राष्ट्रीय

घर-घर प्रचार में जुटे नेता, आगरा पहुंचे अखिलेश तो आज अमित शाह-नड्डा घर-घर जाकर मांगेंगे वोट

[responsivevoice_button voice="Hindi Female"]

[ad_1]

Assembly Election 2022: पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पहले चरण के चुनाव से पहले बीजेपी चुनाव प्रचार में कोई कसर नही छोड़ना चाहती. इसी क्रम में अपनी मजबूत चुनावी पकड़ मनाने के उद्देश्य से केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज बागपत के पाबला गांव में सुबह 11 बजे BJP के चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. पाबला गांव में ही हैलीपेड तैयार कराया गया है. अमित शाह आज अमरोहा में भी चुनाव प्रचार करेंगे.  शाह सबसे पहले अमरोहा के गजरौला पहुंचेंगे. जहां वह  रमाबाई डिग्री कालेज के मैदान में दोपहर 12:30 बजे चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. 

उप्र में होने वाले विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के उद्देश्य BJP के बड़े नेता वेस्ट यूपी में चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं. प्रथम चरण में जिले के तीनों विस क्षेत्रों छपरौली, बड़ौत और बागपत में 10 फरवरी को चुनाव है. BJP जिलाध्यक्ष सूरजपाल सिंह ने बताया कि गृहमंत्री अमित शाह की जनसभा की पूरी तैयारी कर ली गई है.

इस दौरे के दौरान सुबह 11:30 बजे गृहमंत्री बागपत के पृथ्वीराज पीजी कॉलेज  में जनसभा को संबोधित करेंगे. वहीं दोपहर 1:30 बजे गृहमंत्री  बिज़नोर के गुलाब सिंह डिग्री कॉलेज पहुंचेंगे और जनसभा को संबोधिकत करेंगे.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बुंदेलखंड, हमीरपुर और महोबा में करेंगे चुनाव प्रचार

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज बुंदेलखंड, हमीरपुर और महोबा में चुनाव प्रचार करेंगे. बुंदेलखंड में तीसरे चरण में 20 फरवरी को मतदान होना है. राजनाथ सिंह11 बजे हमीरपुर के सुमेरपुर पहुंचेंगे जहां वो जनसभा को संबोधित करेंगे, वहीं 12: 45 पर वह राठ विधानसभा में जनसभा करेंगे. इसके बाद रक्षा मंत्री महोबा में 3:10 पर हेलीकाप्टर से कबरई कस्बा पहुंचेंगे जहां वो चुनावी सभा को संबोधित करेंगे.

 
अखिलेश यादव और जयंत चौधरी आगरा में करेंगे चुनाव प्रचार

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और आरएलडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी की आगरा के एत्मादपुर विधानसभा में संयुक्त रैली होगी. दोनो दिग्गज नेता गठबंधन प्रत्याशी डॉ वीरेंद्र चौहान के समर्थन में सभा को संबोधित करेंगे और लोगों से गठबंधन प्रत्याशी को वोट देने की अपील करेंगे.

 बसपा सुप्रीमो आज अलीगढ़ में करेंगी चुनाव प्रचार

चुनावी सभा के लिए बसपा सुप्रीमो मायावती आज अलीगढ़ पहुंचेंगी. उनके आगमन में सभा के लिए पार्टी ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. बसपा जिलाध्यक्ष रतनदीप सिंह ने बताया कि अभी चुनाव आयोग के गाइडलाइनस के मुताबिक लोगों की सभा की अनुमति है. 
 
