खेल-खिलाड़ी

कोई चोटिल तो कोई राष्ट्रीय टीम का है हिस्सा, IPL के शुरुआती मैचों से गायब रहेंगे ये बड़े खिलाड़

[responsivevoice_button voice="Hindi Female"]

IPL मेगा ऑक्शन में सभी फ्रेंचाइजियों ने बड़े-बड़े खिलाड़ियों को अपनी स्क्वॉड का हिस्सा बनाकर अपनी टीमों को मजबूत तो बनाया लेकिन हो सकता है कि इनके पास पूरे सीजन में हमेशा अपने सर्वश्रेष्ठ 11 खिलाड़ी उपलब्ध न हों. IPL 2022 के दौरान कुछ खिलाड़ी अपनी-अपनी राष्ट्रीय टीमों से जुड़े हुए हैं तो कुछ खिलाड़ी चोट से उबर रहे हैं और कुछ अन्य मुद्दों के कारण IPL का हिस्सा नहीं बन पाएंगे. ऐसे में लगभग हर टीम IPL सीजन के शुरुआती मैचों में कुछ प्रमुख खिलाड़ियों की सेवाएं नहीं ले पाएंगी.

मुंबई इंडियंस: स्टाइलिश बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव 27 मार्च को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुंबई के शुरुआती मैच में नहीं खेल पाएंगे. उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ अंतिम टी-20 मैच में चोट लग गई थी. वह अभी तक मैच के लिए पूरी तरह फिट नहीं हैं.

चेन्नई सुपर किंग्स: तेज गेंदबाज दीपक चाहर चोट के कारण इस बार IPL के पूरे सीजन में गैरमौजूद रह सकते हैं. अभी तक उनकी चोट पूरी तरह ठीक नहीं हुई है.

कोलकाता नाइट राइडर्स: इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स को केकेआर ने IPL नीलामी के दौरान चुना था, लेकिन वह बायो बबल थकान का हवाला देकर IPL 2022 से हट चुके हैं. इसके बाद, केकेआर ने ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के कप्तान आरोन फिंच को हेल्स की जगह नामित किया. हालांकि, वह भी 6 अप्रैल तक उपलब्ध नहीं हो पाएंगे. ऐसा इसलिए क्योंकि ऑस्ट्रेलिया का पाकिस्तान दौरा 5 अप्रैल को खत्म हो रहा है. इससे पहले कोई भी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी IPL में हिस्सा नहीं ले पाएगा.

इसी तरह पैट कमिंस भी शुरुआती मैचों में उपलब्ध नहीं रहेंगे. इस बीच, कीवी तेज गेंदबाज टिम साउदी, जिन्होंने इस सप्ताह की शुरुआत में शादी की और देर से IPL के बायो बबल में शामिल हुए, शनिवार के मैच से चूक जाएंगे. बाद में, उन्हें प्लेऑफ और फाइनल से भी चूकना पड़ सकता है, क्योंकि 2 जून से न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज शुरू हो जाएगी.

सनराइजर्स हैदराबाद: ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज सीन एबॉट भी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के नियम के तहत 6 अप्रैल तक IPL मैचों के लिए उपलब्ध नहीं रह पाएंगे.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: ग्लेन मैक्सवेल अपनी शादी के चलते IPL के शुरुआती मैचों में नहीं दिखेंगे. जोश हेजलवुड और जेसन बेहरेनडॉर्फ भी पहले तीन मैचों में उपलब्ध नहीं होंगे, क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी 6 अप्रैल के बाद ही रिलीज होंगे.

दिल्ली कैपिटल्स: डेविड वार्नर और मिशेल मार्श भी 6 अप्रैल तक अनुपलब्ध रहेंगे. कैपिटल्स के लिए सबसे बड़ी चिंता एनरिच नॉर्टजे की फिटनेस है. वह चोट से जूझ रहे हैं. वह रविवार को टीम में शामिल तो हुए हैं, लेकिन पहले कुछ मैचों में शायद ही हिस्सा लें.

पंजाब किंग्स: कगिसो रबाडा के किंग्स के शुरुआती मैच से बाहर होने की संभावना है, क्योंकि वह बांग्लादेश के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका की एकदिवसीय श्रृंखला का हिस्सा थे. जॉनी बेयरस्टो इंग्लैंड की टेस्ट टीम के साथ वेस्टइंडीज में हैं और उनके पहले दो मैचों से बाहर होने की संभावना है. जून में होने वाली इंग्लैंड-न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज की तैयारी के लिए भी बेयरस्टो प्लेऑफ और फाइनल के लिए अनुपलब्ध हो सकते हैं.

राजस्थान रॉयल्स: बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका के बीच एकदिवसीय श्रृंखला 23 मार्च को खत्म हुई है. इसलिए, प्रोटियाज बल्लेबाज रॉसी वैन डेर डूसन रॉयल्स के पहले मैच के लिए शायद ही उपलब्ध हो सकें.

लखनऊ सुपर जायंट्स: जेसन होल्डर और काइल मेयर्स के IPL के पहले सप्ताह के बाद ही उपलब्ध होने की उम्मीद है, क्योंकि वे इंग्लैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज की टेस्ट टीम का हिस्सा हैं. वे सुपर जायंट्स के पहले दो मैच मिस करेंगे. पाकिस्तान दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की सफेद गेंद वाली टीम का हिस्सा रहे मार्कस स्टोइनिस भी 6 अप्रैल के बाद उपलब्ध हो पाएंगे.

गुजरात टाइटन्स: इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा टेस्ट खेल रहे वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ सुपर जायंट्स के खिलाफ पहला मैच नहीं खेल पाएंगे.

यह भी पढ़ें..

IPL 2022: ‘विवाद’ नहीं ‘प्रैंक’ था राजस्थान रॉयल्स में कल हुआ पूरा घटनाक्रम, इस फेक ऑडिशन वीडियो के साथ खुला राज

Aamawaaz

Aam Awaaz News Media Group has been known for its unbiased, fearless and responsible Hindi journalism since 2018. The proud journey since 3 years has been full of challenges, success, milestones, and love of readers. Above all, we are honored to be the voice of society from several years. Because of our firm belief in integrity and honesty, along with people oriented journalism, it has been possible to serve news & views almost every day since 2018.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button