उत्तर प्रदेश

बहन से बदला लेने के लिए सौतेले भाई ने रची साजिश, 4 साल के बच्चे को किया किडनैप 

[responsivevoice_button voice="Hindi Female"]

[ad_1]

Greater Noida kidnapping Case: ग्रेटर नोएडा पुलिस ने 4 साल के बच्चे का अपहरण करने वाले आरोपी को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर बच्चे को सही सलामत बरामद कर लिया है. पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने अपनी सौतेली बहन से बदला लेने के लिए उसके 4 साल के बच्चे का अपहरण किया था, ताकि उसे सबक सिखा सके.

एटा का रहने वाला है आरोपी 
ग्रेटर नोएडा पुलिस की मानें तो गिरफ्तार आरोपी की पहचान रोशन के रूप में हुई है जो एटा जिले का रहने वाला है. सौतेली बहन की शादी ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क थाना क्षेत्र में हुई थी. रोशन की अपनी सौतेली बहन से नहीं पटती थी. यही वजह है कि अपनी बहन को सबक सिखाने के लिए उसने उसके 4 साल के बच्चे का अपहरण कर लिया था.

पुलिस से की शिकायत 
पीड़ितों की मानें तो बेटा 4 जुलाई को गुम हुआ था. काफी खोजबीन के बाद जब बच्चे का कोई पता नहीं चला तो पीड़ित परिवार ने ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क में बच्चा गुम होने की लिखित में शिकायत दी. शिकायत मिलते ही पुलिस अधिकारियों ने एक टीम गठित की और बच्चे की तलाश शुरू कर दी गई. 

अपने फोन से नहीं करता था कॉल
पुलिस ने जब बच्चे की तलाश शुरू की तो पता चला की परिवार के पास जिस फोन नंबर से कॉल आता है दरअसल, वो फोन किसी अन्य जिले का होता था. लेकिन, जब पुलिस उस फोन की लोकेशन पर पहुंचती तो पता चलता कि वो फोन किसी और का है और राह चलते किसी ने एक कॉल के लिए मांगा था. आरोपी इतना शातिर था कि वो अपने फोन से कभी फोन नहीं करता था. उसे पता था कि अगर वो अपने फोन से फोन करेगा तो पुलिस उसे ट्रेस करके पकड़ सकती है. 

पुलिस को मिली सूचना 
एक पुरानी कहावत है कि अपराधी चाहे कितना ही शातिर क्यों ना हो वो अपने गुनाहों के निशान जरूर छोड़ जाता है और वही निशान पुलिस के लिए सबूत बन जाते हैं. यही सबूत आरोपी को सलाखों के पीछे पहुंचा देते हैं. इस वारदात में भी कुछ ऐसा ही हुआ.  

पुलिस को काफी छानबीन के बाद पता चला बच्चे का अपहरण किसी और ने नहीं बल्कि उसके चचेरे मामा ने किया है. जिसके बाद पुलिस ने रोशन की तलाश में कई जगह छापेमारी की लेकिन उसका कोई पता नहीं चला. इसी बीच ग्रेटर नोएडा पुलिस को मुखबिर से ये जानकारी मिली एक युवक 4 साल के बच्चे को लेकर परी चौक की तरफ आ रहा है जिसकी गतिविधियां काफी संदिग्ध हैं. इसके बाद पुलिस ने परी चौक के पास अपना जाल बिछाया और उस जाल में आरोपी फंस गया. 

बहन से लेना चाहता था बदला 
पुलिस को देखकर रोशन ने भागने का प्रयास किया लेकिन असफल रहा. पुलिस ने रोशन को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस की पूछताछ में रोशन ने बताया कि वो अपनी सौतेली बहन से बदला लेना चाहता था और यही वजह है उसके 4 साल के बेटे का उसने अपहरण किया. 

खुश है परिवार 
फिलहाल, पुलिस ने जहां एक तरफ आरोपी को गिरफ्तार कर अपरहण जैसी संगीन घटना का अनावरण किया है वहीं बच्चे को सही सलामत बरामद कर दुखी परिवार के चेहरे पर खुशियां भी लौटाई है. पीड़ित परिवार बच्चे को पाकर खुस है और ग्रेटर नोएडा पुलिस को धन्यवाद कहा है. 

ये भी पढ़ें: 

Moradabad News: आर्थिक तंगी से परेशान महिला ने बच्चों पर धारदार हथियार से किया हमला, एक की मौत

नन्हें एथलीटों को सलाम, प्रयागराज से दिल्ली दौड़कर पहुंच रहे हैं 9 साल की काजल और 6 वर्षीय बादल

[ad_2]

Source link

Aamawaaz

Aam Awaaz News Media Group has been known for its unbiased, fearless and responsible Hindi journalism since 2018. The proud journey since 3 years has been full of challenges, success, milestones, and love of readers. Above all, we are honored to be the voice of society from several years. Because of our firm belief in integrity and honesty, along with people oriented journalism, it has been possible to serve news & views almost every day since 2018.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button