खेल-खिलाड़ी

आज रात के पहले मुकाबले में बेंगलुरु बुल्स से हिसाब बराबर करने उतरेगी पुनेरी पलटन

[responsivevoice_button voice="Hindi Female"]

Pro Kabaddi league Season 8, Bengaluru Bulls vs Puneri Paltan: आज (शनिवार) बेंगलुरु के शेरेटॉन ग्रांड व्हाइटफील्ड में खेले जाने वाले प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) सीजन 8 के 70वें मुकाबले में बेंगलुरु बुल्स (Bengaluru Bulls) का सामना पुनेरी पलटन (Puneri Paltan) से होगा. दोनों टीमों को अपने पिछले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है लेकिन बुल्स इस सीजन शानदार फॉर्म में है और 12 में से 7 मुकाबले जीतकर तालिका में दूसरे स्थान पर बनी हुई है.

दूसरी ओर पुनेरी पलटन 11 में अभी तक 4 मुकाबलों में जीत दर्ज कर चुकी है लेकिन 7 मुकाबलें हारने क वजह से टीम 11वें स्थान पर है. टीम ने पिछले कुछ मुकाबलों में आखिरी तक लड़ने का जज्बा दिखाया है और बेंगलुरु बुल्स जैसी मजबूत टीम के खिलाफ अपने ऑलराउंड खेल से जीत हासिल करने की कोशिश करेगी. ये मुकाबला शाम 7:30 बजे से शुरू होगा, जिसका सीधा प्रसारण आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और हॉटस्टार पर देख सकते हैं.

बुल्स की रेड बनाम पलटन की डिफेंस का मुकाबला

इस सीजन की सबसे मजबूत टीमों में से एक बेंगलुरु बुल्स शानदार फॉर्म में है. टीम के कप्तान पवन सहरावत (Pawan Sehrawat) इस सीजन में सबसे अधिक रेड करने वाले खिलाड़ी हैं, तो डिफेंस में सौरभ नांदल (Saurabh Nandal) और महेदंर सिंह (Mahender Singh) ने जबरदस्त टैकल किए हैं. चंद्रन रणजीत और भरत जहां रेडिंग विभाग में पवन सहरावत का साथ दे रहे हैं, तो अमन और अंकित सौरभ नांदल को सपोर्ट करने में पीछे नहीं रहे हैं. टीम को पिछले मुकाबले में डिफेंडिंग चैंपियन बंगाल वॉरियर्स (Bengal Warriors) से एक अंक से हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में टीम हर विभाग को बेहतर कर मैट पर उतरना चाहेगी.

दूसरी और पुनेरी पलटन की टीम शुरुआत में लय से भटकने के बाद अब फॉर्म में नजर आ रही है. टीम में जीतने का जज्बा दिख रहा है और खिलाड़ी आखिरी समय तक हार नहीं मान रहे हैं. विशाल भारद्वाज (Vishal Bhardwaj) भले ही लय को बरकरार नहीं रख पाए हों लेकिन सोमबीर (Sombir), संकेत सावंत (Sanket Sawant) और अभिनेश नादराजन (Abhinesh Nadrajan) ने उनकी कमी नहीं खलने दी है. नीतिन तोमर (Nitin Tomar) और विश्वास (Vishwas) ने पिछले मुकाबले में रेड प्वाइंट लेकर टीम क रेडिंग विभाग को मजबूत करने की कोशिश की है. असलम इनामदार (Asalam Inamdar) और पंकज मोहिते (Pankaj Mohite) अच्छी फॉर्म में हैं और टीम को जीत दिलाने के इरादे से मैच पर उतरेंगे.

क्या कहते हैं आंकड़े

दोनों टीमों के बीच प्रो कबड्डी लीग के इतिहास में अभी तक 13 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें बेंगलुरु बुल्स ने 6 मैच जीते हैं, तो पुनेरी पलटन ने 7 बार बुल्स को हराया है. पिछले सीजन दोनों टीमों के बीच खेले गए मुकाबले में पलटन ने बुल्स को हराया था. जबकि इस सीजन 2 जनवरी को हुई दोनों टीमों के बीच पहली भिडंत में बुल्स ने एकतरफा मुकाबले में पुनेरी पलटन को मात दी थी.

Pro Kabaddi League: प्रो कबड्डी सीजन 8 में सबसे अधिक हाई-5 पूरा करने वाले ये हैं पांच डिफेंडर्स, मंजीत छिल्लर टॉप-5 से बाहर

Pro Kabaddi: प्रो कबड्डी सीजन 8 में सबसे अधिक सुपर 10 लगाने वाले ये हैं पांच खिलाड़ी, परदीप नरवाल टॉप-5 से बाहर

Aamawaaz

Aam Awaaz News Media Group has been known for its unbiased, fearless and responsible Hindi journalism since 2018. The proud journey since 3 years has been full of challenges, success, milestones, and love of readers. Above all, we are honored to be the voice of society from several years. Because of our firm belief in integrity and honesty, along with people oriented journalism, it has been possible to serve news & views almost every day since 2018.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button