RLD अध्यक्ष जयंत चौधरी करेंगे चुनाव प्रचार

राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी आज मुजफ्फरनगर व शामली में कुल 5 चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे. जयंत आज सबसे पहले सुबह 10 बजे कैराना विधानसभा के कस्बा ऊन में सभा को संबोधित करेंगे, इसके बाद 11 बजे शामली व थानाभवन में जनसम्पर्क के पश्चात, दोपहर करीब 12 बजे चरथावल विधानसभा के  बघरा ब्लॉक में जनसभा करेंगे. दोपहर 2 बजे पुरकाजी विधानसभा के अंतर्गत जनता इंटर कॉलेज मुस्तफाबाद पचैंडा के मैदान पर जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद वह शाम 4 बजे मीरापुर विधानसभा क्षेत्र के कस्बा मोरना के महर्षि शुकदेव इंटर कॉलेज के मैदान पर गठबंधन प्रत्याशी के पक्ष में एक सभा को संबोधित करेंगे.

 असदुद्दीन ओवैसी सहारनपुर के तीन विधानसभा क्षेत्रों में करेंगे जनसभा

मेरठ गोलीकांड के बाद उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर आज AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी सहरानपुर की 3 विधानसभा क्षेत्रों में जनसभा करेंगे. उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के अंतिम दौर में अब तमाम पार्टियों ने जोर आजमाइश शुरू कर दी है. स्टार प्रचारकों का दौरा जारी है.  इसी क्रम में शनिवार को कांग्रेस पार्टी ने उत्तर प्रदेश के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की. लिस्ट में गुलाम नबी आजाद को जगह मिली है. जबकि पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी और पूर्व यूपी अध्यक्ष राजबब्बर शामिल नहीं किए गए हैं. वहीं, पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन को लिस्ट में रखा गया है. उधर, पांच फरवरी से आठ फरवरी तक भाजपा के दिग्गज मेरठ समेत वेस्ट यूपी के विभिन्न जिलों में दौरा करेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज शामली और मुजफ्फरनगर के विभिन्न क्षेत्रों के दौरे पर रहेंगे.

 चुनाव प्रचार करने उतरेंगे चंद्रशेखर रावण

आजाद समाज पार्टी चीफ चंद्रशेखर रावण विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी के लिए चुनाव प्रचार में उतरने जा रहे हैं. पहले चरण के चुनाव के लिए चंद्रशेखर आज से प्रचार शुरू करेंगे. रविवार यानी 6 फरवरी को चंद्रशेखर मेरठ और मुजफ्फरनगर की सीटों पर अपने प्रत्याशियों के लिए प्रचार करेंगे. चंद्रशेखर रावण ने अपनी पार्टी आजाद समाज पार्टी से प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. पहले चरण के नामांकन भी हो चुके हैं. अब चंद्रशेखरण अपने प्रत्याशियों के लिए जनता से वोट मांगने उतरेंगे. जहां भाजपा के नेता लगातार जनसंपर्क कर रहे हैं, पीएम मोदी वर्चुअल जनचौपाल कर रहे हैं. 

सपा रालोद गठबंधन के तहत चुनाव लड़ रहे दोनों दलों के नेता जयंत और अखिलेश भी जनसंपर्क में जुट गए हैं. जगह-जगह दोनों नेता जाकर संयुक्त प्रेसवार्ता कर रहे हैं. बसपा का प्रचार भी शुरू हो चुका है. एआईएमआईएम के चीफ असदुद्दीन ओवेसी और आम आदमी पार्टी का प्रचार भी धुंआधार चल रहा है ऐसे में चंद्रशेखर रावण चुनाव प्रचार में सबसे बाद में उतर रहे हैं. चंद्रशेखर 6 फरवरी को मुजफ्फर नगर सदर सीट, पूर्व बालियान, खतौली, सिवालखास, किठौर, हस्तिनापुर, मेरठ शहर सीट के लिए प्रचार करेंगे। अपने प्रत्याशियों का प्रचार प्रसार करेंगे और जनसंपर्क कर जनता से अपने नेताओं के लिए वोट मांगेगे.

