खेल-खिलाड़ी

मुंबई इंडियंस ने नहीं किया रिटेन तो इन 5 टीमों के लिए खेल सकते हैं हार्दिक पांड्या

[responsivevoice_button voice="Hindi Female"]

IPL 2022 Mega Auction : आईपीएल 2021 (IPL) में बेशक मुंबई इंडियंस से खेलते हुए हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा, लेकिन इस ऑलराउंडर का इससे पहले का प्रदर्शन शानदार रहा है. आईपीएल में ओवरऑल हार्दिक पांड्या ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है. टी20 विश्व कप में अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में उन्होंने जिस तरह बैटिंग की, उससे लग रहा है कि वह लय में आ रहे हैं. ऐसे में आईपीएल 2022 के लिए होने वाली नीलामी में हार्दिक पांड्या की ऊंची बोली लग सकती है.

IPL में हार्दिक पांड्या का प्रदर्शन

आईपीएल में अब तक हार्दिक पांड्या ने 92 मैच खेले हैं. इनमें 27.33 की औसत से इन्होंने 1476 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 153.91 का रहा है. अब तक हार्दिक 4 अर्धशतक लगा चुके हैं. उनका सर्वाधिक स्कोर 91 रन रहा है. अगर बॉलिंग की बात करें तो हार्दिक पांड्या ने 31.26 की औसत से 42 विकेट चटकाए हैं. उनका इकॉनमी रेट 9.06 रहा है.

मुंबई इंडियंस में रिटेन होने की उम्मीद कम

इस बार हार्दिक पांड्या के मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) टीम में रीटेन होने की संभावना काफी कम है. दरअसल अभी तक की जो खबर है उस हिसाब से रिटेंशन की रेस में रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, किरोन पोलार्ड, ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव आगे हैं.

ये टीमें ऊंची कीमत देकर खरीद सकती है पांड्या को

अगर अगले सीजन के लिए मुंबई इंडियंस हार्दिक पांड्या को रीटेन नहीं करती है तो 2022 के लिए लगने वाली खिलाड़ियों की बोली में हार्दिक पर सबकी नजर रहेगी. उन्हें खरीदने के लिए कुछ टीमें ऊंची बोली लगा सकती है. आइए देखते हैं कौन हैं वो टीमें.

  1. RCB – अच्छे खिलाड़ी होने के बाद भी आरसीबी अब तक आईपीएल का खिताब नहीं जीत सकी है. ऐसे में टीम को मजबूती देने के लिए टीम मैनेजमेंट हार्दिक पांड्या को अपने खेमे में करना चाहेगी. इसके लिए टीम अच्छी बोली लगा सकती है. पहले भी देखने में आया है कि आरसीबी बड़े खिलाड़ियों के लिए ऊंची बोली लगा चुकी है.
  2. DC (दिल्ली कैपिटल्स) – दिल्ली कैपिटल्स का प्रदर्शन पिछले 2 आईपीएल से काफी अच्छा हो गया है. मेगा ऑक्शन से पहले ज्यादातर बड़े खिलाड़ी रिलीज हो जाएंगे. ऐसे में टीम को फिर से संतुलित बनाने के लिए टीम मैनेजमेंट हार्दिक पांड्या को अपने साथ जोड़ना चाहेगी. इसके लिए डीसी अच्छी कीमत भी लगा सकती है.
  3. पंजाब किंग्स – पंजाब किंग्स भी अभी तक आईपीएल का खिताब नहीं जीत सकी है. टीम को बेहतर बनाने के लिए हार्दिक जैसे ऑलराउंडर को पंजाब किंग्स अपने साथ जोड़ना चाहेगी. इसके लिए पंजाब किंग्स मैनेजमेंट भी ऊंची कीमत लगा सकता है.
  4. अहमदाबाद – आईपीएल 2022 में 2 नई टीमें भी खेलेंगी. इन्हीं में से एक है सीवीसी कैपिटल (CVC Capital) की अहमदाबाद टीम. इस बार बोली में ये टीम हार्दिक पांड्या को अपने साथ जोड़ने के लिए सबसे ज्यादा कोशिश कर सकती है. दरअसल हार्दिक पांड्या गुजरात के वड़ोदरा से ही हैं. इसके अलावा वह ऑलराउंडर हैं और आईपीएल में उनका प्रदर्शन अच्छा रहा है. नई टीम खुद को मजबूत बनाने के लिए हार्दिक पर बड़ी बोली लगा सकती है. उनके टीम से जुड़ने पर फैन बेस भी मजबूत होगा.
  5. लखनऊ – RP-SG Group के मालिकाना हक वाली इस नई टीम पर भी सबकी नजर रहेगी. दरअसल ग्रुप ने 7090 करोड़ रुपये में लखनऊ (Lucknow) की फ्रेंचाइजी ली है. ये आईपीएल के इतिहास में किसी टीम के लिए अब तक की सबसे बड़ी बोली है. क्योंकि टीम नई है और बेहतर प्लेयर की तलाश में होगी. ऐसे में इसके ज्यादा चांस है कि लखनऊ टीम हार्दिक को अपने साथ जोड़ने का मौका नहीं छोड़ेगी. टीम मैनेजमेंट इसके लिए ऊंची बोली लगा सकती है.

ये भी पढ़ें

AUS vs AFG Test Match: ऑस्ट्रेलिया नहीं खेलेगी अफगानिस्तान के साथ टेस्ट मैच, CA ने किया स्थगित

टी20 विश्व कप से वेस्टइंडीज के बाहर होने के बाद ‘सुपरस्टार’ ड्वेन ब्रावो ने किया संन्यास का एलान, 6 नवंबर को खेलेंगे आखिरी मैच

Aamawaaz

Aam Awaaz News Media Group has been known for its unbiased, fearless and responsible Hindi journalism since 2018. The proud journey since 3 years has been full of challenges, success, milestones, and love of readers. Above all, we are honored to be the voice of society from several years. Because of our firm belief in integrity and honesty, along with people oriented journalism, it has been possible to serve news & views almost every day since 2018.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button