उत्तर प्रदेश

बूथ से लेकर विधानसभा तक मजबूत करने की तैयारी, चुनाव तैयारियों पर बीजेपी बना रही रणनीति

[responsivevoice_button voice="Hindi Female"]

[ad_1]

Gorakhpur BJP: यूपी में 2022 के विधानसभा चुनाव की आहट तेज हो रही है. ऐसे में पूर्वी यूपी भी इससे अछूता नहीं है. पूर्वी यूपी में भी चुनावी सरगर्मियां तेज होती दिखाई दे रही है. यही वजह है कि दो से ढाई माह के भीतर भाजपा के प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल दूसरी बार बैठक करने के लिए गोरखपुर पहुंचे हैं. भाजपा 2022 के यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहती है. इसे लेकर लगातार हो रही बैठकों में पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की जिम्‍मेदारियां तय की जा रही हैं. भाजपा के प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को गुरुमंत्र देने पहुंचे हैं.

पदाधिकारियों और जिलाध्यक्षों को देंगे गुरुमंत्र

गोरखपुर के आर्यनगर स्थित अग्रवाल भवन में क्षेत्रीय पदाधिकारियों और जिलाध्‍यक्षों की बैठक आयोजित की गई है. दो चरण में होने वाली बैठक में सबसे पहले विधानसभा में भेजे जाने वाले विस्‍तारकों की बैठक का आयोजन किया गया. इस बैठक में पहुंचे भाजपा के प्रदेश महामंत्री सुनील बंसल ने विस्‍तारकों से स‍िलसिलेवार विधानसभा क्षेत्र की जानकारी हासिल की. इसके साथ ही हर विधानसभा में किस तरह से भाजपा को मजबूत करना है, इसके बारे में गुरुमंत्र दिया. इसके बाद सुनील बंसल ने भाजपा के क्षेत्रीय पदाधिकारियों और जिलाध्‍यक्षों के साथ बैठक कर उनकी जिम्‍मदारियों और कार्यों के बारे में खाका तैयार कर कमर कसकर विधानसभा चुनाव में पूरे मनोयोग के साथ लगने के लिए निर्देश दिए.

बूथ से लेकर हर विधानसभा को मजबूत करने की तैयारी 

विधानसभा चुनाव में भाजपा किसी भी तरह की चूक नहीं करना चाहती है. यही वजह है कि बूथ से लेकर हर विधानसभा को मजबूत करने लिए पदाधिकारियों की जिम्‍मदारी तय की जा रही है. बूथ समितियों के सत्यापन के लिए 15 अगस्त से लेकर 15 सितंबर तक की एक महीने की अवधि पहले ही निर्धारित कर दी गई है. इससे पहले विधानसभा क्षेत्र के प्रभारियों और संयोजकों की सूची तैयार की जा रही है. इन्हीं प्रभारियों और संयोजकों पर चुनाव जिताने की जिम्मेदारी होगी. चुनावी अभियान को रफ्तार देने के लिए भाजपा ने हर क्षेत्र के लिए एक-एक विस्तारक का चयन किया है.

इन विस्तारकों को चुनाव सम्पन्न होने तक अपने निर्धारित क्षेत्र में रहना होगा. उन्हें उनकी चुनावी जिम्मेदारी बताने के लिए बुधवार को बाकायदा पार्टी की ओर से कार्यशाला का आयोजन किया गया है. विस्तारकों को उनकी जिम्मेदारी बताने के लिए पार्टी के प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल खुद गोरखपुर पहुंचे हैं. बुधवार की दोपहर 1.10 बजे सुनील बंसल गोरखपुर के आर्यनगर स्थित अग्रवाल भवन पहुंचे. वे यहां पूरे दिन चलने वाली कार्यशाला में विस्‍तारकों को गुरुमंत्र दे रहे हैं.

सभी विधानसभा में जाएंगे विस्तारक 

भाजपा के क्षेत्रीय अध्‍यक्ष डा. धमेन्‍द्र सिंह ने बताया कि, भाजपा पूरे यूपी की सभी विधानसभाओं में विस्‍तारक भेजने भेजने की योजना बना रही है. उसी क्रम में गोरखपुर क्षेत्र की 62 विधानसभाओं की बैठक और कार्यशाला का आयोजन किया गया है. इसी बैठक में भाजपा के प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल आ रहे हैं. सभी जिलाध्‍यक्ष की बैठक भी अलग होगी. पूरे चुनाव की दृष्टि से सभी 4222 सेक्‍टर जिसमें 7 से 8 बूथ हैं, सभी बूथों पर सत्‍यापन अधिकारी भेजकर बूथ को सक्रिय करने का कार्य करेंगे. विधानसभा में एक संयोजक और दूसरे जिले में कार्य करने वाले एक प्रभारी को भेजकर संगठन को मजबूत करेंगे.

पन्ना प्रमुख की स्थाई स्थिति 

भाजपा का ढांचा बूथ लेवल पर है. पन्‍ना प्रमुख की स्‍थाई नियुक्ति करने जा रहे हैं. विस्‍तारकों को विधानसभा चुनाव तक कार्य को गति प्रदान करने के लिए भेजा जा रहा है. वहीं विधानसभा प्रभारी और संयोजक को भेजकर चुस्‍त-दुरुस्‍त व्‍यवस्‍था चुनाव की बनाने जा रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि हमारे संगठन का नीचे तक ढांचा बूथ स्‍तर पर मजबूत हो जाए. एक-एक पन्‍ना प्रमुख नीचे तक कार्य करें. इसलिए ये बैठक बहुत महत्‍वपूर्ण है. उन्‍होंने कहा कि गोरखपुर क्षेत्र में 50 से अधिक सीटों पर जीत का खाका तैयार करके चल रहे हैं.

उन्‍होंने कहा कि विपक्षी कहीं हैं ही नहीं. भाजपा का कार्यकर्ता सत्‍ता में रहने के बाद केन्‍द्र और प्रदेश सरकार की जनकल्‍याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के साथ जनता के बीच रहता है. लोगों के बीच कार्य करता है. विपक्ष तो कहीं दिखता भी नहीं है. कोरोना की वैश्विक महामारी में जहां सरकारें अपने स्‍तर से कार्य कर रही थीं. वहीं भाजपा का एक-एक कार्यकर्ता सेवा ही संगठन के माध्‍यम से लोगों के बीच में काम किया है. उसमें कहीं भी सपा, बसपा और आम आदमी पार्टी क्षेत्र में कहीं भी दिखाई नहीं दिए.

ये भी पढ़ें.

School Opening in UP: 1 सितंबर से खुलेंगे 6 से 8वीं कक्षा तक के स्कूल! सीएम ने दिए दाखिले की प्रक्रिया के निर्देश

 

[ad_2]

Source link

Aamawaaz

Aam Awaaz News Media Group has been known for its unbiased, fearless and responsible Hindi journalism since 2018. The proud journey since 3 years has been full of challenges, success, milestones, and love of readers. Above all, we are honored to be the voice of society from several years. Because of our firm belief in integrity and honesty, along with people oriented journalism, it has been possible to serve news & views almost every day since 2018.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button