खेल-खिलाड़ी

बच गए Stokes, स्टंप्स से लगी गेंद…अंपायर ने दिया LBW, DRS से पलटा फैसला

[responsivevoice_button voice="Hindi Female"]

Eng vs Aus, Ben Stokes: एशेज सीरीज (Ashes Series) में ऑस्ट्रेलिया (Australia) अब तक इंग्लैंड (England) पर हावी रहा है. पांच मैचों की सीरीज में वह 3-0 से आगे है. सीरीज का चौथा मुकाबला सिडनी में खेला जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी 416 रनों पर घोषित कर दी. जवाब में इंग्लैंड ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 7 विकेट के नुकसान पर 258 रन बनाए हैं. जॉनी बेयरस्टो 103 रन पर नाबाद हैं और उनका साथ जैक लीच दे रहे हैं. वह 4 रन पर नाबाद हैं. 

इंग्लैंड के 4 विकेट 36 रन पर गिर गए थे. इसके बाद जॉनी बेयरस्टो और बेन स्टोक्स ने 5वें विकेट के लिए 128 रनों की साझेदारी की. नाथन लॉयन ने स्टोक्स को 66 के निजी स्कोर पर आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा. लेकिन उससे पहले पारी के 31वें में कुछ ऐसा हुआ कि दोनों टीमों के खिलाड़ी हंसने पर मजबूर हो गए. दरअसल कैमरन ग्रीन पारी का 31वां ओवर फेंक रहे थे. उन्होंने फुल पिच डिलीवरी डाली जिसे स्टोक्स ने छोड़ दिया, लेकिन गेंद किसी चीज से लगी थी और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने LBW की अपील कर दी. मैदानी अंपायर ने स्टोक्स को आउट करार दिया. हालांकि इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर ने तुरंत रिव्यू लिया. 

रिप्ले में दिखा कि गेंद उनके पैड के आस-पास भी नहीं थी. असल में गेंद स्टंप्स से लगी थी, लेकिन बेल्स नीचे नहीं गिरी थी इस वजह से स्टोक्स को आउट नहीं दिया गया. बिग स्क्रीन पर रिप्ले को देखकर स्टोक्स अपनी हंसी नहीं रोक पाए, यहां तक ​​कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने भी अपने सिर पर हाथ रखकर हैरानी जताई. टीवी पर कॉमेंट्री कर रहे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ग्रेग ब्लेवेट ने कहा, ‘मैंने कभी ऐसा नहीं देखा. गेंद विकेट पर इतनी जोर से लगे और बेल्स नीचे न गिरे. यह वाकई अविश्वसनीय है.’

वहीं शेन वॉर्न ने कहा कि क्या उन्हें आउट दिया गया था? यह कैसी हैरानी की बात है? दिग्गज क्रिकेटर  सचिन तेंदुलकर ने भी ट्वीट करके इस घटना पर प्रतिक्रिया दी है. सचिन तेंदुलकर ने लिखा कि क्या गेंद के विकेट पर लगने और बेल्स नहीं गिरने के बाद एक नया नियम लाना चाहिए ‘हिटिंग द स्टंप? आप क्या सोचते हैं दोस्तों?

ये भी पढ़ें- IND vs SA: दूसरे मुकाबले में हार के बाद भारतीय गेंदबाजों पर बरसे पूर्व दिग्गज, बताया किस वजह से नहीं हासिल कर सके विकेट

T20 International New Rule: ICC ने टी20 के लिए लागू किया नया नियम, टीमों को ऐसा करने पर मिलेगी सजा

Aamawaaz

Aam Awaaz News Media Group has been known for its unbiased, fearless and responsible Hindi journalism since 2018. The proud journey since 3 years has been full of challenges, success, milestones, and love of readers. Above all, we are honored to be the voice of society from several years. Because of our firm belief in integrity and honesty, along with people oriented journalism, it has been possible to serve news & views almost every day since 2018.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button