राष्ट्रीय

Bengaluru के स्कूल में कोरोना का कहर, 33 छात्र पाए गए संक्रमित, कैंपस को किया गया सील

[responsivevoice_button voice="Hindi Female"]

[ad_1]

Bengaluru Corona Case: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के एक स्कूल में कोरोना ने कहर बरपाया है. यहां के एक इंटरनेशनल स्कूल के 33 छात्र कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं. सभी छात्रों को आइसोलेट कर दिया गया है. जानकारी के मुताबिक, संक्रमित छात्रों में कोरोना के कोई लक्षण नहीं थे. बेंगलुरु अर्बन के जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि बेंगलुरु में द इंटरनेशनल स्कूल के 33 छात्र कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं. 2 छात्रों को उनके माता-पिता द्वारा नागपुर और हैदराबाद ले जाया गया है. अन्य छात्रों को आइसोलेट कर दिया गया है. स्कूल के कैंपस को सील कर दिया गया है. 

इसके अलावा बेंगलुरु के ही एक नर्सिंग कॉलेज के 12 छात्र भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि मरासुर के स्पुरथी कॉलेज ऑफ नर्सिंग के 12 छात्र कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. ये सभी बीएससी नर्सिंग प्रथम वर्ष के छात्र हैं.

राज्य में कोरोना के 402 नए केस

कर्नाटक में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 402 नए मामले सामने आए और महामारी से छह मरीजों की मौत हो गई. इसके साथ ही संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 29,94,963 हो गए तथा मृतकों की संख्या 38,193 पर पहुंच गई.  स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन में कहा गया कि अभी राज्य में कोविड-19 के 6,611 मरीज उपचाराधीन हैं और अब तक 29,50,130 लोग ठीक हो चुके हैं. कर्नाटक में अब तक 5,29,98,710 नमूनों की जांच की जा चुकी है.

इससे पहले कर्नाटक के धारवाड़ में एसडीएम कॉलेज ऑफ मेडिकल साइंसेज एंड हॉस्पिटल के 116 और लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे जिनमें ज्यादातर छात्र हैं. संस्थान के 66 मेडिकल छात्रों के संक्रमित पाए जाने के बाद इसके दो छात्रावासों को गुरुवार को सील कर दिया गया. आधिकारिक सूत्रों के अनुसार छात्रों, कर्मचारियों और उनके संपर्क में आए लोगों सहित अब तक 690 लोगों की जांच हुई है.

धारवाड़ के उपायुक्त नितेश पाटिल ने गुरुवार को कहा था कि लगभग एक सप्ताह पहले छात्रों के एक कार्यक्रम के आयोजन के दौरान संक्रमण फैलने की आशंका है. कार्यक्रम में कुछ छात्रों के माता-पिता भी शामिल हुए थे, जिसे देखते हुए अधिकारियों ने कार्यक्रम में शामिल हुए सभी माता-पिता को भी जांच कराने के लिए कहा है.संक्रमित पाए गए सभी लोगों को पृथक-वास में भेज दिया गया है, उन्होंने बताया कि संक्रमित पाए गए लोगों का पूर्ण टीकाकरण हो चुका है और उनमें संक्रमण के बेहद कम लक्षण दिखे हैं.

ये भी पढ़ें- Maharashtra Government: महाराष्ट्र सरकार का बड़ा फैसला- कोरोना महामारी से जान गंवाने वालों के परिजनों को दी जाएगी 50 हजार की मदद

Lalu Yadav Admitted in AIIMS: लालू यादव एम्स में भर्ती, बुखार की है शिकायत

[ad_2]

Source link

Aamawaaz

Aam Awaaz News Media Group has been known for its unbiased, fearless and responsible Hindi journalism since 2018. The proud journey since 3 years has been full of challenges, success, milestones, and love of readers. Above all, we are honored to be the voice of society from several years. Because of our firm belief in integrity and honesty, along with people oriented journalism, it has been possible to serve news & views almost every day since 2018.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button