राष्ट्रीय

रेलवे रिज़ल्ट में धांधली पर बवाल, राहुल और प्रियंका गांधी का केंद्र और बिहार सरकार पर निशाना

[responsivevoice_button voice="Hindi Female"]

[ad_1]

Bihar RRB NTPC Results Issue: आरआरबी की ओर से आयोजित एनटीपीसी सीबीटी-1 के परीक्षा के नतीजों में गड़बड़ी से नाराज अभ्यर्थी बिहार में कई जगह पर प्रदर्शन कर रहे हैं. सोमवार को शुरू हुआ अभ्यर्थियों का विरोध प्रदर्शन मंगलवार को भी जारी रहा. कई जगहों पर रोल को रोका गया और पुलिस से भिड़ंत भी हुई. कई वीडियो सामने आए हैं, जिनमें प्रदर्शनकारी और पुलिस आमने सामने दिखाई पड़ रहे हैं, जबकि कई जगहों पर पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर जमकर लाठी भी भांजी. अब इस पूरे मामले पर राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने बिहार और केंद्र सरकार पर निशाना साधा है.

राहुल गांधी ने मंगलवार को एक वीडियो ट्वीट किया, जिसमें प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस के गोले छोड़े जा रहे हैं और वाटर कैनन से पानी की बौछार कर उन्हें तितर बितर करने का प्रयास किया जा रहा है. इस वीडियो को शेयर करते हुए राहुल गांधी ने लिखा, “अपने हक का रोज़गार मांगने के लिए डबल-इंजन सरकार ने किया डबल अत्याचार. मेरा भारत ऐसा नहीं था!”

 
प्रियंका गांधी ने भी एक वीडियो साझा किया है, जिसमें पुलिसवाले छात्रों पर बल प्रयोग करते नज़र आ रहे हैं. वीडियो के साथ प्रियंका गांधी ने लिखा, “गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर अपने हक की बात कह रहे छात्र-छात्राओं के साथ डबल इंजन सरकार की पुलिस का व्यवहार देखिए. युवाओं के दमन के खिलाफ देश भर में इंकलाब होगा और बीजेपी का अहंकार चूर-चूर होगा. युवा रोजगार का हक लेकर रहेंगे.”

 

आपको बता दें कि प्रदेश के कई जिलों में मंगलवार को रेलवे स्टेशनों पर रिजल्ट में धांधली से नाराज छात्रों ने उग्र प्रदर्शन किया. नाराज़ छात्रों का ये प्रदर्शन आरा, नालंदा, बक्सर, नवादा, बिहार शरीफ और पटना समेत कई जगहों पर हुआ. यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने कई ट्रेनों के रूट को बदल दिया, जबकि बुधवार को दुर्ग से चलकर पटना आने वाली साउथ बिहार एक्सप्रेस को कैंसिल कर दिया गया है. 

क्या है पूरा मामला?

सोमवार की शाम पटना के राजेंद्र नगर टर्मिनल पर भी काफी बवाल हुआ था. पुलिस बल ने हंगामा कर रहे अभ्यर्थियों पर दर्जनों राउंड आंसू गैस के गोले छोड़े और फिर लाठीचार्ज कर छात्रों को खदेड़ दिया. संपूर्ण क्रांति समेत कई ट्रेनें रद्द हो गईं. आक्रोशित छात्रों का कहना है कि रिजल्ट में जब तक सुधार नहीं होगा उनका प्रदर्शन जारी रहेगा. पटना में आक्रोशित हुए छात्र रेल मंत्री को बुलाने की मांग कर रहे थे.

रेलवे ने दी चेतावनी 

रेल मंत्रालय ने प्रदर्शनकारी छात्रों को चेतावनी दी है. मंत्रालय की ओर से कहा गया है, ” इस तरह की गतिविधियां अनुशासनहीनता के परिचायक हैं, जो ऐसे उम्मीदवारों को रेलवे/सरकारी नौकरी के लिए अनुपयुक्त बनाती हैं. ऐसी गतिविधियों के वीडियो की विशेष एजेंसियों की मदद से जांच की जाएगी और गैरकानूनी गतिविधियों में लिप्त पाए जाने वाले उम्मीदवारों/उम्मीदवारों पर पुलिस कार्रवाई के साथ-साथ रेलवे की नौकरी प्राप्त करने से आजीवन प्रतिबंध भी लगाया जा सकता है.”

अजब यूपी की गजब सियासत: इन नेताओं का है बाप-बेटी-भाई-भाई का रिश्ता, कोई सपा में चमका रहा राजनीति, कोई बीजेपी सांसद

Republic Day: दिल्ली सरकार ने मनाया गणतंत्र दिवस समारोह, CM केजरीवाल का एलान- कार्यालय में अंबेडकर और भगत सिंह की लगेंगी तस्वीरें



[ad_2]

Source link

Aamawaaz

Aam Awaaz News Media Group has been known for its unbiased, fearless and responsible Hindi journalism since 2018. The proud journey since 3 years has been full of challenges, success, milestones, and love of readers. Above all, we are honored to be the voice of society from several years. Because of our firm belief in integrity and honesty, along with people oriented journalism, it has been possible to serve news & views almost every day since 2018.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button