खेल-खिलाड़ी

टाइटंस को हराने के बावजूद टॉप 6 से बाहर है बंगाल वॉरियर्स, मनिंदर ने पूरा किया 9वां सुपर 10

[responsivevoice_button voice="Hindi Female"]

Pro Kabaddi league Season 8, Telugu Titans vs Bengal Warriors: सोमवार को बेंगलुरु के शेरेटॉन ग्रांड व्हाइटफील्ड में खेले गए प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) सीजन 8 के 61वें मुकाबले में टेलुगू टाइटंस (Telugu Titans) को बंगाल वॉरियर्स (Bengal Warriors) ने रोमांचक मुकाबले में 28-27 से हरा दिया. मनिंदर सिंह ने इस सीजन का 9वां सुपर 10 पूरा किया, तो तेलुगू टाइटंस के लिए रजनीश सुपर 10 के साथ सबसे अधिक अंक हासिल करने वाले खिलाड़ी रहे. इस मैच में तेलुगू ने अच्छी शरुआत की और लगातार अपनी बढ़त बनाए रखी. पहले हाफ के समाप्ती पर बंगाल ने वापसी की लेकिन दूसरे हाफ में टाइटंस ने फिर से बढ़त बना ली. आखिरी समय में मनिंदर सिंह और रण सिंह की जोड़ी ने शानदार खेल दिखाया और कांटे के मुकाबले में बंगाल के नाम जीत लिख दी.

टाइटंस ने की बेहतरीन शुरुआत

बंगाल वॉरियर्स ने टॉस जीता और तेलुगू टाइटंस को पहले रेड करने के लिए आमंत्रित किया. अंकित बेनिवाल (Ankit Beniwal) ने खाली रेड किया लेकिन मनिंदर सिंह (Maninder Singh) ने सुरेंदर सिंह (Surender Singh) को आउट कर बंगाल का खाता खोल दिया. रजनीश (Rajnish) को रण सिंह (Ran Singh) ने बैक होल्ड कर बंगाल को दूसरा अंक दिलाया. इसके बाद दोनों टीमों की डिफेंस ने शानदार खेल दिखाया. तेलुगू टाइटंस की ओर से आकाश चौधरी (Akash Chaudhary) और बंगाल वॉरियर्स के लिए रण सिंह रेडर्स के लिए खतरा बने हुए थे. टाइटंस की डिफेंस ने मनिंदर सिंह को रोक कर रखा था हालांकि सुकेश हेगडे (Sukesh Hegde) रेड में अंक हासिल कर रहे थे, तो रजनीश और अंकित बेनिवाल तेलुगू को बराबरी पर रखने में सफल रहे. दो मिनट का खेल बचा था और नबीबक्श को टैकल कर डिफेंडिंग चैंपियन के खिलाफ बढ़त हासिल कर ली. हालांकि मनिंदर सिंह ने सफल रेड कर पहले हाफ से ठीक पहले बंगाल वॉरियर्स को 14-13 से आगे कर दिया.

मनिंदर सिंह और रण सिंह ने बदला मैच का पासा

दूसरे हाफ की शुरुआत हुई तो कप्तान संदीप कंडोला ने मोहम्मद नबीबक्श (Mohammad Nabibaksh) को टैकल कर स्कोर बराबर कर दिया. इसके बाद मनिंदर सिंह को भी आउट कर टाइटंस ने 16-14 से बढ़त बना ली. रजनीश ने सुपर रेड (Super Raid) कर टाइटंस ने अपनी बढ़त मजबूत की. बंगाल की डिफेंस ने सुपर टैकल (Super tackle) कर मनिंदर सिंह की मैट पर वापसी कराई और उन्होंने दो अंक लेकर तेलुगू की बढ़त को कम किया. आखिरी पांच मिनट का खेल बचा था और टाइटंस 23-22 से आगे थी. मनिंदर सिंह ने सुरेंदर को आउट कर स्कोर बराबर कर दिया. रण सिंह ने रजनीश को ऑलआउट (All Out) कर 27-25 से बढ़त बना ली. रजनीश ने अपना तीसरा सुपर 10 पूरा किया. आखिरी रेड में रजनीश ने एक अंक हासिल किया लेकिन तेलुगू की हार नहीं टाल सकीं. तेलुगू टाइटंस ये मुकाबला 28-27 से मैच हार गई.

Pro Kabaddi League 2021-22: इन तीन टीमों की प्लेऑफ्स में पहुंचने की राह हुई मुश्किल, जानिए क्यों

Pro Kabaddi League 2021-22: इन चार टीमों को प्रो कबड्डी लीग सीजन 8 के प्लेऑफ्स में पहुंचना होगा आसान

Aamawaaz

Aam Awaaz News Media Group has been known for its unbiased, fearless and responsible Hindi journalism since 2018. The proud journey since 3 years has been full of challenges, success, milestones, and love of readers. Above all, we are honored to be the voice of society from several years. Because of our firm belief in integrity and honesty, along with people oriented journalism, it has been possible to serve news & views almost every day since 2018.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button