खेल-खिलाड़ी

यूपी योद्धा को हराकर फाइनल में पहुंची पटना पायरेट्स, मोहम्मदरज़ा शादलु ने रचा नया कीर्तिमान

[responsivevoice_button voice="Hindi Female"]

बुधवार को बेंगलुरु के शेरेटॉन ग्रांड व्हाइटफील्ड में प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) सीजन 8 के पहले सेमीफाइनल में पटना पायरेट्स (Patna Pirates) ने यूपी योद्धा (UP Yoddha) को 38-27 से हरा दिया. इस जीत के साथ पटना ने फाइनल में प्रवेश कर लिया, तो यूपी योद्धा एक बार फिर से फाइनल में पहुंचने से चुक गई. अब 25 फरवरी को पटना पायरेट्स खिताबी मुकाबले के लिए मैट पर उतरेगी. इस मुकाबले में शुरू से ही पटना की डिफेंस ने योद्धाओं को धूल चटाना शुरू कर दिया. मोहम्मदरज़ा ने अपना हाई-5 पूरा किया, तो सुनील ने भी अपना योगदान दिया और हाई-5 पूरा किया. योद्धा की ओर से आशु सिंह ने अपना हाई 5 पूरा किया लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके. 

पटना की डिफेंस ने योद्धाओं को चटाई धूल

यूपी योद्धा ने टॉस जीता और पटना पायरेट्स को पहले रेड करने के लिए आमंत्रित किया. सचिन तंवर (Sachin Tanwar) ने पहले ही रेड में टीम का खाता खोल दिया, तो मोहम्मदरज़ा शादलु (Mohammadreza Shadlau) ने सुरेंदर गिल (Surender Gill) को टैकल कर शानदार शुरुआत की. सचिन ने परदीप नरवाल (Pardeep Narwal) को टैकल कर पटना को 4-0 से आगे कर दिया. आशु सिंह (Ashu Singh) ने सुपर टैकल कर यूपी को पहला अंक दिलाया. श्रीकांत जाधव (Srikanth Jadhav) ने रेड में टीम योद्धाओं का खाता खोला.

डू ऑर डाई रेड में गुमान सिंह (Guman Singh) ने मल्टी प्वाइंट रेड किया, तो मोहम्मदरज़ा ने श्रीकांत को टैकल कर दिया. सुरेंदर गिल को टैकल कर पटना ने ऑलआउट कर दिया. प्रशांत राय ने नीतेश कुमार और सुमित सांगवान को एक ही रेड में आउट कर पटना को 13-4 से आगे कर दिया. गुमान सिंह ने सुमित को आउट कर यूपी को दूसरी बार ऑलआउट (All Out) के करीब पहुंचा दिया. 17वें मिनट में यूपी को ऑलआउट कर पटना ने 21-7 से बढ़त बना ली. 19वें मिनट में परदीप नरवाल ने पहला अंक हासिल किया लेकिन पहले हाफ के समाप्त होने तक पटना ने 23-9 से बढ़त बना ली. 

दूसरे हाफ में भी जारी रहा पायरेट्स का धमाका

दूसरे हाफ की शुरुआत में सचिन तंवर ने पहला रेड किया लेकिन अंक हासिल नहीं कर पाए. डू ऑर डाई रेड में गुमान ने रनिंग हैंड टच से अंक लेकर पटना को 26-11 से आगे कर दिया. आशु सिंह (Ashu Singh) ने गुमान को सुपर टैकल किया लेकिन रेडिंग में लगातार असफलता ने योद्धाओं को बहुत पीछे कर दिया था. सचिन ने यूपी के कप्तान नीतेश कुमार (NItesh Kumar) को आउट कर ऑलआउट के करीब पहुंचा दिया और शुभम को डैस कर साजिन चंद्रशेखर (Sajin Chandrashekhar) ने यूपी को तीसरी बार ऑलआउट कर दिया.

मोहम्मद शादलु ने परदीप नरवाल को टैकल कर अपना 10वां हाई-5 पूरा किया. योद्धाओं ने डिफेंस के दम पर वापसी करने की कोशिश की और अंतर को 12 अंक तक ले आए. परदीप नरवाल ने साजिन को आउट कर पटना को ऑलआउट कर दिया. इस ऑलआउट की मदद से स्कोर 34-27 हो गया. लेकिन इसके बाद पटना ने फिर से चढ़ाई की और लगातार तीन अंक लेकर 10 अंकों की लीड ले ली. पटना के लिए मोहम्मदरज़ा ने खाली रेड किया लेकिन डिफेंस के दम पर उन्होंने पटना को फाइनल में पहुंचा दिया. 

इन तीन खिलाड़ियों ने रेड में बरसाएं हैं अंक, इस सीजन हासिल कर चुके हैं 250 से अधिक रेड प्वाइंट्स

इन तीन रेडर्स ने डू ऑर डाई रेड में मारी है बाज़ी, पलटन के इस युवा खिलाड़ी ने सभी दिग्गजों को छोड़ा पीछे

Aamawaaz

Aam Awaaz News Media Group has been known for its unbiased, fearless and responsible Hindi journalism since 2018. The proud journey since 3 years has been full of challenges, success, milestones, and love of readers. Above all, we are honored to be the voice of society from several years. Because of our firm belief in integrity and honesty, along with people oriented journalism, it has been possible to serve news & views almost every day since 2018.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button