खेल-खिलाड़ी

यूपी योद्धा के कप्तान का सेमीफाइनल के पहले बड़ा बयान, कहा- बेसब्री से कर रहे थे इसका इंतजार

[responsivevoice_button voice="Hindi Female"]

प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) सीजन 8 के प्लेऑफ्स में पहुंचने वाली तीसरी टीम यूपी योद्धा (UP Yoddha) ने पुनेरी पलटन (Puneri Paltan) को हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है, जहां 23 फरवरी 2022 को इस सीजन के पहले सेमीफाइनल में उनका सामना तीन बार की पीकेएल चैंपियन पटना पाइरेट्स (Patna Pirates) से होगा. पीकेएल में उतरने के बाद से यूपी योद्धा ने लगातार प्ले-ऑफ में जगह बनाई है हालांकि वो कभी भी खिताब नहीं जीत सके हैं, हालांकि वो एक बार भी फाइनल (Final) में जगह नहीं बना सके हैं.

चैंपियंस के खिलाफ योद्धाओं की चुनौती

23 फरवरी को खेले जाने वाले पहले सेमीफाइनल (Semifinal) में अपनी पड़ोसी टीम पटना पायरेट्स को हराकर यूपी पहली बार फाइनल में पहुंचने के इरादे से मैदान पर उतरेगी. टीम के स्टार और इतिहास के दिग्गज रेडर परदीप नरवाल (Pardeep Narwal) फॉर्म में आ चुके हैं और वो प्लेऑफ्स में अपनी खतरनाक फॉर्म को बरकरार रखना चाहेंगे. डिफेंस में यूपी योद्धा के कप्तान नितेश कुमार (Nitesh Kumar) के साथ शुभम कुमार (Shubham Kumar), सुमित सांगवान (Sumit Sangwan) और आशु सिंह (Ashu Singh) भी शानदार फॉर्म में हैं और सेमीफाइनल में जीत के इरादे से मैट पर उतरना चाहेंगे.

सेमीफाइनल का बेसब्री से था इंतजार

मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में यूपी योद्धा के कप्तान नितेश कुमार ने कहा, “हम पटना पायरेट्स के खिलाफ सेमीफाइनल का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. हम सभी जानते हैं कि यह मुकाबला आसान नहीं होने वाला है लेकिन मुझे अपनी टीम पर पूरा भरोसा है. हमें लीग स्टेज (League Stage) में अच्छी शुरुआत नहीं मिल पायी थी लेकिन हम फिर से एकजुट हुए और शानदार वापसी की. मेरा मानना है कि हमें बस इस लय को बरकरार रखना है. मैं रेडिंग और डिफेंस के दौरान टीम के आपसी तालमेल से खुश हूं जो पहले नहीं दिख रहा था और इससे निश्चित रूप से सेमीफाइनल में मदद मिलेगी.

खिलाड़ियों पर नहीं है कोई दबाव

यूपी योद्धा के हेड कोच जसवीर सिंह (Janvir Singh) ने अपने खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए कहा, “डिफेंस और रेडिंग विभाग के आपसी तालमेल के फार्मूले ने हमारी टीम को अभी तक सफलता दिलाई है और हम इसी योजना के साथ पटना पायरेट्स के खिलाफ मैट पर उतरेंगे, मैंने अपने खिलाड़ियों से कहा कि अगर वे अच्छे तरीके से डिफेंड करेंगे, तो रेडर्स (Raiders) अपने आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे और उन्होंने उस रणनीति पर बहुत ही काम किया. परदीप नरवाल या किसी अन्य खिलाड़ी पर किसी प्रकार का दबाव नहीं है, प्रत्येक के योगदान से हमें फाइनल में जगह पक्की करने में मदद मिलेगी.”

ये भी पढ़ेंः प्रो कबड्डी लीग सीजन 8 की ये हैं सबसे बेहतरीन रेडर्स की जोड़ियां, जिन्होंने विरोधियों को चटाई धूल

Aamawaaz

Aam Awaaz News Media Group has been known for its unbiased, fearless and responsible Hindi journalism since 2018. The proud journey since 3 years has been full of challenges, success, milestones, and love of readers. Above all, we are honored to be the voice of society from several years. Because of our firm belief in integrity and honesty, along with people oriented journalism, it has been possible to serve news & views almost every day since 2018.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button