खेल-खिलाड़ी

KKR vs RR: 17वें ओवर में चहल ने पलटी बाजी, ऐसा रहा आखिरी चार ओवर का रोमांच

[responsivevoice_button voice="Hindi Female"]

IPL में सोमवार रात को हुए मुकाबले ने रोमांच की सारी हदें पार कर दी. राजस्थान के खिलाफ 218 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा कर रही कोलकाता नाइट राइडर्स एक वक्त (16वें ओवर तक) जीत के बेहद करीब खड़ी थी. लेकिन चहल के 17वें ओवर ने मैच में राजस्थान को आगे कर दिया. इसके बाद 18वें ओवर में उमेश यादव के 2 छक्कों ने KKR की मैच में फिर से वापसी करा दी. इन सब के बाद मैच का आखिरी ओवर भी बड़ा दिलचस्प रहा, जिसमें डेब्यू मैच खेल रहे ओबेद मैकॉय ने KKR के 2 विकेट झटक कर राजस्थान को यह दिलचस्प मुकाबला जितवा दिया. मैच के आखिरी चार ओवर का रोमांच कैसा रहा, यहां पढ़ें..

17वां ओवर: मैच का सबसे दिलचस्प ओवर
KKR ने 218 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 16वें ओवर तक 4 विकेट खोकर 178 रन बना लिए थे. यानी यहां से KKR को जीत के लिए 4 ओवर में महज 40 रन की दरकार थी, जबकि उसके हाथ में 6 विकेट बाकी थे. अब राजस्थान की ओर से युजवेंद्र चहल 17वां ओवर फेंकने आए. उन्होंने पहली ही गेंद पर वेंकटेश अय्यर (6) को अपनी गुगली पर संजू सैमसन के हाथों स्टंपिंग करवा दिया. इसके बाद अगली दो गेंदों पर चहल ने केवल एक रन दिया. इसके बाद चहल ने एक वाइड भी फेंकी. लेकिन फिर चहल ने अपनी चौथी गेंद पर क्रीज पर जमे हुए बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (85) को एलबीडब्लू कर पवेलियन भेज दिया. उन्होंने पांचवीं गेंद पर शिवम मावी (0) को रियान पराग के हाथों कैच करवाया और छठी गेंद पर पैट कमिंस (0) को भी पवेलियन भेज दिया. इस तरह चहल ने अपने इस ओवर में महज 2 रन देकर हैट्रिक समेत कुल 4 विकेट झटक लिए. इस ओवर से पहले तक जहां मैच KKR की झोली में था, वहीं इस ओवर के बाद मुकाबला पूरी तरह से राजस्थान के कब्जे में चला गया.

18वां ओवर: उमेश यादव के 2 छक्कों ने जगाई KKR की आस
चहल के ओवर के बाद KKR को अब 18 गेंद पर 38 रन की दरकार थी और उसके पास 2 विकेट ही बाकी थे. यहां ट्रेंट बोल्ट गेंदबाजी करने आए. बोल्ट की पहली गेंद पर शेल्डन जैक्सन ने सिंगल रन निकाला. क्रीज पर अब उमेश यादव थे. उमेश ने बोल्ट की दूसरी गेंद पर लॉन्ग ऑन पर लंबा छक्का जड़ दिया. उमेश यहीं नहीं रूके. उन्होंने इसके बाद बोल्ट को एक छक्का और एक चौका और जड़ा. इस तरह इस ओवर में कुल 20 रन आए और मैच एक बार फिर से KKR की ओर मुड़ गया.

19वां ओवर: प्रसिद्ध कृष्णा मैच को आखिरी ओवर तक ले गए
KKR को अब 12 गेंद पर 18 रन की जरूरत थी. राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने प्रसिद्ध कृष्णा को गेंद थमाई. प्रसिद्ध कृष्णा ने इस ओवर की सभी गेंद वाइड ऑफ साइड पर रखीं. नतीजा यह हुआ कि उनकी गेंदों पर एक भी बाउंड्री नहीं लगी और सिंगल-डबल के साथ महज 7 रन आए. इस तरह 19वें ओवर के खत्म होने के बाद KKR को जीत के लिए 11 रन और चाहिए थे. 

20वां ओवर: IPL डेब्यू कर रहे गेंदबाज ने RR को दिला दी जीत
RR के कप्तान संजू सैमसन ने आखिरी ओवर ओबेद मैकॉय को दिया. इनकी पहली ही गेंद पर शेल्डन जैक्सन ने 2 रन निकाल लिए. लेकिन मैकॉय ने दूसरी गेंद स्लोअर रखी, जिस पर जैक्सन चकमा खा गए और प्रसिद्ध कृष्णा को कैच थमा बैठे. अब KKR के पास महज एक विकेट बाकी था. वरूण चक्रवर्ती क्रीज पर थे और उन्होंने मैकॉय की अगली गेंद पर सिंगल निकाल लिया. अब KKR को जीत के लिए आखिरी तीन गेंदों में 8 रन की दरकार थी और बेहद खतरनाक दिखाई दे रहे उमेश यादव स्ट्राइकर एंड पर खड़े थे. मैकॉय ने एक बार फिर स्लोअर बॉल डाली, जिस पर उमेश चकमा खा गए और उनके स्टम्प उड़ गए. इस तरह राजस्थान ने यह बेहद रोमांचक मुकाबला 7 रन से जीत लिया.

यह भी पढ़ें..

IPL 2022: जमकर थिरकी पंजाब किंग्स की यह तिकड़ी, युवराज सिंह को पसंद आए रबाडा के मूव्स

लय नहीं पकड़ पा रहे पुजारा, काउंटी क्रिकेट में भी जारी है फ्लॉप प्रदर्शन

Aamawaaz

Aam Awaaz News Media Group has been known for its unbiased, fearless and responsible Hindi journalism since 2018. The proud journey since 3 years has been full of challenges, success, milestones, and love of readers. Above all, we are honored to be the voice of society from several years. Because of our firm belief in integrity and honesty, along with people oriented journalism, it has been possible to serve news & views almost every day since 2018.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button