उत्तर प्रदेश

प्रियंका गांधी बोलीं- कांग्रेस ने 70 साल में जो किया वो बीजेपी ने 7 साल में बर्बाद कर दिया

[responsivevoice_button voice="Hindi Female"]

[ad_1]

Gorakhpur Priyanka Gandhi Attack on BJP: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के संसदीय क्षेत्र के बाद आज कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के गढ़ गोरखपुर (Gorakhpur) में बड़ी जनसभा की. जनसभा में प्रदेश भर से बड़ी संख्या में कार्यकर्ता पहुंचे. प्रियंका ने गुरु गोरखनाथ की धरती से एक तरफ जनता के लिए घोषणाओं का पिटारा खोला तो दूसरी तरफ सरकार पर निशाना भी साधा. प्रियंका ने अपने संबोधन की शुरुआत भोजपुरी लहजे में ‘क्या हाल चाल बा?’ से की. 

प्रियंका गांधी ने लगाई वादों की झड़ी  
प्रियंका गांधी ने कहा जो सत्ता में होता अपनी उपलब्धियां दिखाता है कि क्या किया, विपक्ष वाला दिखाता है क्या हुआ, क्या नहीं हुआ लेकिन सच्चाई आप जी रहे, इसलिए जानते हैं. पूर्वांचल की जमीन से निषाद वोट बैंक साधने के लिए प्रियंका ने बड़ा एलान भी किया. उन्होंने कहा कि नदी पर निषादों का अधिकार है लेकिन सरकार ने उसे छीन लिया है. निषादों को प्रताड़ित किया गया और पीटा गया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार आते ही मछली पालन को कृषि का दर्जा दिया जाएगा. मछली पालन, नदी पर निषादों को अधिकार वापस मिलेगा, साथ ही गुरु मछेन्द्रनाथ विश्वविद्यालय स्थापित करेंगे.

सीएम योगी पर साधा निशाना 
प्रियंका ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि सीएम योगी गुरु गोरखनाथ के विचारों से विपरीत चल रहे हैं. ये सरकार जनता के प्रति आग उगल रही. जहां संकट मुश्किल आता है, वहां सरकार चेहरा दूसरी तरफ कर लेती है. आज यहां यूपी में लोग खाद की लाइन में खड़े-खड़े मर रहे. यहां कहा गया गन्ने की कीमत बढ़ाई जाएगी, मैं पूछती हूं कि साढ़े चार साल में मौका नही मिला? प्रियंका ने निशाना साधते हुए कहा कि आज कुछ दल कहते हैं कि कांग्रेस और भाजपा साथ हैं. लेकिन जब संघर्ष होता है जनता के लिए तब वो कहां होते है, संघर्ष कांग्रेस करती है.

भाजपा साथ कभी नहीं दूंगी
प्रियंका ने कहा कि मैं मर जाऊंगी, जान दे दूंगी लेकिन भाजपा साथ कभी नहीं दूंगी. भाजपा का विचार गरीबों से लूटकर उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाना है. देश का किसान हर दिन सिर्फ 27 रुपये कमाता है, लेकिन पीएम के उद्योगपति मित्र हजारों करोड़. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने रेलवे, हवाई अड्डा, सड़कों को बनाया जिसे इन्होनें बेच दिया. ये कहते हैं कि 70 साल में कांग्रेस ने क्या किया. मैं कहती हूं कि कांग्रेस ने 70 साल में जो किया वो इन्होंने 7 साल में बर्बाद कर दिया. प्रियंका ने कहा पुलिस ने जनता को प्रताड़ित किया है. ना अपराधी काबू में हैं, ना पुलिस.

दूरबीन छोड़िए चश्मा लगाइए
प्रियंका गांधी ने कहा कि, गृहमंत्री कहते हैं कि यूपी में अपराधियों को ढूंढने के लिए दूरबीन लगानी पड़ती है लेकिन नहीं मिलते. मेरा सवाल है कि उनके साथ कौन खड़ा था? अजय मिश्र टेनी खड़े थे. दूरबीन छोड़िए चश्मा लगाइए. महिलाओं पर यूपी में 5 साल में जितना अत्याचार हुआ सब अच्छे से जानते हैं. एक को अत्याचार के बाद जलाया, एक का एक्सीडेंट करवा दिया. हाथरस में तो परिवार बेटी को देख भी नहीं पाया, पुलिस ने जला दिया. प्रियंका ने कहा मैं आपको वो शक्ति देना चाहती हूं इसीलिए 40 फीसदी सीटों पर महिलाओं को टिकट की प्रतिज्ञा ली है.

