खेल-खिलाड़ी

हरियाणा स्टीलर्स और यू मुंबा का मुकाबला हुआ टाई, स्टीलर्स के सीजन की पहली टाई

[responsivevoice_button voice="Hindi Female"]

Pro Kabaddi league Season 8, Haryana Steelers vs U Mumba: मंगलवार को बेंगलुरु के शेरेटॉन ग्रांड व्हाइटफील्ड में खेला गया प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) सीजन 8 का 32वां मुकाबला हरियाणा स्टीलर्स (Haryana Steelers) और यू मुंबा (U Mumba) के बीच 24-24 से बराबरी पर समाप्त हुआ. ये इस सीजन का आठवां टाई मैच है और यू मुंबा का तीसरा. हरियाणा स्टीलर्स का ये इस सीजन का पहला टाई है. इस टाई के साथ यू मुंबा 20 अंकों के साथ चौथे स्थान पर आ गई, तो स्टीलर्स 15 अंकों के साथ छठे स्थान पर हैं. इस मैच में दोनों टीमों की डिफेंस ने शानदार प्रदर्शन किया. रोहित गुलिया (Rohit Gullia) 8 रेड प्वाइंट के साथ सबसे अधिक प्वाइंट हासिल करने वाले खिलाड़ी रहे, जबकि चार टैकल के साथ मुंबा के कप्तान फजल अत्राचली (Fazal Atrachali) सबसे बेस्ट डिफेंडर रहे. हरियाणा के लिए मोहित (Mohit) और सुरेंदर नाडा (Surender Nada) ने 3-3 सफल टैकल किए.

पहले हाफ में खुलकर खेले स्टीलर्स

रोहित गुलिया को पहले ही रेड में रिंकू (Rinku) ने टैकल कर मुंबा के इरादे साफ कर दिया. अभिषेक (Abhishek) ने मुंबा के लिए पहला रेड किया लेकिन वो खाली गया. मीतू (Meetu) ने हरियाणा के लिए सफल रेड कर टीम का खाता खोला. इस मैच में हरियाणा के डिफेंस ने खेल के पांच मिनट बाद अपना पहला टैकल किया और स्कोर को 4-4 से बराबरी कर ली. इसके बाद हरियाणा के रेडर्स ने भी रफ्तार पकड़ी और डिफेंस के साथ मिलकर टीम क बढ़त दिला दी. पहले हाफ के खत्म होने से पहले मुंबा ने वापसी की लेकिन हाफ के खत्म होने के बाद हरियाणा 12-10 से आगे थी. इस हाफ में भले ही हरियाणा स्टीलर्स के पास सिर्फ दो अंकों की बढ़त थी, लेकिन टीम के सभी खिलाड़ी फॉर्म में लग रहे थे और जिसको जैसे मौका मिला टीम के लिए अंक हासिल किया. सीजन 8 में ऐसा पहली बार हुआ, जब किसी टीम के सभी सात खिलाड़ियों ने अंक हासिल किया हो. दूसरी ओर मुंबा की ओर से रिंकू और फजल अत्राचली ने कई बेहतरीन टैकल किए और टीम को हरियाणा के स्कोर के करीब पहुंचाया.

उतार-चढ़ाव के बाद मुकाबला टाई

दूसरे हाफ में मुंबा की ओर से अभिषेक ने पहले ही रेड में अंक लेकर वापसी के संकेत दिया. इसके बाद अभिषेक को सुरेंदर नाडा (Surender Nada) ने अकेले कोर्ट से उठाकर बाहर फेंक दिया और स्टीलर्स को तीन अंकों से बढ़त दिला दी. फजल अत्राचली ने एक टैकल कर टीम के लिए एक अंक हासिल किया लेकिन अगली रेड में अजित कुमार (Ajith Kumar) को सुरेंदर नाडा ने फिर से शानदार टैकल कर दिया. लेकिन फजल ने राजेश नरवाल (Rajesh Narwal) को टैकल कर हरियाणा को ऑल आउट (All Out) कर दिया. दो अंकों से पिछड़ रही हरियाणा ने आखिरी मिनट में शानदार वापसी की और विकास खंडोला (Vikash Khandola) ने शानदार रेड कर स्कोर बराबर कर लिया. इसके बाद मैच का समय समाप्त हो गया और सीजन का आठवां मैच टाई पर समाप्त हुआ.

Pro Kabaddi League: इस प्रतियोगिता में भारत के अविश्वसनीय प्रदर्शन को देखते हुए शुरु हुई प्रो कबड्डी लीग

Pro Kabaddi: कबड्डी किंग परदीप नरवाल के ये हैं फेवरेट क्रिकेटर, कोच ने कहा स्टार तो रिकॉर्ड्स ने इन्हें बनाया दमदार

Aamawaaz

Aam Awaaz News Media Group has been known for its unbiased, fearless and responsible Hindi journalism since 2018. The proud journey since 3 years has been full of challenges, success, milestones, and love of readers. Above all, we are honored to be the voice of society from several years. Because of our firm belief in integrity and honesty, along with people oriented journalism, it has been possible to serve news & views almost every day since 2018.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button