खेल-खिलाड़ी

दीपक चाहर की अद्भुत पारी पर फिरा पानी, 4 रनों से दक्षिण अफ्रीका ने जीता तीसरा वनडे

[responsivevoice_button voice="Hindi Female"]

India vs South Africa 3rd ODI: Cape Town के Newlands में खेले गए तीसरे और अंतिम वनडे में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 4 रनों से हरा दिया. इसके साथ ही तीन मैचों की सीरीज़ में दक्षिण अफ्रीका ने भारत का सूपड़ा साफ कर दिया. दक्षिण अफ्रीका की टीम पहली खेलने के बाद 49.5 ओवर में 287 रन बना सकी थी. इसके जवाब में भारतीय टीम 49.2 ओवर में 283 रनों पर ऑलआउट हो गई और मेज़बान टीम ने चार रनों से मुकाबला जीत लिया. दक्षिण अफ्रीका के लिए बल्लेबाज़ी में क्विंटन डिकॉक ने 124 रन बनाए. वहीं गेंदबाजी में Andile Phehlukwayo और Lungi Ngidi ने तीन-तीन विकेट चटकाए. 

क्या 34 साल के Rohit Sharma को अगला टेस्ट कप्तान बनाना चाहिए? पूर्व कोच Ravi Shastri ने दिया ये जवाब

काम नहीं दीपक चाहर की साहसी पारी

दक्षिण अफ्रीका से मिले 288 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने एक समय 42.1 ओवर में 223 रनों पर सात विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद चाहर ने 34 गेंदों में 54 रनों की तूफानी पारी खेलकर मैच भारत के पक्ष में मोड़ दिया. हालांकि, जब 18 गेंदों में भारत को जीत के लिए 10 रन चाहिए थे, तब चाहर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में आउट हो गए और भारत जीता हुआ मैच हार गया.

विराट कोहली और शिखर धवन ने जड़े अर्धशतक

लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. 18 रनों के कुल स्कोर पर कप्तान केएल राहुल पवेलियन लौट गए. उन्होंने 10 गेंदों में 9 रन बनाए. इसके बाद विराट कोहली और शिखर धवन ने अर्धशतक जड़ टीम को मज़बूत स्थिति में पहुंचा दिया था. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 98 रनों की साझेदारी की. 

शिखर धवन 73 गेंदों में पांच चौके और एक छक्के की बदौलत 61 रन बनाकर आउट हुए. वहीं किंग कोहली ने 84 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 65 रन बनाए. इसके बाद ऋषभ पंत शून्य पर आउट हो गए. 

सूर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर को बेहतरीन शुरुआत मिली. लेकिन दोनों सेट होने के बाद आउट हो गए. अय्यर ने 34 गेंदों में 26 और सूर्यकुमार ने 32 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की बदौलत 39 रन बनाए. 

Virat Kohli के कप्तानी छोड़ने पर Ravi Shastri ने दिया बड़ा बयान, जानिए क्या कहा

दीपक चाहर ने खेली साहसी पारी

43वें ओवर में 223 रनों पर सात विकेट गिरने के बाद दीपक चाहर दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों पर टूट पड़े. उन्होंने सिर्फ 34 गेंदों में 54 रनों की विस्फोटक पारी खेली. इस दौरान उन्होंने पांच चौके और दो छक्के जड़े. हालांकि, जब टीम इंडिया को 18 गेंदों में 10 रन बनाने थे तब चाहर आउट हो गए और फिर भारत जीता हुआ मैच हार गया.

दक्षिण अफ्रीका के लिए लुंगी नगिदी ने 58 और एंडीले फेहलुकवायो ने 40 रन देकर तीन-तीन विकेट झटके. वहीं ड्वेन प्रिटोरियस को दो विकेट मिले. इसके अलावा केशव महाराज और सिसांदा मगाला को एक-एक विकेट मिला. 

Anushka-Vamika Reaction On Virat Kohli Fifty: Kohli ने अर्धशतक लगाकर मनाया खास सेलिब्रेशन, Video देख कहेंगे Wow

Aamawaaz

Aam Awaaz News Media Group has been known for its unbiased, fearless and responsible Hindi journalism since 2018. The proud journey since 3 years has been full of challenges, success, milestones, and love of readers. Above all, we are honored to be the voice of society from several years. Because of our firm belief in integrity and honesty, along with people oriented journalism, it has been possible to serve news & views almost every day since 2018.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button