खेल-खिलाड़ी

प्रो कबड्डी लीग सीजन 8 में हरियाणा स्टीलर्स के अब तक के प्रदर्शन पर एक नज़र

Pro Kabaddi League Season 8m Haryana Steelers In this season so far: प्रो कबड्डी लीग सीजन 8 का आधा सफर पूरा हो चुका है. दबंग दिल्ली (Dabang Delhi KC), बेंगलुरु बुल्स (Bengaluru Bulls) और पटना पायरेट्स (Patna Pirates) ने शानदार प्रदर्शन किया है और शुरू से ही टॉप की 6 टीमों में अपनी जगह बना के रखी है, तो तेलुगू टाइटंस (Telugu Titans), पुनेरी पलटन (Puneri Paltan) और गुजरात जायंट्स (Gujarat Giants) के लिए ये सीजन उनके उम्मीदों के विपरीत रहा है. लीग के साथ साथ सभी टीमों ने अपने पहले हाफ का सफर पूरा कर  लिया है. तो चलिए आज हरियाणा स्टीलर्स के पहले हाफ के प्रदर्शन पर नजर डालते हैं.

हरियाणा स्टीलर्स (Haryana Steelers) के इस सीजन की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी और उसे पहले ही मुकाबले में तीन बार की चैंपियन पटना पायरेट्स और दूसरे में पहले सीजन की चैंपियन जयपुर पिंक पैंथर्स (Jaipur Pink Panthers) से हार का सामना करना पड़ा. तेलुगू टाइटंस को हराकर टीम जीत की पटरी पर तो लौटी लेकिन अगले मुकाबले में उसे बेंगलुरु बुल्स ने धो दिया. इसके बाद बिना हारे तीन मैच खेली और गुजरात जायंट्स और डिफेंडिंग चैंपियन बंगाल वॉरियर्स (Bengal Warriors) को शिकस्त दी. टीम इस समय शानदार फॉर्म में है और आखिरी 4 में मुकाबलों से अजेय है.

स्टीलर्स 14 मुकाबलों में 6 जीत और तीन टाई के साथ अंक तालिका में चौथे स्थान पर है और ये टीम प्लेऑफ्स में पहुंचने के प्रबल दावेदार है. टीम के कप्तान विकास खंडोला (Vikash Khandola) अभी तक सीजन के बेस्ट रेडिर्स में से एक बने हुए हैं, तो जयदीप (Jaideep) की पकड़ से निकलना हर विपक्षी रेडर के लिए मुश्किल रहा है. जयदीप सबसे अधिक सफल टैकल प्वाइंट्स हासिल करने के मामले में पहले स्थान पर हैं. जबकि सुरेंदर नाडा (Surender Nada) ने भी कमाल का प्रदर्शन किया है और वो भी टॉप 10 डिफेंडर्स में शामिल रहे हैं.

रोहित गुलिया (Rohit Gullia) और विनय (Vinay) ने पिछले कुछ मुकाबलों से टीम के रेडिंग विभाग को मजबूत किया है. रवि कुमार (Ravi Kumar) और मोहित (Mohit) ने डिफेंस में जयदीप की मदद की है और ये टीम सीजन की सबसे बेस्ट डिफेंस वाली टीम बन गई है. इस सीजन टीम शानदार लय में है और लगातार वो टॉप 6 टीमों में बनी हुई है. विकास खंडोला एंड कंपनी इस सीजन ऐसे ही बचे हुए मुकाबलों में खेलती रही तो प्लेऑफ्स की राह आसान हो जाएगी.

Pro Kabaddi League: सीजन 8 में बंगाल वॉरियर्स के अब तक के प्रदर्शन पर एक नज़र

Pro Kabaddi League: सीजन 8 में बेंगलुरु बुल्स के अब तक के प्रदर्शन पर एक नज़र

Aamawaaz

Aam Awaaz News Media Group has been known for its unbiased, fearless and responsible Hindi journalism since 2018. The proud journey since 3 years has been full of challenges, success, milestones, and love of readers. Above all, we are honored to be the voice of society from several years. Because of our firm belief in integrity and honesty, along with people oriented journalism, it has been possible to serve news & views almost every day since 2018.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button