व्यापार

इस शेयर ने निवेशकों और Rakesh Jhunjhunwala का बनाया करोड़पति, मिनटों में हुई 900 करोड़ की कमाई

[responsivevoice_button voice="Hindi Female"]

Rakesh Jhunjhunwala portfolio: देश के दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) की संपत्ति में आज कुछ ही मिनटों में बड़ा उछाल देखा गया है. उनके पोर्टफोलियो (Rakesh Jhunjhunwala portfolio) में शामिट टाइटन कंपनी (Titan Company share price) ने आज बाजार में नया रिकॉर्ड हाई बनाया है. NSE पर कंपनी का शेयर 214 रुपये प्रति शेयर बढ़कर 2362 रुपये के रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गया. टाटा कंपनी (Tata Group) का शेयर शुरुआती कारोबार में अपने उच्चतम स्तर पर ओपन हुआ था, जिसकी वजह से आज कुछ ही मिनटों में निवेशक झुनझुनवाला की संपति में 900 करोड़ रुपये की बढ़त हुई. आइए आपको बताते हैं कि कैसे झुनझुनवाला 900 करोड़ रुपये की कमाई की-

राकेश झुनझुनवाला ने कैसे कमाए ₹900 करोड़ (How Rakesh Jhunjhunwala earned ₹900 crore)
टाइटन कंपनी के शेयर होल्डिंग पैटर्न के मुताबिक, फाइनेंशियल ईयर 22 की दूसरी तिमाही में राकेश झुनझुनवाला के पास कंपनी के 3,30,10,395 शेयर थे. वहीं, उनकी पत्नी रेखा टाइटन के झुनझुनवाला के पास 96,470,575 शेयर्स थे. दोनों के पास कुल टाइटन के 4,26,50,970 शेयर्स हैं. राकेश और रेखा झुनझुनवाला की आज इस ज्वैलरी स्टॉक पर लगभग 900 करोड़ रुपये (₹214.35 x 4,26,50,970 = ₹914 करोड़) की शुद्ध कमाई हुई है. टाइटन कंपनी के शेयर की कीमत में आज 214.35 का इजाफा हुआ है. 

शेयर में हुआ 9 फीसदी से ज्यादा का इजाफा
आपको बता दें आज के कारोबार के दौरान कंपनी के शेयर में 9 फीसदी से ज्यादा का इजाफा देखा गया है, जिसके बाद कंपनी का मार्केट कैप 2 लाख करोड़ के पार निकल गया. इसके साथ ही जुलाई-सितंबर तिमाही में कंपनी की मांग में काफी सुधार देखने को मिला है. 

52 हफ्ते के रिकॉर्ड को किया ब्रेक
टाइटन कंपनी का शेयर आज 9.39 फीसदी की बढ़त के साथ 52 हफ्ते के रिकॉर्ड को तोड़कर नया हाई बनाया है. आज के शुरुआती कारोबार में BSE पर कंपनी का शेयर 2,348.45 रुपये पर पहुंच गया था. वहीं, NSE पर कंपनी का शेयर 9.30 फीसदी की तेजी के साथ 2,347.40 के लेवल पर ट्रेड कर रहा था. 

कितना हो गया कंपनी का मार्केट कैप?
शेयर प्राइस में आई तेजी के बाद बीएसई पर कंपनी का मार्केट कैपिटलाइजेशन 2,08,026.05 करोड़ पर पहुंच गया था. टाटा समूह की फर्मों में से टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) पहली ऐसी कंपनी थी, जिसने 2 लाख करोड़ रुपये के बाजार मूल्यांकन तक पहुंचने का मुकाम हासिल किया. इसका मौजूदा बाजार मूल्यांकन 14,19,973.35 करोड़ है. इसके बाद में टाइटन ने बुधवार को कहा कि उसने जुलाई-सितंबर तिमाही में मांग में काफी सुधार देखा है. इस संमय कंपनी के देशभर में ज्यादार स्टोर पूरी तरह से काम कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: 

SBI दे रहा घर में रखे सोने से कमाई करने का मौका, जानें कैसे और कितना मिलेगा फायदा?

Aditya Birla Sun Life IPO: आपके खाते में अभी तक वापस नहीं आया शेयर्स का पैसा तो इस तरह करें चेक, ग्रे मार्केट में बढ़ा स्टॉक का प्राइस

Source link

Aamawaaz

Aam Awaaz News Media Group has been known for its unbiased, fearless and responsible Hindi journalism since 2018. The proud journey since 3 years has been full of challenges, success, milestones, and love of readers. Above all, we are honored to be the voice of society from several years. Because of our firm belief in integrity and honesty, along with people oriented journalism, it has been possible to serve news & views almost every day since 2018.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button