खेल-खिलाड़ी

भारत ने 6 साल पहले 26 जनवरी के दिन एडिलेड में फहराया था तिरंगा, ऑस्ट्रेलिया पर मिली थी बड़ी जीत

[responsivevoice_button voice="Hindi Female"]

Republic Day 26 January India vs Australia MS Dhoni: किसी भी टीम के लिए अपने राष्ट्र से जुड़ी किसी खास तारीख पर जीत हासिल करना गर्व की बात होती है. भारतीय क्रिकेट टीम ने भी देश से जुड़ी एक खास तारीख पर एडिलेड में तिरंगा फहरा दिया था. टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 6 साल पहले 26 जनवरी के दिन खेले गए मुकाबले में 37 रनों से जीत हासिल की थी. इस जीत में विराट कोहली की अहम भूमिका रही थी. उन्होंने तूफानी पारी खेलकर भारत को बड़े स्कोर तक पहुंचाया था. 

साल 2016. एडिलेड का ओवल मैदान. टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें आमने-सामने थीं. ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता और पहले बॉलिंग का फैसला किया. भारत के लिए रोहित शर्मा और शिखर धवन ओपनिंग करने पहुंचे. धवन महज 5 रनों के निजी स्कोर पर आउट हो गए. शिखर के आउट होने के बाद विराट कोहली मैदान पर पहुंचे. उन्होंने रोहित के साथ अच्छी साझेदारी निभाई, तभी रोहित 31 रनों के निजी स्कोर पर आउट हो गए. उन्होंने 20 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौके और एक छक्का लगाया.

IND vs PAK: जब MS Dhoni के तूफानी शतक ने भारत को दिलाई थी बड़ी जीत, पाकिस्तान को बुरी तरह दी थी पटखनी

रोहित के आउट होने के बाद सुरेश रैना, विराट का साथ देने पहुंचे. रैना ने 34 गेंदों का सामना करते हुए 3 चौकों और एक छक्के की मदद से 41 रन बनाए. इसके बाद आउट हो गए. अंत में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी क्रीज पर पहुंचे. धोनी ने महज 3 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 11 रन बनाए. धोनी ने एक छक्का और एक चौका मारा. जबकि विराट तूफानी पारी खेलने के बाद भी नाबाद रहे. उन्होंने 55 गेंदों का सामना करते हुए 90 रन बनाए. विराट की इस पारी में 9 चौके और 2 छक्के शामिल रहे.

Sourav Ganguly और Rahul Dravid के बीच हुई थी भारत के लिए दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी, वनडे में श्रीलंका पर हासिल की थी 157 रनों से जीत

भारतीय क्रिकेट टीम ने 20 ओवरों में महज 3 विकेट खोकर 188 रन बनाए. इसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 151 रनों पर ऑलआउट हो गई. ऑस्ट्रेलिया के लिए सर्वाधिक 44 रन एरोन फिंच ने बनाए. जबकि टीम इंडिया के लिए खतरनाक गेंदबाजी करते हुए जसप्रीत बुमराह ने 3 विकेट झटके. उन्होंने 3.3 ओवरों में 23 रन दिए थे. बुमराह के साथ-साथ हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन ने दो-दो विकेट लिए. इस तरह भारतीय टीम ने 26 जनवरी के दिए ऑस्ट्रेलिया को 37 रनों से हराया था.

Aamawaaz

Aam Awaaz News Media Group has been known for its unbiased, fearless and responsible Hindi journalism since 2018. The proud journey since 3 years has been full of challenges, success, milestones, and love of readers. Above all, we are honored to be the voice of society from several years. Because of our firm belief in integrity and honesty, along with people oriented journalism, it has been possible to serve news & views almost every day since 2018.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button