व्यापार

SBI सस्ते में बेच रहा 12315 मकान, दुकान और प्लॉट, 25 अक्टूबर को आप भी लगा सकते हैं बोली

[responsivevoice_button voice="Hindi Female"]

SBI Mega E-Auction: अगर आप भी सस्ते में मकान, दुकान या फिर प्लॉट खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो यह आपके लिए अच्छी खबर है. देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक आपको यह मौका दे रहा है. SBI (State Bank Of India) 25 अक्टूबर को मेगा ई-ऑक्शन का आयोजन करने जा रहा है, जिसमें आपको बाजार से कम रेट्स पर प्रापर्टी मिल सकती है खास बात यह है कि इसमें नीलामी की प्रक्रिया में कोई भी भाग ले सकता है. एसबीआई ने ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी है. इस ऑक्शन में बैंक की ओर से रेजिडेंशियल, कॉमर्शियल, इंडस्ट्रीयल और एग्रीकल्चर समेत सभी तरह प्रापर्टी की नीलामी की जाएगी. आप अपनी जरूरत के हिसाब से किसी भी प्रॉपर्टी के लिए बोली लगा सकते हैं.

SBI ने किया ट्वीट
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने ऑफिशियल ट्विटर पर ट्वीट करके मेगा ई-ऑक्शन के बारे में जानकारी दी है. बैंक ने ट्वीट में लिखा है कि अपने घर के लिए बोली लगाएं! ई-नीलामी के दौरान हमसे जुड़ें और अपनी सर्वश्रेष्ठ बोली लगाएं. इसके अलावा इस नीलामी के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप ऑफिशियल लिंक https://bank.sbi/web/sbi-in-the-news/auction-notices/bank-e-auctions पर भी विजिट कर सकते हैं.

12315 मकान की हो रही नीलामी
IBAPI के मुताबिक, इस नीलामी में बैंक 12315 रेजिडेंशियल प्रापर्टी की नीलामी करेगा. इसके अलावा इसमें 2749 कॉमर्शियल प्रापर्टी, 1415 इंडस्ट्रीयल प्रापर्टी, 100 एग्रीकल्चर प्रापर्टी की नीलामी की जा रही है. 

कैसे ले सकते हैं ई-ऑक्शन में हिस्सा-

  • अगर आप इस बिडिंग में हिस्सा लेना चाहते हैं तो आपको अपने मोबाइल नंबर और ईमेल-ID के जरिए e-Auction पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा.
  • इसके बाद में सभी जरूरी डॉक्युमेंट्स को अपलोड करना होगा.
  • KYC डॉक्यूमेंट को E-Auction सर्विस प्रोवाइडर द्वारा वेरिफाई किया जाएगा.
  • नीलामी में शामिल होने वाले व्यक्ति के पास डिजिटल सिग्नेचर होने चाहिए.
  • इसके बाद में आपको संबधित बैंक ब्रांच में केवाईसी डॉक्युमेंट्स दिखाने होंगे.
  • बोलीदाताओं को नीलामी के नियमों के अनुसार ई-नीलामी की तारीख को नीलामी के घंटों के दौरान लॉगिन करना होगा और बोली लगानी होगी.

कहां से कर सकते हैं लॉगइन
आपको बता दें बोलीदाता नीलामी के दिन https://www.mstcecommerce.com/auctionhome/ibapi/index.jsp इस लिंक के जरिए लॉगइन कर सकते हैं. इसमें आपको अपनी ई-मेल आईडी और पासवर्ड एंटर करना होगा. इसके बाद में कैप्चा फिल करके लॉगइन करना होगा.

किस तरह की प्रापर्टी की होती है नीलामी
आपको बता दें बहुत से लोग बैंक से प्रापर्टी के लिए लोन लेते हैं, लेकिन किन्ही कारणों से वह अपना लोन नहीं चुका पाते हैं तो उन सभी लोगों की जमीन को या फिर प्लॉट को बैंक के द्वारा कब्जे में ले लिया जाता है. बैंकों की ओर से समय-समय पर इस तरह की प्रापर्टी की नीलामी की जाती है. इस नीलामी में बैंक प्रापर्टी बेचकर अपनी बकाया राशि वसूल करता है.

यह भी पढ़ें:

FPI निवेशकों को पसंद नहीं आ रहा कैपिटल मार्केट, अक्टूबर महीने में अब तक 1,472 करोड़ रुपये निकाले, जानें क्यों?

Petrol-Diesel Price Today: आज फिर लगा महंगाई का झटका, 35 पैसे महंगे हुए पेट्रोल-डीजल, जानें अपने शहर की कीमत

 

Source link

Aamawaaz

Aam Awaaz News Media Group has been known for its unbiased, fearless and responsible Hindi journalism since 2018. The proud journey since 3 years has been full of challenges, success, milestones, and love of readers. Above all, we are honored to be the voice of society from several years. Because of our firm belief in integrity and honesty, along with people oriented journalism, it has been possible to serve news & views almost every day since 2018.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button