राष्ट्रीय

पंजाब कांग्रेस ने जारी की प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट, पढ़िए किसे कहां से मिला टिकट

[responsivevoice_button voice="Hindi Female"]

[ad_1]

Punjab assembly election 2022 congress candidates 2nd list released: कांग्रेस ने पंजाब विधानसभा चुनावों के लिए मंगलवार को 23 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की जिसमें उसने पूर्व मुख्यमंत्री हरचरण सिंह बराड़ की बहू करन बराड़ को मुक्तसर से अपना उम्मीदवार बनाया है. पंजाब की 117 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव के लिए कांग्रेस ने अब तक कुल 109 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की है. पार्टी ने पहली सूची में 86 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए थे.

कांग्रेस की पंजाब इकाई के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के सहयोगी समीत सिंह को अमरागढ़ विधानसभा सीट से, पंजाब की पूर्व मुख्यमंत्री राजिन्दर कौर भटल के दामाद विक्रम बाजवा को सहनेवाल विधानसभा सीट से टिकट दिया गया है.

पंजाब के पूर्व मंत्री अश्वनी सेखरी को फिर से बटाला सीट से उम्मीदवार बनाया गया है. वह पिछले विधानसभा चुनाव में इस सीट से हार गए थे. पूर्व विधायक हरचांद कौर को महल कलां (सुरक्षित) सीट से टिकट दिया गया है. भोआ (सुरक्षित) सीट से वर्तमान विधायक जोगिन्दर पाला को फिर से टिकट दिया गया है. वहीं रमणजीत सिंह सिक्की को खादूर साहिब सीट से प्रत्याशी बनाया गया है.

Punjab Poll Of Polls: पंजाब में पोल ऑफ पोल्स में कांग्रेस और AAP दोनों को झटका, जानें सर्वे के आंकड़ों में क्या है

पार्टी ने गुरु हर सहाय सीट से निवर्तमान विधायक राणा गुरजीत सिंह सोढ़ी के भारतीय जनता पार्टी में चले जाने के बाद विजय कालरा को अपना प्रत्याशी बनाया है. आम आदमी पार्टी (आप) छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए आशु बांगर को फिरोजपुर ग्रामीण सीट से उम्मीदवार बनाया गया है. पार्टी ने समराला से अमरीक सिंह ढिल्लों का टिकट काट कर राजा गिल को मैदान में उतारा है.

Punjab Election 2022: सिद्धू को मंत्री बनाने के लिए हुई सिफारिश के दावे पर भगवंत मान ने कैप्टन को घेरा, कहा- चीफ सेक्रेटरी के किसके कहने पर…

कांग्रेस ने फिरोजपुर ग्रामीण, समराला, अमरागढ़ और शुत्राना सीटों से मौजूदा विधायकों को टिकट नहीं दिया है. गौरतलब है कि कांग्रेस ने अभी तक पटियाला सदर सहित आठ सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है. पूर्व मुख्यमंत्री अमरिन्दर सिंह इस सीट से निवर्तमान विधायक हैं. अमरिन्दर सिंह ने हाल ही में अपनी राजनीतिक पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस का गठन किया है और भाजपा के साथ गठबंधन में पंजाब चुनाव लड़ रहे हैं. पंजाब विधानसभा के लिए 20 फरवरी को मतदान होना है और मतों की गिनती 10 मार्च को होगी.

[ad_2]

Source link

Aamawaaz

Aam Awaaz News Media Group has been known for its unbiased, fearless and responsible Hindi journalism since 2018. The proud journey since 3 years has been full of challenges, success, milestones, and love of readers. Above all, we are honored to be the voice of society from several years. Because of our firm belief in integrity and honesty, along with people oriented journalism, it has been possible to serve news & views almost every day since 2018.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button