खेल-खिलाड़ी

न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान आज आमने-सामने, ये हो सकती है प्लेइंग इलेवन

[responsivevoice_button voice="Hindi Female"]

NZ vs AFG :  टी20 विश्व कप में आज (रविवार) का दिन बेहद अहम है. अबू धाबी में अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले इस मैच से सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चौथी टीम तय होगी. इस मैच का रिजल्ट टीम इंडिया के लिए भी काफी महत्वपूर्ण है. यही वजह है कि आज इंडियन टीम व इंडियन फैंस इस मैच में अफगानिस्तान की जीत के लिए दुआ कर रहे हैं. आइए जानते हैं कैसा होगा आज का मैच, क्या प्लेइंग इलेवन हो सकती है दोनों टीमों की और अबू धाबी की पिच कैसी होगी.

इस मैच पर टिकी भारत की निगाहें

इस मैच पर भारत की भी निगाहें टिकी हैं. मैच के रिजल्ट से इंडिया के सेमीफाइनल का रास्ता साफ होगा. अगर न्यूजीलैंड यह मैच जीतती है तो टीम इंडिया सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो जाएगी. वहीं अगर अफगानिस्तान इस मैच में कम अंतर से जीत दर्ज करती है तो भारत के सेमीफाइनल में पहुंचने का रास्ता साफ हो जाएगा. हालांकि उसे अपने अगले मैच में नामीबिया को हराना होगा.

कहां और कितने बजे से होगा मैच  

अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच ग्रुप बी का यह मैच आज (7 नवंबर 2021) को अबू धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में खेला जाएगा. मैच भारतीय समय के अनुसार दोपहर 3:30 बजे से शुरू हो जाएगा, जबकि टॉस 3 बजे होगा.

क्या है पिच और मौसम का हाल    

अबू धाबी के स्टेडियम की पिच बैटिंग के लिहाज से अच्छी है. इस पिच पर पहली पारी में औसत स्कोर 150-160 रनों का रहा है. हालांकि इस पिच पर बॉलरों के लिए भी बहुत कुछ है. क्योंकि मैच दिन में है ऐसे में ड्यू फैक्टर का असर नहीं होगा और बॉलर भी कमाल कर सकते हैं. बात अगर मौसम की करें तो आज वहां धूप खिली रहेगी और आसमान साफ रहेगा. तापमान 33 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा. वहां आज बारिश की कोई भी संभावना नहीं है.

क्या हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

अगर प्लेइंग इलेवन की बात करें तो दोनों ही टीम अपनी बेस्ट टीम उतारना चाहेगी. अफगानिस्तान टीम में स्पिनर मुजीब-उर रहमान की वापसी हो सकती है. आइए देखते हैं क्या हो सकती है टीम की प्लेइंग इलेवन.

न्यूजीलैंड की प्लेइंग 11

मार्टिन गुप्टिल, डैरिल मिचेल, केन विलियमसन (कप्तान), डेवन कॉन्वे (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, जेम्स नीशम, मिशेल सैंटनर, ऐडम मिल्न, ईश सोढ़ी, टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट.

अफगानिस्तान की प्लेइंग 11

हजरतुल्लाह जजई, मोहम्मद शहज़ाद (विकेटकीपर), रहमानुल्लाह गुरबाज, गुलबदीन नायब, नजीबुल्लाह जदरान, मोहम्मद नबी (कप्तान), करीम जनत, राशिद ख़ान, शरफ़ुद्दीन अशरफ़/मुजीब उर रहमान, नवीन-उल-हक और  हामिद हसन.

किसका पलड़ा है भारी

इस मैच में वैसे तो न्यूजीलैंड का पलड़ा ज्यादा भारी है. टीम ने अभी तक बैटिंग और बॉलिंग दोनों में ही अच्छा प्रदर्शन किया है. तेज गेंदबाजी न्यूजीलैंड की ताकत है. ट्रेंट बोल्ट और ऐडम मिल्न लगातार अच्छी बॉलिंग कर रहे हैं. स्पिन की बात करें तो ईश सोढ़ी ने भी अब तक अच्छा किया है. हालांकि अफगानिस्तान को भी कमजोर नहीं समझा जा सकता. अपने स्पिन अटैक की बदौलत टीम किसी भी बड़ी टीम को हराकर उलटफेर कर सकती है. पिछले कुछ साल में अफगानिस्तान का प्रदर्शन लगातार सुधरा है.

यहां देख सकते हैं मैच

आप इस मैच को टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के चैनल के साथ ही Disney+ Hotstar पर भी देख सकते हैं.

ये भी पढ़ें

AUS vs WI: ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद पोलार्ड बोले- एक युग का अंत हुआ, अब नए सिरे से शुरूआत करनी होगी

AUS vs WI: ऑस्ट्रेलिया ने बढ़ाई दक्षिण अफ्रीका की मुश्किलें, वेस्टइंडीज को 22 गेंद पहले हराकर सेमीफाइनल के लिए पेश की दावेदारी

 

Aamawaaz

Aam Awaaz News Media Group has been known for its unbiased, fearless and responsible Hindi journalism since 2018. The proud journey since 3 years has been full of challenges, success, milestones, and love of readers. Above all, we are honored to be the voice of society from several years. Because of our firm belief in integrity and honesty, along with people oriented journalism, it has been possible to serve news & views almost every day since 2018.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button