खेल-खिलाड़ी

प्रो कबड्डी लीग सीजन 8 में पुनेरी पलटन के अब तक के प्रदर्शन पर एक नज़र

[responsivevoice_button voice="Hindi Female"]

Pro Kabaddi League Season 8, Puneri paltan in this season so far: प्रो कबड्डी लीग सीजन 8 का आधा सफर पूरा हो चुका है. दबंग दिल्ली (Dabang Delhi KC), बेंगलुरु बुल्स (Bengaluru Bulls) और पटना पायरेट्स (Patna Pirates) ने शानदार प्रदर्शन किया है और शुरू से ही टॉप की 6 टीमों में अपनी जगह बना के रखी है, तो तेलुगू टाइटंस (Telugu Titans), पुनेरी पलटन (Puneri Paltan) और गुजरात जायंट्स (Gujarat Giants) के लिए ये सीजन उनके उम्मीदों के विपरीत रहा है. लीग के साथ साथ सभी टीमों ने अपने पहले हाफ का सफर पूरा कर लिया है. तो चलिए आज पुनेरी पलटन के पहले हाफ के प्रदर्शन पर नजर डालते हैं.

बुल्स को हराकर जीत की पटरी पर लौटी

पुनेरी पलटन के इस सीजन की शुरुआत हार के साथ हुई थी लेकिन टीम ने दूसरे मैच में ही तेलुगू टाइटंस (Telugu Titans) को हराकर अपनी पहली जीत दर्ज की. इसके बाद टीम को दूसरी जीत दर्ज करने के लिए चार मुकाबलों का इंतजार करना पड़ा था. इसके बाद पलटन ने यू मुंबा (U Mumba) और बंगाल वॉरियर्स (Bengal Warriors) जैसी मजबूत टीमों के हराकर वापसी के संकेत दिए. इसके बाद पुनेरी पलटन को दो मैचों में हार मिली, लेकिन सीजन की सबसे मजबूत टीमों में से एक बेंगलुरु बुल्स को हराकर टीम फिर से जीत की पटरी पर लौट आई.

मोहित और असलम ने किया है शानदार प्रदर्शन

बुल्स के खिलाफ जीत से टीम ने आत्मविश्वास हासिल किया, उसका फायदा टीम को ऐसे मिला, जिससे टीम दबंग दिल्ली और यूपी योद्धा (UP Yoddha) जैसी मजबूत टीमो को हराकर जीत की हैट्रिक पूरी कर चुकी है. टीम के लिए असलम इनामदार (Aslam Inamdar) शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. अभिनेश नादराजन (Abhinesh Nadrajan) डिफेंस में टीम को मजबूत कर रहे हैं, तो नीतिन तोमर (Nitin Tomar) युवाओं को मैट पर अच्छे से संभालने में सफल रहे हैं. संकेत सावंत (Sanket Sawant) और सोमबीर (Sombir) ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है. राहुल चौधरी (Rahul Chaudhary) जैसे दिग्गज खिलाड़ी के ना होने के बावजूद पुनेरी पलटन ने दूसरे हाफ में शानदार वापसी की है और लगातार तीन मैच जीतकर प्लेऑफ्स की दौड़ में बने रहने की लड़ाई शुरु कर दी है.

प्लेऑफ की दौड़ में पलटन

मोहित गोयत (Mohit Goyat) और असलम इनामदार ने टीम की रेडिंग विभाग को मजबूत किया है तो नीतिन तोमर समय समय पर महत्वपूर्ण अंक दिलाने में सफल रहे हैं. जिस फॉर्म से टीम ने पिछले तीन मुकाबलों में प्रदर्शन किया है उससे देखते हुए लग रहा है कि पलटन सीजन की सबसे मजबूत टीम है. पुनेरी पलटन इस सीजन 14 मुकाबले खेल चुकी है, जिसमें उन्हें 7 में जीत मिली है, तो 7 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है. पलटन एकमात्र ऐसी टीम है, जिसका इस सीजन एक भी मैच टाई नहीं हुआ है. टीम एक मैच जीतते ही शीर्ष चार टीमों में जगह बना लेगी. अगर इसी लय में ये टीम खेलती रही तो पुनेरी पलटन का प्लेऑफ्स में जगह बनाना लगभग तय है.

Pro Kabaddi League: कोरोना की चपेट में आए प्रो कबड्डी खिलाड़ी, कार्यक्रम में हुआ बदलाव और इन टीमों के मैच स्थगित

Pro Kabaddi League: सभी टीमों के अब तक के प्रदर्शन पर एक नजर, दबंग दिल्ली और बुल्स का दबदबा जारी

Aamawaaz

Aam Awaaz News Media Group has been known for its unbiased, fearless and responsible Hindi journalism since 2018. The proud journey since 3 years has been full of challenges, success, milestones, and love of readers. Above all, we are honored to be the voice of society from several years. Because of our firm belief in integrity and honesty, along with people oriented journalism, it has been possible to serve news & views almost every day since 2018.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button