उत्तर प्रदेश

संजय निषाद ने दिया विवादित बयान, बोले- अयोध्या के राजा दशरथ के पुत्र नहीं थे राम

[responsivevoice_button voice="Hindi Female"]

[ad_1]

Prayagraj Sanjay Nishad Comment On Lord Ram: भाजपा की सहयोगी निषाद पार्टी (Nishad Party) के अध्यक्ष डॉक्टर संजय निषाद (Sanjay Nishad) ने भगवान राम को लेकर विवादित बयान दिया है. संजय निषाद ने कहा है कि भगवान राम अयोध्या (Ayodhya) के राजा दशरथ के पुत्र नहीं थे, बल्कि वो पुत्रेष्टि यज्ञ कराने वाले श्रृंगी ऋषि (Shringi Rishi) के बेटे थे. संजय निषाद का कहना है कि भगवान राम को राजा दशरथ (King Dashrath) का तथाकथित पुत्र कहा जा सकता है, लेकिन वो वास्तविक बेटे नहीं थे. 

श्रृंगी ऋषि से कराया था यज्ञ 
संजय निषाद (Sanjay Nishad) के मुताबिक राजा दशरथ को जब कोई संतान नहीं हो रही थी तो उन्होंने श्रृंगी ऋषि से यज्ञ कराया था. ये यज्ञ सिर्फ कहने के लिए ही था. कहा जाता है कि श्रृंगी ऋषि (Shringi Rishi) द्वारा खीर दिए जाने से राजा दशरथ (King Dashrath) की तीनों रानियों के पुत्र पैदा हुए थे, जबकि हकीकत ये है कि खीर खाने से कोई भी महिला गर्भवती नहीं हो सकती. 

लोग राम को सिर्फ राजकुमार ही समझते थे
डॉक्टर संजय निषाद के मुताबिक राजा दशरथ और उनके साथ के लोग राम को सिर्फ राजकुमार ही समझते थे. उन्हें कभी इस बात का एहसास नहीं हुआ कि राम के रूप में खुद भगवान उनके यहां मौजूद हैं. संजय निषाद ने कहा कि राम को भगवान समझने की क्षमता सिर्फ निषाद राज में ही थी. जो भगवान को पहचान लेता है उसका दर्जा भगवान से भी बड़ा हो जाता है. निषाद राज का यही दर्जा है. संजय निषाद के मुताबिक उस वक्त के इतिहासकारों ने भी सच नहीं लिखा था. 

बीजेपी ने पूरा नहीं किया वादा 
संगम नगरी प्रयागराज में मीडिया से बात करते हुए डॉक्टर संजय निषाद ने बताया कि निषादों को अलग आरक्षण दिए जाने की मांग को लेकर उनकी पार्टी 9 नवंबर से समूचे उत्तर प्रदेश में आंदोलन करेगी. उन्होंने साफ तौर पर कहा कि बीजेपी ने उन्हें एमएलसी बनाते वक्त ये वादा किया था कि आरक्षण की मांग को एक महीने में पूरा कर दिया जाएगा. तकरीबन 2 महीने का वक्त बीतने को है, लेकिन बीजेपी ने अभी तक अपना वादा पूरा नहीं किया. इससे निषाद समाज काफी आक्रोशित है और अब वो अपनी मांगों को लेकर सड़क पर उतरने को मजबूर है. 

उम्मीद से ज्यादा सीटें मिलेंगी
संजय निषाद ने कहा कि निषाद पार्टी ने 21 नवंबर को लखनऊ में एक बड़ी रैली रखी है. इस रैली में भारी भीड़ जुटाकर निषाद समाज की ताकत का प्रदर्शन किया जाएगा. संजय निषाद ने बताया कि 21 नवंबर को लखनऊ में होने वाली रैली में गृहमंत्री अमित शाह को मुख्य अतिथि के तौर पर बुलाया गया है. अमित शाह देश के गृह मंत्री भी हैं. उम्मीद है कि वो इस रैली में आकर निषादों के लिए कोई बड़ा एलान करेंगे. उन्होंने दावा किया कि बीजेपी अगर निषादों को अलग आरक्षण दिए जाने की मांग को पूरा कर देती है तो उसे उम्मीद से ज्यादा सीटें मिलेंगी. उनका कहना है कि अभी तक आरक्षण पर कोई फैसला नहीं होने से लोग तमाम सवाल उठा रहे हैं. 

ये भी पढ़ें: 

UP Election 2022: संजय निषाद का बड़ा बयान, बोले- भाजपा ने वादा पूरा नहीं किया तो गठबंधन पर पड़ सकता है असर

UP Politics: अखिलेश यादव ने सीएम योगी पर कसे तंज, बोले- ये सरकार और लोकतंत्र को बचाने का चुनाव है  

[ad_2]

Source link

Aamawaaz

Aam Awaaz News Media Group has been known for its unbiased, fearless and responsible Hindi journalism since 2018. The proud journey since 3 years has been full of challenges, success, milestones, and love of readers. Above all, we are honored to be the voice of society from several years. Because of our firm belief in integrity and honesty, along with people oriented journalism, it has been possible to serve news & views almost every day since 2018.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button