खेल-खिलाड़ी

PKL-8 में अपनी दूसरी जीत दर्ज करने के इरादे से योद्धा और जायंट्स होंगे आमने-सामने

[responsivevoice_button voice="Hindi Female"]

Pro Kabaddi league Season 8, UP Yoddha vs Gujarat Giants: प्रो कबड्डी लीग सीजन 8 के 20वें मुक़ाबले में बुधवार को बेंगलुरु के शेरेटॉन ग्रांड व्हाइटफील्ड में गुजरात जायंट्स (Gujrat Giants) और यूपी योद्धा (UP Yoddha) आमने-सामने होंगी. दोनों टीमों ने अभी तक तीन-तीन मुक़ाबले खेले हैं, जहां यूपी योद्धा एक जीत और दो हार के साथ 9वें स्थान पर है, तो गुजरात जायंट्स एक जीत, एक टाई और एक हार के बाद 9 अंकों के साथ सातवें स्थान पर मौजूद है. दोनों टीमें आज रात इस मुक़ाबले में जीत हासिल कर अंक तालिका में अपनी स्थिति को बेहतर करना चाहेंगी. रात 8:30 बजे से ये मुक़ाबला आप स्टार स्पोर्ट्स और हॉटस्टार पर देख सकते हैं.

प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi league) में शानदार जीत के साथ सीजन का आगाज करने वाली गुजरात जायंट्स की रफ्तार पिछले दो मुक़ाबलों से धीमी पड़ गई है. अपने दूसरे मुक़ाबले में बंगाल वॉरियर्स (Bengal Warriors) के खिलाफ आखिरी लम्हों में पिछड़ने वाली जायंट्स को दंबग दिल्ली (Dabang Delhi KC) ने बराबरी पर रोक दिया. कप्तान राकेश नरवाल (Rakesh Narwal) इस सीजन शानदार फॉर्म में हैं और उनका साथ देने के लिए राकेश कुमार (Rakesh Kumar) भी फॉर्म में आ चुके हैं. महेंद्र राजुपूत (Mahendra Rajput) ने भी कुछ बेहतरीन रेड किया है. डिफेंस में गिरिश एर्नाक (Girish Ernak), परवेश भैंसवाल (Parvesh Bhainswal), सुनिल कुमार (Sunil Kumar) और रविंदर पहल (Ravinder Pahal) ने अब तक विरोधियों को शान्त रखा है. इस मुक़ाबले में भी इन डिफेंडर्स से मजबूत डिफेंस की उम्मीद होगी.

इन योद्धाओं पर होगी जायंट्स की नज़र

डिफेंडिंग चैंपियन (Defending Champion) बंगाल वॉरियर्स के खिलाफ हार के साथ अपने सीजन का आगाज करने वाली यूपी की योद्धा को दूसरी जीत का इंतजार है। इस सीजन में यूपी योद्धा को सिर्फ एक मुक़ाबले में जीत मिली है, जब उन्होंने एक कीरीबी मुकाबले में पटना पायरेट्स (Patna Pirates) को 36-35 से हराया था. उस मैच में परदीप नरवाल (Pardeep Narwal) ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था और टीम की जीत में अपनी भूमिका निभाई थी. डिफेंस में सुमित कुमार (Sumit Kumar), आशू सिंह (Ashu Singh) और रोहित तोमर (Rohit Tomar) की तिकड़ी भी एक मैच में ही एकजुट होकर प्रदर्शन कर पाई है. देखा जाए तो अब तक जिस मैच में परदीप नरवाल चलते हैं उस मैच में यूपी को जीत मिली है. ऐसे में योद्धा एक बार फिर से परदीप पर नज़र गड़ाए रहेंगे. उनकी फॉर्म योद्धाओं की जीत की गारेंटी बन सकती है.

क्या कहते हैं आंकड़े

प्रो कबड्डी लीग में यूपी योद्धा और गुजरात जायंट्स के बीच अब तक पांच मुक़ाबले खेले जा चुके हैं. जायंट्स के खिलाफ यूपी योद्धा को सिर्फ एक जीत मिली है और गुजरात जायंट्स ने तीन मुकाबले जीते हैं, दोनों के बीत एक मैच टाई रहा है. पिछले सीजन में दोनों टीमें दो बार आमने-सामने हुई थीं, जिसके दूसरे मैच में यूपी योद्धा ने जायंट्स को 33-26 से हराकर पहली बार उनके खिलाफ जीत हासिल की थी. इस मैच में जहां यूपी योद्धा गुजरात जायंट्स के खिलाफ अपना रिकॉर्ड बेहतर करने के इरादे से मैट पर उतरेगी, तो जायंट्स अपना दबदबा बरकरार रखते हुए जीत हासिल करना चाहेगी।

 

Aamawaaz

Aam Awaaz News Media Group has been known for its unbiased, fearless and responsible Hindi journalism since 2018. The proud journey since 3 years has been full of challenges, success, milestones, and love of readers. Above all, we are honored to be the voice of society from several years. Because of our firm belief in integrity and honesty, along with people oriented journalism, it has been possible to serve news & views almost every day since 2018.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button