व्यापार

जानें भारत में ये क्या नहीं हुआ तो सेंसेक्स 80,000 को भी कर सकता है पार!

[responsivevoice_button voice="Hindi Female"]

Sensex at @80,000: भारतीय शेयर बाजारों में तेजी जारी रही सकती है. सेंसेक्स इस तेजी में नई ऊंचाईयों को छू सकता है. बाजार के दिग्गज का मानना है कि अगर बाजार में तेजी बरकरार रही तो सेंसेक्स दिसंबर 2022 तक 80,000 के आंकड़े को छू सकता है. 

सेंसेक्स 80,000 पार!

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Morgan Stanley के equity strategist Ridham Desai ने अपने नोट में लिखा है, ‘हम उम्मीद करते हैं कि  27 फीसदी के दर कंपनियों की आमदनी बढ़ेगी, ऐसे में सेंसेक्स में दिसंबर 2022 तक 16 फीसदी तक की उछाल आ सकती है और 70,000 के आंकड़े को छू सकता है.  लेकिन बाजार में Bull Case जारी रहा तो सेंसेक्स 80,000 के आंकड़े को भी छू सकता है. हालांकि इसके लिये जरुरी है कि कोरोना की तीसरी लहर ना आये और ना कोई लॉकडाउन लगाने की नौबत ना आये. इसके साथ ही कच्चे तेल और डॉलर की कीमतें काबू में रहे और आरबीआई का सस्ते कर्ज बना रहे.’

80,000 की राह में रोड़े भी

उन्होंने कहा है कि मुनाफे में जबरदस्त बढ़ोतरी के चलते भारत दुनियाभर के शेयर बाजारों में सबसे बेहतरीन प्रदर्शन करेगा. Ridham Desai ने जिन दो लोगों के साथ मिलकर ये नोट तैयार किया है उसमें माना है कि भारतीय शेयर बाजार लगातार तेजी के चलते महंगा दिख रहा. उन्होंने नोट में लिखा है कि भारतीय बाजारों के सामने कई चुनौतियां भी हैं जिसमें अमेरिका में ब्याज दर शामिल है. वहीं कच्चे तेल की कीमतें, विधानसभा चुनाव के नतीजे के साथ कोरोना महामारी की तीसरी लहर का खतरा के साथ ब्याज दर बढ़ने का खतरा शामिल है. 

Large Cap को तरजीह

उन्होंने कहा कि ऐसे में अच्छे शेयर में निवेश किये जाने की जरुरत है साथ ही उन्होंने Small Caps के बदले Large Cap Stocks को तरजीह दी है. गौरतलब है कि इससे पहले मार्गन स्टैनली ने हाल ही में भारत की रेटिंग को डाउनग्रेड  कर equal-weight कर दिया था.

ये भी पढ़े: 

Tax on Cryptocurrency: क्रिप्टोकरेंसी से होने वाली कमाई पर टैक्स लगाने की तैयारी, बजट में टैक्स कानून में होगा बदलाव

PM Vaya Vandana Yojana: जानियें सीनियर सिटीजन के लिये चलाई जा रही इस स्कीम के बारे में, जो देता है 9250 रुपये का मंथली पेंशन

Source link

Aamawaaz

Aam Awaaz News Media Group has been known for its unbiased, fearless and responsible Hindi journalism since 2018. The proud journey since 3 years has been full of challenges, success, milestones, and love of readers. Above all, we are honored to be the voice of society from several years. Because of our firm belief in integrity and honesty, along with people oriented journalism, it has been possible to serve news & views almost every day since 2018.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button