियन टन था, जो कि सालाना आधार पर 50.0 मिलियन टन था.

डिस्क्लेमर: (यहां मुहैया जानकारी सिर्फ़ सूचना हेतु दी जा रही है. यहां बताना ज़रूरी है की मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है. निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें. ABPLive.com की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है.)

यह भी पढ़ें: 
PNB ग्राहकों के लिए खुशखबरी, दिवाली पर आपको भी है पैसों की जरूरत तो सिर्फ इस नंबर पर करें मिस्ड कॉल, मिलेगा पैसा!

Dhanteras 2021: खुशखबरी! धनतेरस से पहले सस्ता हो गया सोना-चांदी, फटाफट चेक करें 10 ग्राम का भाव, कितना हुआ सस्ता?

Source link

Aamawaaz

Aam Awaaz News Media Group has been known for its unbiased, fearless and responsible Hindi journalism since 2018. The proud journey since 3 years has been full of challenges, success, milestones, and love of readers. Above all, we are honored to be the voice of society from several years. Because of our firm belief in integrity and honesty, along with people oriented journalism, it has been possible to serve news & views almost every day since 2018.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button