खेल-खिलाड़ी

पहले एलिमिनेटर में UP Yoddha से पंगा लेगी Puneri Paltan, जीतने वाली टीम खेलेगी सेमीफाइनल

सोमवार को बेंगलुरु के शेरेटॉन ग्रांड व्हाइटफील्ड में प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) सीजन 8 के एलिमिनेटर मुकाबले खेले जाएंगे. जहां पहले एलिमिनेटर में यूपी योद्धा (UP Yoddha) का सामना पुनेरी पलटन (Puneri Paltan) से होगा. अपने लीग के 22 में से यूपी ने 10 मुकाबले जीते और अंत तालिका में तीसरे स्थान पर रहते हुए प्लेऑप्स की लिए क्वालिफाई किया.

वहीं पुनेरी पलटन ने 22 में से 12 मुकाबले जीते हैं और वो छठे स्थान पर रहते हुए प्लेऑफ्स में पहुंची. इस मुकाबले को जीतने वाली टीम पटना पायरेट्स (Patna Pirates) से सेमीफाइनल में भिड़ेगी, जबकि हारने वाली टीम का सफर समाप्त हो जाएगा. ये मुकाबला शाम 7:30 बजे से शुरू होगा, जिसका सीधा प्रसारण आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क्स और हॉटस्टार पर देख सकते हैं.

परदीप को रोकना चाहेगी पलटन

यूपी योद्धा के लिए सुरेंदर गिल (Surender Gill) और परदीप नरवाल (Pardeep Narwal) ने जो लीग चरण के आखिरी कुछ मुकाबलों में जिस तरह को प्रदर्शन किया था, वो विरोधी टीमों की चिंता को बढ़ाने का काम करेगा. परदीप नरवाल पूरी तरह से फॉर्म में आ चुके हैं और कई सुपर रेड (Super Raid) लगाकर विरोधियों को सावधान रहने की चेतावनी दे चुके हैं. डिफेंस में कप्तान नीतेश कुमार (Nitesh Kumar) के साथ आशु सिंह (Ashu Singh) और सुमित सांगवान (Sumit Sangwan) ने भी अच्छा योगदान दिया है. वहीं शुभम कुमार (Shubham Kumar) और श्रीकांत जाधव (Srikant Jadhav) ने यूपी को और तकतवर बनाया है.

शानदार फॉर्म में असलम और मोहित

दूसरी ओर पलटन को कम नहीं आंका जा सकता है. टीम ने लीग में यूपी से अधिक मैच जीते हैं और दबाव में निखरकर टीम प्लेऑफ्स में पहुंची है. असलम इनामदार (Aslam Inamdar) और मोहित गोयत (MOhit Goyat) की शानदार रेडिंग स्किल्स की वजह से एक नई पलटन उदय हुआ है. इस पलटन की ताकत न राहुल चौधरी (Rahul Chaudhary) हैं और न नीतिन तोमर (Nitin Tomar) है, विशाल भारद्वाज (Vishal Bhardwaj) भी इस सीजन कुछ खास नहीं कर पाए हैं.  इन दोनों युवा रेडर्स ने अच्छे अच्छे डिफेंडर्स की टैकल को तोड़ा है और टीम को जीत दिलाई है. कुल मिलकर देखा जाए, तो आज रात एक धमाकेदार मुकाबले के साथ प्लेऑफ्स चरण की शुरुआत होने वाली है.

क्या कहते हैं आंकड़े

प्रो कबड्डी लीग के इतिहास में यूपी योद्धा और पुनेरी पलटन के बीच अभी तक 7 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें पलटन ने योद्धाओं को 3 बार शिकस्त दी है, तो यूपी योद्धा को चार बार जीत मिली है. लीग में खेले गए दो मुकाबलों में एक-एक जीत मिली है, तो पिछले सीजन दोनों मुकाबलों में यूपी ने बाज़ी मारी थी.

ये भी पढ़ें–  वर्ल्डकप के लिए भारत ने तैयार कर ली है टीम? कोच राहुल द्रविड़ ने दिया यह जवाब

Aamawaaz

Aam Awaaz News Media Group has been known for its unbiased, fearless and responsible Hindi journalism since 2018. The proud journey since 3 years has been full of challenges, success, milestones, and love of readers. Above all, we are honored to be the voice of society from several years. Because of our firm belief in integrity and honesty, along with people oriented journalism, it has been possible to serve news & views almost every day since 2018.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button