 जेपी नड्डा आज दो दिवसीय दौरे पर पहुंचेंगे उत्तराखंड

बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में रविवार से उत्तराखंड के दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे. वे उस दौरान गढ़वाल व कुमाऊं मंडल की विभिन्न सीटों पर चुनावी सभाएं भी करेंगे. रविवार को नड्डा दिल्ली से चलकर पूर्वाह्न दस बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगे. यहां से वह चौपड़ के जरिए मातली हेलीपेड उत्तरकाशी पहुंचेंगे और रामलीला ग्राउंड उत्तरकाशी में पूर्वाह्न 11 बजे से गंगोत्री प्रत्याशी सुरेश चौहान को समर्थन में सभा करेंगे. दोपहर सवा बारह बजे वे सहसपुर के लिए रवाना होंगे और दोपहर दो बजे से पार्टी प्रत्याशी सहदेव पुंडीर के पक्ष में डोर-टू-डोर जनसंपर्क करेंगे. 

पौने तीन बजे वे डोईवाला में के लिए चापर से जाएंगे और 3:30 बजे डोईवाला में पार्टी प्रत्याशी बृजभूषण गैरोला के समर्थन में जनसभा करेंगें. रात्रि में वे राजपुर रोड स्थित एक होटल में संगठनात्कम बैठकों में हिस्सा लेंगे. सोमवार को नड्डा जीटीसी हेलीपेड से बागेश्वर के लिए प्रस्थान करेंगे. पूर्वाह्न 11 बजे पहले वे श्री बाबा बागनाथ मंदिर के दर्शन करेंगे और इसके बाद प्रत्याशी चंदन राम दास के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे. यहां से वे पिथौरागढ़ पहुंचेंगे और दोपहर सवा दो बजे पार्टी प्रत्याशी चंद्रा पंत के समर्थन में सभा करने के बाद देहरादून के लिए रवाना होंगे. अपराह्न साढ़े चार बजे कैंट विधानसभा क्षेत्र में प्रत्याशी सविता कपूर के समर्थन में जनसभा करने के बाद दिल्ली के लिए रवाना होंगे.

अरविंद केजरीवाल उत्तराखंड दौरे पर

उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव का पारा लगातार चढ़ता ही जा रही है, जिसे लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां एड़ी से चोटी तक जोर आजमाइश कर रही हैं. राज्य में बीजेपी सत्ता में रहने के लिए दिन रात एक किए हुए तो कांग्रेस और आम आदमी पार्टी भी चुनाव प्रचार में पीछे नहीं है. राज्य में पहली वार विधानसभा चुनाव लड़ रही आम आदमी पार्टी भी जनता को लुभाने के लिए बिजली और रोजगार देने जैसी घोषणा कर रही है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल आज रविवार से देवभूमि पर चुनाव में ताकत झोंकेंगे. केजरीवाल 6 फरवरी से तीन दिवसीय उत्तराखंड के दौरे पर रहेंगे, जहां वे लोगों से अपने प्रत्याशियों के लिए वोट मांगेंगे. वे 6 से 8 फरवरी तक उत्तराखंड में रहेंगे. पहले वे हरिद्वार आएंगे. अभी अगले कार्यक्रम तय नहीं किए गए हैं. केजरीवाल पहले भी उत्तराखंड की सियासत में काफी सक्रिय रहे हैं. उनका यह सातवां दौरा होगा, जब वह अपनी पार्टियों को जीताने की अपील करेंगे. उन्होंने रोड शो कर लोगों से आप की सरकार बनाने की अपील की थी. बता दें कि आम आदमी पार्टी उत्तराखंड की सभी 70 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. पार्टी पहले ही अजय कोठियाल को अपना सीएम चेहरा घोषित कर चुकी है. राज्य की सभी सीटों पर 14 फरवरी को वोटिंग होने है.

[ad_2]

Source link

Aamawaaz

Aam Awaaz News Media Group has been known for its unbiased, fearless and responsible Hindi journalism since 2018. The proud journey since 3 years has been full of challenges, success, milestones, and love of readers. Above all, we are honored to be the voice of society from several years. Because of our firm belief in integrity and honesty, along with people oriented journalism, it has been possible to serve news & views almost every day since 2018.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button