व्यापार

तेजी से बढ़ रही Elon Musk की संपत्ति, बेजोस के फिर पछाड़ा, अंबानी भी टॉप-10 की लिस्ट से बाहर

[responsivevoice_button voice="Hindi Female"]

Bloomberg Billionaires Index: दुनिया के रईस आदमी और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) की नेटवर्थ में हर दिन तेजी से इजाफा हो रहा है और इसका फायदा कंपनी के निवेशकों को भी मिल रहा है. बता दें टेस्ला के शेयर्स में लगातार 5 दिनों से तेजी जारी है. Bloomberg Billionaires Index के मुताबिक, इस समय एलन मस्क की नेटवर्थ (Elon Musk Networth) 6.06 अरब डॉलर बढ़कर 236 अरब डॉलर के करीब पहुंच गई है. इस बढ़त के बाद वह जेफ बेजोस को एक बार फिर पछाड़ कर आगे बढ़ गए हैं. 

8 महीने के रिकॉर्ड लेवल पर पहुंचा कंपनी का शेयर
शुक्रवार को कारोबार के दौरान टेस्ला के शेयर्स 8 महीने के रिकॉर्ड लेवल पर पहुंच गए थे, जिसके बाद निवेशकों को बंपर फायदा हुआ है. इसके अलावा एक्सपर्ट ने कंपनी के शेयर्स के टारगेट प्राइस को भी बढ़ा दिया. अगर सिर्फ एक दिन की तेजी की बात की जाए तो कंपनी के शेयर्स में करीब 3 फीसदी की बढ़त देखी गई है. 

टॉप-10 से बाहर हुए मुकेश अंबानी
एशिया के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की बात करें तो वह इस समय अमीरों की टॉप-10 लिस्ट से बाहर हो गए हैं. पहले वह वॉरेन बफे (Warren Buffett) के पीछे छोड़कर इस लिस्ट में शामिल हुए थे. 

कितनी है अंबानी की नेटवर्थ?
Bloomberg Billionaires Index के मुताबिक, अमेरिका के दिग्गज निवेशक वॉरेन बफे (Warren Buffett) ने अंबानी को अमीरों की लिस्ट में से फिर से पछाड़ दिया है. ब्लूमवर्ग की रिपोर्ट की मुताबिक, अंबानी 102 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ 11वें नंबर पर पहुंच गए हैं. वहीं, इस साल अंबानी की नेटवर्थ में कुल 25.2 अरब डॉलर का इजाफा देखने को मिला है. 

गौतम अडानी 13वें नंबर पर हैं 
इस लिस्ट में अडानी 13वें नंबर पर हैं. लिस्ट के मुताबिक, गौतम अडानी (Gautam Adani) की नेटवर्थ 77.7 अरब डॉलर हो गई है. मुकेश अंबानी के बाद अडानी एशिया के दूसरे सबसे अमीर आदमी बन गए हैं. 

जकरबर्ग और बेजोस के पास कितनी है नेटवर्थ?
Bloomberg Billionaires Index की ओर से जारी की गई लिस्ट के मुताबिक, जेफ बेजोस की नेटवर्थ 197 अरब डॉलर के साथ दूसरे नंबर पर है. इसके अलावा लैरी पेज (Larry Page) 126 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ पांचवें नंबर पर है. सर्गेई ब्रिन (Sergey Brin) 121 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ अब छठे नंबर पर हैं और फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग (Mark Zuckerberg) 121 अरब डॉलर की वेल्थ के साथ सातवें नंबर पर पहुंच गए हैं. 

यह भी पढ़ें:

Petrol-Diesel Price: हर दिन तेजी से बढ़ रही पेट्रोल-डीजल की कीमतें, जानें अब कौन सी गाड़ी चलाने में होगी पैसों की बचत

IPO: अडानी देगें निवेशकों को बंपर कमाई का मौका, जल्द बाजार में आएंगे इन 2 कंपनी के आईपीओ

 

Source link

Aamawaaz

Aam Awaaz News Media Group has been known for its unbiased, fearless and responsible Hindi journalism since 2018. The proud journey since 3 years has been full of challenges, success, milestones, and love of readers. Above all, we are honored to be the voice of society from several years. Because of our firm belief in integrity and honesty, along with people oriented journalism, it has been possible to serve news & views almost every day since 2018.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button