खेल-खिलाड़ी

ICC की ‘टेस्ट टीम ऑफ द ईयर’ का हुआ ऐलान, तीन भारतीय खिलाड़ी शामिल

[responsivevoice_button voice="Hindi Female"]

ICC Test Team of The Year: ICC ने साल 2021 के लिए अपनी बेस्ट टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया है. भारत के तीन खिलाड़ियों को ICC ने अपनी प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है हालांकि विराट कोहली को टीम में जगह नहीं मिली है. इस टेस्ट की कप्तानी न्यूजीलैंड को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जिताने वाले केन विलियमसन को दी गई है.

टीम इंडिया के इन तीन खिलाड़ियों को मिली टेस्ट टीम में जगह 
1. ICC की ‘टेस्ट टीम ऑफ दी ईयर’ में सलामी बल्लेबाज के तौर पर रोहित शर्मा को जगह दी गई है. रोहित ने एक कैलेंडर ईयर में 47.68 की औसत के साथ 906 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 2 शतकें भी जड़ी हैं.

2. टीम इंडिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन कर रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को भी टेस्ट टीम में विकेटकीपर के तौर पर शामिल किया गया है. ऋषभ को एक कैलेंडर ईयर में 12 मैचों में 748 रन और विकेट के पीछे 39 शिकार करने का फायदा मिला है.

3. टीम इंडिया से तीसरे खिलाड़ी आर अश्विन हैं. उन्होंने ऑलराउंडर परफार्मेंस के दम पर ICC की टेस्ट टीम ऑफ द ईयर में जगह बनाई है. अश्विन ने 9 टेस्ट मैचों में 16.64 की बॉलिंग औसत के साथ 54 विकेट चटकाए. इसके साथ ही 25.35 की औसत से 355 रन भी बनाए.

IND vs SA: भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे मैचों में इन बल्लेबाजों ने बरसाए हैं सबसे ज्यादा रन, टॉप पर हैं मास्टर ब्लास्टर

टेस्ट टीम ऑफ द ईयर’ के कप्तान केन विलियमसन
न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को पहली वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अपनी टीम को जिताने का फायदा मिला. ICC ने उन्हें अपनी टेस्ट टीम का कप्तान चुना. विलियमसन ने पिछले साल 4 टेस्ट मैचों में 65.83 की औसत से 395 रन बनाए. केन विलियमसन के साथ ही न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमिसन ने भी ICC की टेस्ट टीम में अपनी जगह बनाई है.

पाकिस्तान के भी तीन खिलाड़ी शामिल
ICC की टेस्ट टीम में पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी और हसन अली को जगह मिली है. दोनों गेंदबाजों ने पाकिस्तान के लिए पिछले साल दमदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया है. शाहीन ने 9 मैचों में 17 की बॉलिंग औसत के साथ 47 विकेट और हसन अली ने इतने ही मैचों में 16 की बॉलिंग औसत के साथ 41 विकेट चटकाए हैं. पाकिस्तान के मध्यक्रम के बल्लेबाज फवाद आलम ने भी अपनी शानदार बल्लेबाजी के दम पर टेस्ट टीम में जगह बनाई है.

IND vs SA: भारत-दक्षिण अफ्रीका वनडे मैचों में इन गेंदबाजों का रहा है दबदबा, ये हैं टॉप-10 गेंदबाज

ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और श्रीलंका से एक-एक खिलाड़ी
ऑस्ट्रेलिया से मार्नस लबुशाने, इंग्लैंड से जो रूट और श्रीलंका से दिमुथ करूणारत्ने को ICC की टेस्ट टीम में जगह मिली है. करूणारत्ने ने कैलेंडर ईयर में 7 मुकाबलों में 69 की औसत से 902 रन, लबुशाने ने 5 मैचों में 65 की औसत से 526 रन और जो रूट ने 15 मैचों में 61 की औसत से 1708 रन बनाए.

Aamawaaz

Aam Awaaz News Media Group has been known for its unbiased, fearless and responsible Hindi journalism since 2018. The proud journey since 3 years has been full of challenges, success, milestones, and love of readers. Above all, we are honored to be the voice of society from several years. Because of our firm belief in integrity and honesty, along with people oriented journalism, it has been possible to serve news & views almost every day since 2018.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button