उत्तर प्रदेश

बीजेपी पर बरसे अखिलेश यादव, बोले- ध्वस्त है प्रदेश की कानून व्यवस्था, परेशान है किसान

[responsivevoice_button voice="Hindi Female"]

[ad_1]

Akhilesh Yadav Attack on BJP: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने राम मंदिर (Ram Mandir) के चंदे के लिए 5000 रुपये ना देने संबंधी अमित शाह (Amit Shah) के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि हम अपना मंदिर बनवाएंगे, उससे अच्छा मंदिर बनवाएंगे. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री आवास पर हमने बिना नक्शा पास कराए मंदिर बनवाया है. क्या उस पर बुलडोजर चलवा देंगे. अखिलेश यादव पार्टी के मुख्यालय पर कांग्रेस (Congress) और बसपा (BSP) के नेताओं की ज्वाइनिंग पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे. उन्होंने कहा कि भाजपा में केवल मनभेद नहीं है मतभेद भी है. ऐसा मतभेद है कि दोनों इंजन आपस में टकराए जा रहे हैं. सुना तो ये भी है कि कुछ विधायकों के टिकट बदले जा रहे हैं. सारे विधायक भी अगर भाजपा (BJP) बदल देगी तब भी जनता भाजपा को बदल देगी.

किसान सबसे ज्यादा तकलीफ में है
अखिलेश यादव ने आज कांग्रेस के पूर्व सांसद और प्रियंका गांधी की एडवाइजरी कमेटी के सदस्य रहे हरेंद्र मलिक के साथ उनके बेटे पूर्व विधायक पंकज मलिक समेत बसपा नेता जिल्ले हैदर, पूर्व विधायक राम सागर अकेला, सर्व समाज एकता दल के जयपाल सिंह कश्यप को पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई. इस मौके पर अखिलेश ने कहा कि भाजपा सरकार में किसान सबसे ज्यादा तकलीफ में है और किसान भाजपा का सफाया चाहता है. खेतों में फसल खड़ी है लेकिन फसल खरीदने के लिए सरकार ने कोई इंतजाम नहीं किया. कई जगह धान कटने लगा है. धान बाजार जा रहा है, लेकिन सरकार ने उसकी बिक्री के लिए व्यवस्था नहीं की है. किसान खाद के लिए खुदकुशी कर रहा है. महंगाई चरम पर है और भारतीय जनता पार्टी पता नहीं जनता को कौन सा पहाड़ा पढ़ाना चाहती है जो हर दिन पेट्रोल-डीजल की कीमत में 35 पैसे बढ़ा देती है. 

पेट्रोलियम मंत्रालय भंग कर देना चाहिए
अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार को पेट्रोलियम मंत्रालय भंग कर देना चाहिए. महंगाई बढ़ रही है, मुनाफा कहां जा रहा है. भाजपा बड़े लोगों की पार्टी है. वो लोग जो मुनाफे में खेलते हैं. सेंसेक्स को ऊपर-नीचे उठता-बैठता देखते हैं. ये पार्टी उन्हीं लोगों की है और वही मुनाफा कमा रहे हैं. उन्होंने सरकार से सवाल किया कि धान खरीदने के लिए कितने केंद्र बनाए हैं, इसकी जानकारी दें. सरकार ने घोषणापत्र में किसानों की आय दोगुनी करने का वादा किया था. सरकार को 5 साल होने वाले हैं, आय दोगुनी हुई या नहीं. ये बताएं.

Corona Effect: कोरोना की वजह से पैदा हुई दिमागी बीमारियों को ठीक करने की संभावनाएं तलाशेंगे 200 मनोचिकित्सक 

जनता का ध्यान बंटाने के लिए हो रहे फर्जी एनकाउंटर
पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश की कानून व्यवस्था ध्वस्त है. गृह मंत्री का बेटा किसानों को जीप से कुचलता है और कहा जा रहा है लॉ एंड ऑर्डर बेहतर है. एनकाउंटर लॉ एंड ऑर्डर सुधारने के लिए नहीं हो रहे बल्कि जनता का ध्यान बंटाने के लिए किए जा रहे हैं.

