खेल-खिलाड़ी

लगातार छठी हार से बेहद निराश हैं मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा, मैच के बाद बताया कहां हुई गलती

[responsivevoice_button voice="Hindi Female"]

आईपीएल में ब्रेबोर्न स्टेडियम में शनिवार को खेले गए मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने मुंबई इंडियंस (MI) को 18 रनों से हरा दिया. मुंबई की इस सीजन में लगातार छठी हार है. लखनऊ के 199 रनों के जवाब में मुंबई 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 181 रन ही बना सका. टीम की ओर से सूर्यकुमार यादव (37) और देवाल्ड ब्रेविस (31) ने सबसे ज्यादा रन बनाए, लेकिन वे टीम को जीत नहीं दिला सके. लखनऊ की ओर से आवेश खान ने तीन विकेट चटकाए. मार्कस स्टोइनिस, दुष्मंथा चमीरा, रवि बिश्नोई और जेसन होल्डर ने एक-एक विकेट लिया. मुंबई की टीम इस हार के साथ ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है. यह सीजन मुंबई के लिए काफी निराशाजनक रहा है. मैच के बाद मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा काफी निराश दिखे और उन्होंने टीम को लेकर बड़ा बयान दिया. 

रोहित शर्मा ने लखनऊ के खिलाफ हार के बाद कहा, “एक विशेष स्थिति को इंगित करना कठिन है. जब आप बड़े लक्ष्य का पीछा कर रहे होते हैं, तो बड़ी साझेदारियों की जरूरत होती है. कुछ ऐसा जो हम आज करने में विफल रहे. इसका कोई विशेष कारण नहीं है. हम हमेशा बुमराह को बैक एंड के लिए रखने की कोशिश करते हैं और यह काम नहीं कर रहा था. उन्होंने बहुत अच्छी गेंदबाजी की लेकिन बाकी खिलाड़ियों को बस थोड़ा बेहतर करने की जरूरत है. हम जो भी गेम खेलते हैं वह एक अवसर होता है. हम कोशिश करते हैं और सोचते हैं कि हमारी सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन कौन सी है जो विशेष परिस्थितियों और विशेष टीम के लिए सबसे उपयुक्त है. हमने अभी 6 गेम गंवाए हैं. हम यह समझने की कोशिश कर रहे हैं कि हमारा सही संयोजन क्या है. लेकिन यह सब विपक्षी टीम पर निर्भर करता है कि हम कैसा खेलते हैं. जब आप गेम हारते हैं तो यह बताना बहुत आसान होता है कि बदलाव किए जा रहे हैं लेकिन हम कोशिश करते हैं और अपने सर्वश्रेष्ठ इलेवन के साथ जाएं.”

रोहित ने आगे कहा, “मुझे लगता है कि केएल राहुल ने शानदार बल्लेबाजी की. हमारी टीम में कुछ कमी है, हम चाहते थे कि हमारे शीर्ष चार बल्लेबाजों में से कोई लंबे समय तक बल्लेबाजी करे, जो नहीं हो रहा. इस पर ज्यादा गौर नहीं करना चाहता. हमने अभी तक कोई मैच नहीं जीता है लेकिन हमें अपना सिर ऊंचा रखना होगा. मैं हर मैच के लिए जिस तरह से तैयारी करता हूं, उसी तरह से खुद को तैयार करने की कोशिश कर रहा हूं, यह कोई अलग बात नहीं है. यह बंद नहीं हो रहा है. मैं वहां जाने और खेल का लुत्फ उठाने के लिए खुद का समर्थन करता हूं और वही करता हूं जो मैं इतने सालों से करता आ रहा हूं. आगे देखते रहना महत्वपूर्ण है. यह दुनिया का अंत नहीं है, हम पहले भी वापस आ चुके हैं और हम कोशिश करेंगे और फिर से वापसी करें.”

यह भी पढ़ेंः MI vs LSG: मुंबई इंडियंस की लगातार छठी हार, लखनऊ सुपर जायंट्स ने 18 रनों से हराया

DC vs RCB: दिल्ली में इस दिग्गज की हुई एंट्री, बैंगलोर में हर्षल पटेल की वापसी, देखें Playing 11

Aamawaaz

Aam Awaaz News Media Group has been known for its unbiased, fearless and responsible Hindi journalism since 2018. The proud journey since 3 years has been full of challenges, success, milestones, and love of readers. Above all, we are honored to be the voice of society from several years. Because of our firm belief in integrity and honesty, along with people oriented journalism, it has been possible to serve news & views almost every day since 2018.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button