खेल-खिलाड़ी

प्रो कबड्डी लीग 2022 फाइनल: Dabang Delhi ने Patna Pirates को हराकर जीता PKL का खिताब

[responsivevoice_button voice="Hindi Female"]

शुक्रवार को प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) सीजन 8 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा, जहां तीन बार की चैंपियन पटना पायरेट्स (Patna Pirates) को दबंग दिल्ली केसी (Dabang Delhi KC) ने 37-36 से हराकर प्रो कबड्डी का खिताब जीत लिया.

शुरुआत में दोनों की डिफेंस रही सावधान

पटना पायरेट्स के कप्तान प्रशांत राय (Prashanth Rai) ने टॉस जीता और दबंग दिल्ली को पहले रेड करने के लिए आमंत्रित किया. फाइनल मुकाबले का पहला रेड नवीन कुमार (Naveen Kumar) ने किया और बोनस के साथ उन्होंने दिल्ली का खाता खोल दिया. प्रशांत राय ने जोगिंदर नरवाल (Joginder Narwal) को आउट कर पटना का खाता खोला. 5वें मिनट में मोहम्मदरजा शादलू (Mohammadreza Shadlou) को आउट कर नवीन ने सबसे बड़े डिफेंडर को मैट से बाहर कर दिया.

शादलू ने 7वें मिनट में नवीन को टैकल कर बदला लिया और पटना को 7-5 से आगे कर दिया. गुमान सिंह (Guman Singh) ने जोगिंदर को आउट कर दिल्ली को ऑलआउट के करीब पहुंचा दिया. संदीप नरवाल (Sandeep Narwal) लॉबी आउट होकर दिल्ली के ऑलआउट (All Out) पर मुहर लगा दी और पटना 12-8 से आगे हो गई. नवीन कुमार ने नीरज कुमार (Neeraj Kumar) को आउट कर इस सीजन का 200वां रेड प्वाइंट हासिल किया. पटना पायरेट्स पहले हाफ में 17-15 से आगे रही.

विजय मलिक ने दूसरे हाफ में बरपाया कहर

सचिन तंवर (Sachin Tanwar) ने संदीप नरवाल को टच कर दूसरे हाफ की शुरुआत की. मंजित छिल्लर (Manjeet Chhillar) ने सचिन तंवर को आउट किया और दिल्ली के डिफेंस के फॉर्म में आने का ऐलान कर दिया. गुमान ने कृष्ण धुल (Krishan Dhull) और मंजित को आउट कर पटना को पटना को 4 अंकों से आगे कर दिया. विजय मलिक ने 30वें मिनट में सुपर रेड (Super Raid) कर पटना की बढ़त को कम कर दिया. इसके बाद नवीन ने मोनू को टैकल कर स्कोर 24-24 से बराबर कर दिया.

साजिन चंद्रशेखर (Sajin Chandrashekhar) को आउट कर नवीन ने अपना सुपर 10 पूरा किया. 34वें मिनट में दिल्ली ने पटना को ऑलआउट कर 30-28 से बढ़त बना ली. 36वें मिनट में विजय मलिक (Vijay Malik) ने एक और सुपर रेड कर दिल्ली को 35-30 से आगे कर दिया. मोनू कुमार ने मंजित को आउट कर दिल्ली की बढ़त को कम किया. इसके बाद शादलू ने बोनस अंक हासिल किया. आखिरी रेड में नवीन ने वॉक लाइन क्लीयर कर प्रो कबड्डी का खिताब जीत लिया.

ये भी पढ़ें: कभी पूरे सीजन में हासिल किए थे सिर्फ 9 रेड प्वाइंट्स और अब तीन सीजन से कर रहा है 250 रेड प्वाइंट्स के आंकड़े को पार

Aamawaaz

Aam Awaaz News Media Group has been known for its unbiased, fearless and responsible Hindi journalism since 2018. The proud journey since 3 years has been full of challenges, success, milestones, and love of readers. Above all, we are honored to be the voice of society from several years. Because of our firm belief in integrity and honesty, along with people oriented journalism, it has been possible to serve news & views almost every day since 2018.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button