मनोरंजन

Antim Trailer: Salman Khan ने मुम्बई के एक थिएटर में किया ‘Antim’ का ट्रेलर लॉन्च

[responsivevoice_button voice="Hindi Female"]

Salman Khan Launches Antim Trailer: ऐसा कम ही होता है कि एक ही दिन में तीन-तीन बड़ी फिल्मों का ट्रेलर लॉन्च किया जाए. आज सबसे पहले सैफ अली खान-रानी मुखर्जी-सिद्धांत चतुर्वेदी-शरवरी वाघ स्टारर फ़िल्म ‘बंटी और बबली 2’ का ट्रेलर लॉन्च किया गया. मगर इसे सीधे तौर पर डिजिटल रिलीज किया गया. इसके बाद 25 नवंबर को रिलीज होने जा रही जॉन अब्राहम की फिल्म‌ ‘सत्यमेव जयते 2’ के ट्रेलर लॉन्च के लिए भी डिजिटल प्लेटफॉर्म का ही सहारा लिया गया. मगर कोरोना काल के बाद रिलीज होने जा रही सबसे बड़ी फिल्मों में से एक ‘अंतिम’ के प्रचार के लिए आज सलमान खान खुद मैदान में उतरे और फिल्म‌ का जमकर प्रमोशन किया.

‘अंतिम’ 26 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है यानि ‘सत्यमेव जयते 2’ की रिलीज के एक दिन बाद. ‘अंतिम’ के ट्रेलर लॉन्च के मौके पर फिल्म में एक पुलिसवाले का किरदार निभा रहे  सलमान खान के अलावा फिल्म‌ में गैंगस्टर के रोल कर रहे और सलमान खान के बहनोई आयुष शर्मा, सीरियल से फिल्मों की दुनिया में कदम‌ रखने जा रहीं महिमा मकवाना, फिल्म के निर्देशक महेश मांजरेकर भी मौजूद थे.

सलमान खान ट्रेलर लॉन्च के दौरान काफी अच्छे मूड में नजर आ रहे थे और उन्होंने मंच से बातचीत के दौरान काफी मस्ती भी की.

फिल्म‌ में अपने अपोजिट कोई हीरोइन नहीं होने के सवाल पर सलमान ने कहा, “दरअसल, हमने फिल्म‌ में हीरोइन रखने के बारे में सोचा था… मगर ये किरदार अकेले में ही बेहतर किस्म का किरदार लगता है… अगर इस किरदार में गाने और रोमांस आ जाता तो ये कैरेक्टर कमजोर हो जाता और हम कैरेक्टर को कमजोर नहीं करना चाहते थे… हमने ऐसा कुछ शूट भी किया था, मगर फिर हमने उसे फिल्म से हटा दिया… मेरा ये किरदार बिना हीरोइन के ही खूबसूरत किस्म का किरदार है.”

जब सलमान से पूछा गया कि क्या वे अपने‌ बहनोई आयुष के काम को लेकर कभी क्रिटिकल होते हैं? इस पर सलमान ने कहा, “मैं अपना क्रिटिकल नजरिया अपने तक ही सीमित रखता हूं वर्ना आयुष के लिए घर में एक क्रिटिकल प्रॉब्लम खड़ी हो जाती है… अगर मैं इसे कुछ कहूं तो फिर ये अर्पिता को जाकर कहेगा, फिर अर्पिता मुझसे आकर सवाल करेगी कि मैंने ऐसा क्यों कहा… आयुष एक समझदार लड़का है और वो समझदारी से चीजें करता है… वो अपने दिमाग का अच्छी तरह से इस्तेमाल करना जानता है. वो एक पढ़ा-लिखा लड़का है और वो एक नेक-दिल इंसान भी है.”

आयुष ने जहां फिल्म में ट्रांसफॉर्मेशन के लिए डायरेक्टर महेश मांजरेकर और सलमान खान का शुक्रिया अदा किया तो वहीं सलमान ने मस्ती भरे अंदाज में कहा, “मेरे दो बहनोई हैं और दोनों की फितरत अलग है. एक हैं अतुल अग्निहोत्री जो बहुत ही धैर्यवान हैं, तो वहीं दूसरे हैं आयुष शर्मा जिनमें बिल्कुल भी धैर्य नहीं है. फिल्म की शूटिंग शुरू करने से लेकर, फिल्म‌ के प्रमोशन और फिल्म के रिलीज से जुड़े सवाल वो बार-बार पूछा करते थे.”

