व्यापार

वन नेशन वन कार्ड की थीम को साकार करने के लिये पेटीएम ने लॉन्च किया Paytm Transit Card

[responsivevoice_button voice="Hindi Female"]

Paytm Transit Card Launch: वन नेशन वन कार्ड को ध्यान में रखते हुये Paytm Payments Bank ने Paytm Transit Card लॉन्च करने की घोषणा की है. इस कार्ड के जरिये मेट्रो, रेलवे, राज्य सरकारों की बसें, टोल पार्किंग चार्ज का भुगतान किया जा सकेगा.

इतना ही नहीं इस कार्ड के जरिये आप ऑफलाईन, ऑनलाइन शॉपिंग के साथ किसी भी एटीएम से पैसे भी निकाल सकेंगे.  इस कार्ड को लेने के बाद यूजर को हर जरुरत के लिये अलग से मल्टीपल कार्ड रखने की जरुरत नहीं पड़ेगी. केवल Paytm Transit Card से सभी भुगतान कर सकेंगे. पेटीएम ट्रांजिट कार्ड पेटीएम वॉलेट से जुड़ा होगा. यूजर को कार्ड इस्तेमाल करने के लिये केवल पेटीएम वॉलेट को टॉपअप करना होगा और इसके लिये कोई अलग से अकाउंट रखने की जरुरत नहीं है.

Paytm Transit Card से ट्रैवल आसान

Paytm Transit Card को हैदराबाद मेट्रो रेल के साथ साझीदारी कर लॉन्च किया गया है हैदराबाद में यूजर ट्रांजिट कार्ज को Automatic Fare Collection गेट्स पर दिखाकर यात्रा कर सकेंगे. दिल्ली एयरपोर्ट और अहमदाबाद मेट्रो पर इस कार्ड की सुविधा चालू है. Paytm Transit Card  से 50 लाख से ज्यादा मेट्रो, बस और ट्रेन सेवा करने वाले यात्रियों को सीमलेस यात्रा करने में सुविधा होगी. 

पहले फेज में Paytm Transit Card को हैदराबाद मेट्रो रेल, अहमदाबाद मेट्रो और दिल्ली एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाईन के साथ साझेदारी कर लॉन्च किया गया है जिससे यात्री बेधड़क यात्रा कर सकें. Paytm Transit Card को लॉन्च करते हुये पेटीएम पेमेंट बैंक ने अपने बयान में कहा है कि इस तरह के प्रोडक्ट्स सभी भारतीयों के लिये बैंकिंग और ट्रांजैक्शन को सीमलेस तरीके से करने का सुविधा प्रदान करेगा. 

Digitally आवेदन की सुविधा

Paytm Transit Card हासिल करने के लिये डिजिटल प्रोसेस के जरिये आवेदन किया जा सकता है. पेटीएम एप पर इसे रिचार्ज किया जा सकता है. Paytm Transit Card को आपके घर पर डिलिवर करने की सुविधा है साथ ही आप चाहें तो पेटीएम के सेल्स प्लाईंट से भी इसे हासिल कर सकते हैं. 

पेटीएम पेमेंट बैंक के एमडी सीईओ सतीश गुप्ता ने Paytm Transit Card के लॉन्च पर कहा है कि इस कार्ड को लॉन्च होने के बाद लाखों भारतीय केवल एक कार्ड के जरिये ट्रांस्पोर्टेशन और बैंकिंग  जरुरतों को पूरा कर सकेंगे. इससे वित्तीय समावेश में भी मदद मिलेगी. 

आपको बता दें Paytm Payments Bank देश का पहला बैंक है जिसने  1 crore से ज्यादा FASTags जारी किये हैं. साथ हीNational Electronic Toll Collection (NETC)के तहत सबसे ज्यादा टोल प्लाजा पेटीएम के पास है. पेटीएम देश के 280 टोल प्लाजा पर डिजिटल तरीके से टोल कलेक्ट में मदद करता है. 

ये भी पढ़ें

Pharma Sector in Demand: कोरोना के नए वैरिएंट के चलते फार्मा-हेल्थकेयर सेक्टर्स के शेयरों में जबरदस्त खरीदारी

Stock Market Update: शेयर बाजार में जबरदस्त उठापटक, फार्मा स्टॉक्स, रिलायंस इंडस्ट्रीज में खरीदारी के चलते निचले स्तरों से शेयर बाजार ने की शानदार वापसी

Source link

Aamawaaz

Aam Awaaz News Media Group has been known for its unbiased, fearless and responsible Hindi journalism since 2018. The proud journey since 3 years has been full of challenges, success, milestones, and love of readers. Above all, we are honored to be the voice of society from several years. Because of our firm belief in integrity and honesty, along with people oriented journalism, it has been possible to serve news & views almost every day since 2018.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button