मेरे पास मुख्यमंत्री जी की फाइल आई थी लेकिन वापस कर दी
एक सवाल के जवाब में अखिलेश यादव ने कहा कि मेरे पास मुख्यमंत्री जी की फाइल आई थी लेकिन हमने वापस कर दी. उस वक्त फाइल में साइन कर देना चाहिए था. उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार आने की सुगबुगाहट सभी को है इसलिए अब अधिकारियों ने भी इधर-उधर फोन मिलाने शुरू कर दिए हैं.

पर्दा हटा कर देखिए, मेडिकल कॉलेजों की हकीकत का पता चल जाएगा
गृहमंत्री अमित शाह ने कहा था कि अखिलेश जी, आप हमको पारा मेडिकल कॉलेज लेकर गए थे. हम हर जिले में मेडिकल कॉलेज बना रहे हैं. इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि जिला अस्पतालों को मेडिकल बनाने की योजना पुरानी है. ये गुलाम नबी आजाद के समय की योजना है. इस स्कीम के तहत पहले मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास मैंने ही किया था. आज भाजपा सरकार सभी मेडिकल कॉलेजों के बजट काट रही है केजीएमयू, कानपुर, आजमगढ़, बांदा, सहारनपुर, झांसी मेडिकल कॉलेज का बजट सरकार ने कम कर दिया है. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार जिन्हें मेडिकल कॉलेज कह रही है, वहां कुछ है ही नहीं. सिर्फ उद्घाटन किया और पर्दा लगा दिया. पर्दा हटा कर देखिए, हकीकत का पता चल जाएगा.

बड़ी कंपनियों को हटाकर सहयोगी साथियों को दिया एक्सप्रेस-वे का टेंडर
पूर्व मुख्यमंत्री ने पूर्वांचल एक्सप्रेस वे को लेकर भाजपा सरकार को कठघरे में खड़ा किया. उन्होंने कहा कि एक्सप्रेस-वे समाजवादी सरकार का हाईवे है जिसमें सभी जाति-धर्म के लोग जुड़ कर चल सकते हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार शिलान्यास का शिलान्यास कर रही है, उद्घाटन का उद्घाटन कर रही है. कोई अपना नया काम नहीं करती. पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की दशा काफी खराब है. वो जब भी एक्सप्रेस-वे पर चलते हैं तो दुख होता है कि पूर्वांचल को खराब सड़क मिली है. अखिलेश ने कहा कि देश की सबसे अच्छी कंपनियों को बीजेपी ने एक्सप्रेस-वे से बाहर कर दिया. जो कंपनी राम मंदिर बना रही है, जिस कंपनी ने सरदार पटेल का स्टेचू बनाया, उन कंपनियों को एक्सप्रेस-वे से बाहर क्यों किया गया. बीजेपी ने अपने मेयर के भाई को टेंडर दिया. सहयोगी साथियों को टेंडर दिया. यही वजह है एक्स्प्रेस-वे काफी खराब स्थिति में है. उन्होंने कहा कि कुशीनगर में एयरपोर्ट की प्लानिंग भी समाजवादी पार्टी की सरकार ने ही की थी. भाजपा के लोग हवाई जहाज लेकर कुशीनगर का एयरपोर्ट देखने गए थे. वो भी एक दिन बिक जाएगा.

ये भी पढ़ें: 

Gorakhpur Fertilizer Plant: लगभग तैयार हो चुका है सीएम योगी का ये ड्रीम प्रोजेक्ट, 5 राज्यों में खाद की सप्लाई करेगा कारखाना   

[ad_2]

Source link

Aamawaaz

Aam Awaaz News Media Group has been known for its unbiased, fearless and responsible Hindi journalism since 2018. The proud journey since 3 years has been full of challenges, success, milestones, and love of readers. Above all, we are honored to be the voice of society from several years. Because of our firm belief in integrity and honesty, along with people oriented journalism, it has been possible to serve news & views almost every day since 2018.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button