खेल-खिलाड़ी

सीजन की पहली जीत दर्ज करने के इरादे से तीन बार की चैंपियंस पायरेट्स के खिलाफ उतरेंगे टाइटंस

[responsivevoice_button voice="Hindi Female"]

Pro Kabaddi league Season 8, Telugu Titans vs Patna Pirates: सोमवार को बेंगलुरु के शेरेटॉन ग्रांड व्हाइटफील्ड में प्रो कबड्डी लीग सीजन 8 के 31वें मुकाबले में तेलुगू टाइटंस का सामना पटना पायरेट्स से होगा. तेलुगू टाइट्स वो टीम है, जो कभी भी प्रो कबड्डी लीग के फाइनल में भी नहीं पहुंची है, तो पटना पायरेट्स तीन बार इस लीग की चैंपियन रही है. चार मैचों में से तीन मैच जीतकर पटना पायरेट्स 28 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है, तो तेलुगू टाइटंस को अभी भी अपनी पहली जीत का इंतज़ार है. टीम को दो मुकाबलों में हार मिली है, तो दो मुकाबले ड्रॉ पर समाप्त हुए हैं. ये मुकाबला शाम 8:30 बजे से शुरु होगा, जिसका सीधा प्रसारण आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क्स और हॉटस्टार पर देख सकते हैं.

चार मैच बाद भी पहली जीत का इंतज़ार

प्रो कबड्डी सीजन 8 में तेलुगू टाइटंस अभी तक 4 मैच खेल चुकी है और अभी भी उन्हें जीत का इंतजार है. अपने पांचवें मुकाबले में रोहित कुमार की टीम तीन बार की चैंपियन के खिलाफ मैट पर उतरेगी. सीजन का पहला मैच तमिल थलाइवाज (Tamil Thalaivas) के खिलाफ टाई खेलने के बाद बाहुबली देसाई की टीम अपने दूसरे मैच में पुनेरी पलटन (Puneri Paltan) से एक अंक से हार गई. अपने तीसरे मैच में उन्हें हरियाणा स्टीलर्स (Haryana Steelers) से सिर्फ 2 अंक से हार का सामना करना पड़ा, जबकि चौथे मैच में उन्हें शानदार शुरुआत के बाद टाई से संतोष करना पड़ा. अभी तक तेलुगू के टाइटंस ने सभी टीमों के चुनौती दी है और पटना के खिलाफ भी उसी तेवर के साथ मैट पर उतरेगी. सिद्धार्थ देसाई आखिरी मैच में नहीं खेले थे, रोहित कुमार ने उनकी जगह शानदार कप्तानी की थी. अंकित बेनिवाल (Ankit Beniwal) और राकेश गौड़ा (Rakesh Gawda) अच्छी फॉर्म में हैं और वो टीम को पायरेट्स के खिलाफ जीत दिलाने के लिए पूरी ताकत लगाना चाहेंगे.

पटना के पायरेट्स को रोकना मुश्किल

हरियाणा स्टीलर्स (Haryana Steelers) के खिलाफ जीत के साथ अपने सीजन का आगाज करने वाली पटना पायरेट्स को अगले मुकाबले में कांटे की टक्कर के बाद एक अंक से यूपी योद्धा (UP Yoddha) से हार का सामना करना पड़ा. टीम ने वापसी की और पुनेरी पलटन (Puneri Paltan) को एकतरफा मुकाबले में हराकर अपनी लय पकड़ी. पायरेट्स इस समय हर विभाग में अच्छा कर रहे हैं और डिफेंस तो सबसे मजबूत नजर आ रहा है. ईरानी दीवार मोहम्मद्रेज़ा (Mohammadreza) इस मैच में भी अपनी दीवार जैसी डिफेंस से मनिंदर सिंह की तरह रोहित कुमार एंड कंपनी को रोकना चाहेंगे. इनके साथ सुनिल (Sunil) और साजिन (Sajin) की जोड़ी पायरेट्स का काम आसान कर रहे हैं. रेडिंग में मोनू गोयत के साथ प्रशांत राय (Prashanth Rai) फॉर्म में लौट आए हैं, तो सचिन तवंर (Sachin Tanwar) पटना के लिए लगातार रेड कर रहे हैं.

दोनों टीमें अभी तक 17 मुकाबले खेल चुकी हैं, जिसमें तेलुगू टाइटंस 9 मैच जीते हैं. तो पटना पायरेट्स की टीम को तेलुगू टाइंट्स के खिलाफ सिर्फ 7 मैच जीत पाई है. दोनों के बीच एक मुकाबला बराबरी पर समाप्त हुआ था, जो सीजन साथ में दोनों की पहली भिडंत में देखने को मिला था. इस सीजन पटना शीर्ष की चार टीमों में से एक है, तो तेलुगू तो अभी भी पहली जीत का इंतज़ार है.  

Pro Kabaddi League 2021-22: अब तक 29 में से 7 मुकाबले हो चुके हैं टाई, किसने की है सबसे ज्यादा डू और डाई और किसने बनाई है हाई-5?

यूं ही नहीं कोई शो-मेन बन जाता: Pro Kabaddi League के ‘रेड मशीन’ राहुल चौधरी ने कई रिकॉर्ड्स बनाए हैं, लेकिन ये चीज उन्हें बनाती है सबसे अलग

Aamawaaz

Aam Awaaz News Media Group has been known for its unbiased, fearless and responsible Hindi journalism since 2018. The proud journey since 3 years has been full of challenges, success, milestones, and love of readers. Above all, we are honored to be the voice of society from several years. Because of our firm belief in integrity and honesty, along with people oriented journalism, it has been possible to serve news & views almost every day since 2018.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button