प्रतिज्ञाएं पूरी होंगी
कोरोना काल का जिक्र करते प्रियंका गांधी ने कहा की जो ऑक्सीजन मांग रहा था, उसकी जमीन जब्त करने की बात की गई. किसी हॉस्पिटल से अव्यवस्था का वीडियो आ जाए तो उसपर दबाव बनाया गया. नदियों में लाश बहते देखी सबने, कांग्रेस ऐसे परिवारों को 25-25 हजार देगी. गोरखपुर में स्वास्थ्य सेवाएं बेहाल, चुनाव आया तो एम्स शुरू करने जा रहे हैं. यहां पूर्वोत्तर रेलवे का मुख्यालय है, अब रेलवे को बेचने का प्रयास होगा. महंगाई के मुद्दे पर प्रियंका ने कहा कि, कहा था हवाई चप्पल वालों को हवाई जहाज की यात्रा कराई जाएगी, लेकिन यहां तो सड़क पर चलना मुश्किल है. पेट्रोल-डीजल के दाम लगातर बढ़ रहे हैं. प्रियंका ने कहा कि, आज सरदार पटेल जैसे नेता की जयंती है, इंदिरा जी के लिए देश से ऊपर कुछ नहीं था. उनको मालूम था कि हत्या होने वाली है, ये उनकी सीख है जो आपके सामने हूं. प्रतिज्ञाएं पूरी होंगी, हमारी सरकार आते ही, किसानों का पूरा कर्ज माफ करेंगे.

योगी आदित्यनाथ या बुलडोजर नाथ
गोरखपुर में छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि ये भगवान बुद्ध, गुरु गोरखनाथ की धरती है. यहीं से पूरी दुनिया को संदेश गया, लेकिन योगी आदित्यनाथ को क्या हुआ जो गरीबों के घरों पर बुलडोजर चलाने लगे. ये योगी आदित्यनाथ या बुलडोजर नाथ. जिन्होंने सांसद बनाया, मुख्यमंत्री तक पहुंचाया उन्हीं पर बुलडोजर चलवा रहे, किसान कुचले जा रहे है. जब देश में सूखा था, अनाज की कमी थी, तब इंदिरा गांधी हरित क्रांति लाईं, देश को अनाज के मामले में आत्मनिर्भर बनाया. जो पाकिस्तान हमला करता था उसे दो टूक जवाब दिया, बांग्लादेश अलग बना. उन्होंने कहा छत्तीसगढ़ में सरकार बनते ही वादे पूरे किए. यहां कांग्रेस ने वादा नहीं किया, संकल्प नहीं किया बल्कि प्रतिज्ञा ली है और 2500 में धान भी लेंगे. ये गाय के नाम पर वोट मांगते हैं, काम नहीं करते हैं. कांग्रेस की सरकार बनाइए आपकी फसल की सुरक्षा भी होगी, दाम भी मिलेंगे. 

झूठ बोलते हैं सीएम 
गोरखपुर में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि मुख्यमंत्री संत और महंत हैं लेकिन झूठ के अलावा कुछ नहीं बोलते. बुनकर आज हताश और निराश हैं. सीएम बताएं कौन सा विकास किया है पूर्वांचल में. हाथरस की बेटी की बात हो या लखीमपुर की, प्रियंका गांधी ने लड़ाई लड़ी है. वहीं, पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह ने कहा कि कांग्रेस सरकार के समय पेट्रोल-डीजल की कीमत 1 रुपये भी बढ़ती थी तो ये हंगामा करते थे. आज पेट्रोल 100 रुपये पर है, गैस सब्सिडी आती नहीं दाम लगातार बढ़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि 14 नवंबर से कांग्रेस देश भर में संकल्प यात्रा निकालकर महंगाई, पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस के महंगे दामों का विरोध करेगी. 

अलग से जारी होगा महिलाओं का घोषणा पत्र
गोरखपुर में पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस की यूपी चुनाव के लिए बनी मैनिफेस्टो कमेटी के चेयरमैन सलमान खुर्शीद ने कहा कि पार्टी जो घोषणाएं कर रही है वो उसकी नहीं जानता की हैं. जो जनता चाहती, कहती उसे घोषणा पत्र में शामिल कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि पार्टी महिलाओं का घोषणा पत्र अलग जारी करेगी, इसके अलावा क्षेत्रीय घोषणा पत्र भी जारी होंगे.

ये भी पढ़ें: 

UP Politics: केशव प्रसाद मौर्य का बड़ा बयान, बोले- कमल के फूल पर चुनाव लड़ेगी पार्टी, अमित शाह ने कही थी ये बात 

CM Yogi in Ayodhya: काबुल नदी के पानी से सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया ‘जल अभिषेक’, की रामलला की पूजा-अर्चना 

[ad_2]

Source link

Aamawaaz

Aam Awaaz News Media Group has been known for its unbiased, fearless and responsible Hindi journalism since 2018. The proud journey since 3 years has been full of challenges, success, milestones, and love of readers. Above all, we are honored to be the voice of society from several years. Because of our firm belief in integrity and honesty, along with people oriented journalism, it has been possible to serve news & views almost every day since 2018.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button