सलमान खान के साथ अपने निजी रिश्ते के बारे में पूछे गये एक सवाल पर आयुष ने कहा, “वैसे सलमान खान मेरे रिश्तेदार हैं, मगर वो इससे बढ़कर एक दोस्त हैं, एक मेंटॉर की तरह हैं और मुझे उन्होंने हमेशा से ही गाइड किया है. मुझे फिल्मों के बारे में जितनी जानकारी है, उसके लिए मैं सलमान को शुक्रिया कहना चाहूंगा. वो एक ऐसे बड़े भाई की तरह हैं जो हमेशा मदद करते हैं. वो हमारे परिवार का और मेरी जिंदगी का बहुत अहम हिस्सा हैं. हम हर छोटी-छोटी चीजों के लिए उनसे सहमति लेते हैं क्योंकि उन्हें जिन चीजो का अनुभव है, वो हमें नहीं हैं.” इसपर सलमान ने तपाक से हंसते हुए कहा, “वे सभी मेरे पास आते हैं और मैंने अपने पिता सलमान खान के पास जाता हूं.”

कोरोना‌ काल में लगभग डेढ़ साल बाद दर्शकों की सिनेमाघरों में वापसी की संभावना से जुड़े सवाल पर सलमान ने‌ कहा, “अब दर्शक सिनेमाघरों मे वापस आना शुरू हो गये हैं… अगर आप यहां (इवेंट) पर आ सकते हैं तो दर्शक भी सिनेमाघरों के‌ अंदर आ जाएंगे. वो आइपैड, लैपटॉप, छोटे से फोन पर जो हम फिल्म देखते हैं, उसका उतना मजा नहीं आता, जितना कि एक थिएटर में फिल्म‌ में हम सबके साथ में बैठकर देखने में आता है… आप सोचते हो कि ये छोटे छोटे फोन विकल्प हैं सिमेमाघरों का, तो मैं ऐसा नहीं मानता. पहले ऐसा लग रह था कि लॉकडाउन नहीं खुलेगा, थिएटर नहीं खुलेंगे तो ऐसे में ये फिल्म‌ भी ओटीटी पर जानेवाली थी. अगर ये फिल्म ओटीटी पर भी रिलीज होती तो भी हम फायदे में रहते, लेकिन हमने इसे देश-विदेश के  सिनेमाघरों में रिलीज करने का बड़ा फैसला किया.”

फिल्म‌ के निर्देशन महेश मांजरेकर ने कहा कि सलमान ने‌ उनकी उम्मीदों से बढ़कर‌ कहीं अच्छा काम किया है और इस फिल्म में सलमान का एक अलग ही अंदाज नजर आएगा. उन्होंने कहा कि आयुष ने भी फिल्म में बढ़िया काम किया है.

महेश मांजरेकर ये जानकारी भी दी कि उन्हें फिल्म की शूटिंग के दौरान कैंसर होने का पता चला था. उन्होंने बताया कि जब उन्हें कैंसर होने का पता चला था तो वो ‘अंतिम’ फिल्म के आखिरी हिस्से की शूटिंग में व्यस्त थे और वे कीमोथेरेपी ले रहे थे. उन्होंने कहा, “आज मुझे ये बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि मैं कैंसर मुक्त हो गया हूं… शूटिंग के दौरान सभी लोगों ने मेरी काफी मदद की और सब मेरे देखभाल करते थे. शूटिंग के दौरान में काफी सहज था और मुझे किसी भी तरह की समस्या पेश नहीं आई. सलमान और आयुष दोनों ने ही मेरी काफी मदद की.”

‘अंतिम’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही महीमा‌ मकवाना ने‌ कहा कि वो इससे अच्छे डेब्यू के बारे में सोच भी नहीं सकती थीं और इस फिल्म में सलमान खान और अन्य लोगों के साथ काम करना उनके लिए किसी सपने के सच होने जैसा है.

ये भी पढ़ें:

Karwachauth 2021: गुलाबी रंग में सजकर घर से निकली करीना कपूर खान की भाभी, देखिए कपूर खानदान की बहू की खास तस्वीरें

Maliaka Turns 48: बिकिनी पहने पूल में अर्जुन कपूर के साथ इस अंदाज में नजर आई मलाइका अरोड़ा, देखिए अनसीन तस्वीरें

Source link

Aamawaaz

Aam Awaaz News Media Group has been known for its unbiased, fearless and responsible Hindi journalism since 2018. The proud journey since 3 years has been full of challenges, success, milestones, and love of readers. Above all, we are honored to be the voice of society from several years. Because of our firm belief in integrity and honesty, along with people oriented journalism, it has been possible to serve news & views almost every day since 2018.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button