खेल-खिलाड़ी

राजस्थान ने दिल्ली को 15 रनों से हराया, बटलर के बाद प्रसिद्ध कृष्णा का शानदार प्रदर्शन

[responsivevoice_button voice="Hindi Female"]

IPL 2022 News: आईपीएल में शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स (RR) ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) को करारी शिकस्त दी. यह मैच आखिर तक बेहद रोमांचक रहा और इसमें राजस्थान ने बाजी मार ली. 223 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी दिल्ली ने अच्छा खेल दिखाया, लेकिन टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 207 रन ही बना सकी. दिल्ली का कोई भी बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना पाया और टीम ने मैच गंवा दिया. दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने 44, ललित यादव और पृथ्वी शॉ ने 37-37 रनों का योगदान दिया. जबकि रोमेन पोवेल ने 15 गेंदों में 36 रन बनाए. राजस्थान की तरफ से प्रसिद्ध कृष्णा ने 3 और रविचंद्रन अश्विन ने 2 विकेट चटकाए. युजवेंद्र चहल और ओबेड मैकॉय को एक-एक विकेट मिला. 

इस मैच में टॉस जीतकर दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया था, लेकिन राजस्थान के ओपनर जोस बटलर और देवदत्त पडिकल ने 155 रनों की साझेदारी पर दिल्ली की गेंदबाजी को धराशायी कर दिया. बटलर ने 116 रनों की तूफानी पारी खेली, जबकि पडिकल ने 54 रनों का योगदान दिया. आखिर में बल्लेबाजी करने आए राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने 19 गेंदों में 46 रनों की तूफानी पारी खेलकर टीम के स्कोर को 222 तक पहुंचाया. 

ऐसी रही थी राजस्थान की पारी 

जोस बटलर (116) और देवदत्त पडिकल (54) की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की वजह से वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2022 के 34वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 223 रनों का लक्ष्य दिया था. राजस्थान ने 20 ओवरों में दो विकेट खोकर 222 रन बनाए थे. टीम की ओर से बटलर और पडिकल ने 91 गेंदों में 155 रनों की शुरुआती साझेदारी की. बटलर ने एक बार फिर शानदार बल्लेबाजी की और इस सीजन का तीसरा शतक जड़ दिया. इसी के साथ जोस बटलर आईपीएल के एक सीजन में तीसरा शतक जड़ने वाले पहले विदेशी खिलाड़ी बन गए. बटलर की तूफानी बल्लबाजी की बदौलत ही राजस्थान की टीम ने दिल्ली को बड़ा लक्ष्य दिया था. दिल्ली की ओर से खलील अहमद और मुस्तफिजुर रहमान ने एक-एक विकेट लिया, लेकिन कोई भी गेंदबाज बटलर और पडिकल के तूफान को रोक नहीं पाया. 

जोस बटलर ने रचा इतिहास 

राजस्थान के विस्फोटक बल्लेबाज जोस बटलर ने दिल्ली के खिलाफ तूफानी प्रदर्शन करते हुए शतक जड़ दिया. बटलर का इस सीजन में यह तीसरा शतक है. आईपीएल इतिहास में ऐसा करने वाले वह पहले विदेशी खिलाड़ी बन गए हैं. इस शतक के साथ ही बटलर ने शिखर धवन और क्रिस गेल को पीछे छोड़ दिया है, जिन्होंने एक सीजन में दो-दो शतक लगाए थे. आईपीएल इतिहास में एक सीजन में सबसे ज्यादा 4 शतक विराट कोहली ने 2016 में लगाए थे. बटलर ने दिल्ली के खिलाफ 116 रनों की बेहतरीन पारी खेली. 

यह भी पढ़ेंः DC vs RR: जोस बटलर ने रचा इतिहास, धवन-गेल को पीछे छोड़ हासिल किया यह बड़ा मुकाम

Sanju Samson 100th IPL: राजस्थान की तरफ से संजू सैमसन के 100 आईपीएल मैच हुए पूरे, अब तक ऐसा रहा करियर

Aamawaaz

Aam Awaaz News Media Group has been known for its unbiased, fearless and responsible Hindi journalism since 2018. The proud journey since 3 years has been full of challenges, success, milestones, and love of readers. Above all, we are honored to be the voice of society from several years. Because of our firm belief in integrity and honesty, along with people oriented journalism, it has been possible to serve news & views almost every day since 2018.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button