उत्तर प्रदेश

Shamli News: शामली में सर्दी का सितम, ठंड बढ़ने से कारोबार पर भी पड़ रहा असर

[responsivevoice_button voice="Hindi Female"]

[ad_1]

Shamli News: उत्तर भारत में पड़ रही कड़ाके की ठंड के कारण ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में जनजीवन ठप हो गया है. शीतलहर के चलते लोग अपने घरों में दुबक रहे हैं जिससे उनके कारोबार पर भी असर पड़ रहा है. पहले कारोबार पर कोरोना का असर और अब प्रकृति की मार लोगों का जीना मुहाल हो गया है. लोग ठंड के चलते हैं घरों में दुबके नजर आए.

जनजीवन प्रभावित
उत्तर भारत में पड़ रही ठंड का असर शामली में भी देखने को मिल रहा है. घना कोहरा और ठंडी हवाओं के चलने से तापमान काफी नीचे पहुंच गया है. जिसकी वजह से लोगों के रोजमर्रा के काम पर असर पड़ रहा है. इधर एकदम से आई इस सर्दी के लिए प्रशासन भी पूरी तरह से तैयार नहीं है. अभी ठंड से बचने के लिए शहर में अलाव की कोई व्यवस्था नहीं की गई है. इसलिए गरीब बेसहारा लोगों को काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है.

सबसे बड़ी मार गरीबों पर
अत्यधिक कोहरे के पड़ने से सूर्य देव के दिन भर में मुश्किल से एक या आध घंटे ही दर्शन होते हैं. उत्तरी ओर से चल रही ठंडी हवाओं ने तापमान को और नीचे गिरा दिया है. ऊनी कपड़े खरीदने वालों की दुकानों पर लाइन लगी हुई है. अत्यधिक ठंड पड़ने से हुई दिक्कतों की सबसे बड़ी मार गरीब तबके के लोगों पर पड़ रही है. इससे उनकी रोजी-रोटी पर असर पड़ रहा है. रोजमर्रा मजदूरी करके कमाने वाले लोगों के सामने समस्या आ गई है क्योंकि ठंड की वजह से उनकी मजदूरी पर भी इसका बुरा असर पड़ा है.

मरीजों की संख्या बढ़ी
वहीं ठंड के चलते सर्दी जुखाम और बुखार के मरीजों की संख्या में भी बढ़ोतरी हुई है. हल्की खांसी जुखाम होने पर लोग डॉक्टरों के यहां जांच करा रहे हैं. कुल मिलाकर देखा जाए तो लोगों की परेशानी लगातार बढ़ रही है. जिसे देखते हुए जिला प्रशासन को ठंड और सर्दी से निपटने के लिए जल्दी ही ठोस योजना तैयार करनी चाहिए.

लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा
प्रशासन को इसके लिए या तो छोटे बच्चों की छुट्टी करनी चाहिए या स्कूल के समय को घटाकर कम कर देना चाहिए क्योंकि बढ़ रही ठंड के चलते स्कूली बच्चे भी शीत लहर से गुजर कर स्कूल में पहुंच रहे हैं. फिलहाल तो  शामली जिले में ठंडी हवाओं से चल रही शीतलहर ने कहर बरपा रखा है जिससे लोगों को बहुत परेशानी हो रही है.

ये भी पढ़ें:

Delhi Weather Update: दिल्ली में पड़ने वाली है कड़ाके की ठंड, 5 डिग्री सेल्सियस तक गिरेगा न्यूनतम तापमान

Chhattisgarh Weather Update: छत्तीसगढ़ में दिसंबर में सता रही है सर्दी, अगले तीन दिन में 3-4 डिग्री तक गिर सकता है तापमान

[ad_2]

Source link

Aamawaaz

Aam Awaaz News Media Group has been known for its unbiased, fearless and responsible Hindi journalism since 2018. The proud journey since 3 years has been full of challenges, success, milestones, and love of readers. Above all, we are honored to be the voice of society from several years. Because of our firm belief in integrity and honesty, along with people oriented journalism, it has been possible to serve news & views almost every day since 2018.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button