उत्तर प्रदेश

UP Election 2022: जाटों के गढ़ पर BJP की नजर, कल से जन विश्वास यात्रा की शुरुआत करेगी पार्टी

[responsivevoice_button voice="Hindi Female"]

[ad_1]

UP Election 2022: जाटलैंड को फतेह करने के लिए भाजपा (BJP) 19 दिसंबर से जन विश्वास यात्रा (Jan Vishwas Yatra) निकालने जा रही है. बिजनौर (Bijnor) जनपद से शुरू यात्रा 23 दिसंबर को जाटों का गढ़ कहे जाने वाले बागपत जनपद में प्रवेश करेगी और तीनों विधानसभा और सभी मंडलों में घूमेगी. इसी दिन बड़ौत शहर के जनता वैदिक कॉलेज के मैदान में एक विशाल जनसभा होगी. जनसभा में राष्ट्रीय स्तर के एक बड़े नेता शामिल रहनेवाले हैं. राष्ट्रीय नेता सरकार की उपलब्धि बताने के साथ पूर्ववर्ती सरकारों को घेरने का काम भी करेंगे. जन विश्वास यात्रा को सफल बनाने के लिए कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी सौंप दी गई है. हर विधानसभा में यात्रा का जोरदार स्वागत होगा.

बागपत में यात्रा के संयोजक बनाए गए डॉक्टर नीरज कौशिक और सोशल मीडिया प्रभारी पवन कुमार शर्मा ने बताया कि आज जनपद की छपरौली और बागपत विधानसभा क्षेत्रों की बैठकें हुई. बैठकों में विधानसभा चुनाव की तैयारियों और जन विश्वास यात्रा और उसके बाद होने वाली जनसभा को सफल बनाने के लिए जिला, नगर और मंडल कार्यकारिणी के पदाधिकारी, शक्ति केंद्र संयोजकों, बूथ अध्यक्ष, समस्त मोर्चा के पदाधिकारियों के साथ रणनीति बनाई गई. उन्होंने कहा कि बड़ौत विधानसभा की बैठक 19 दिसंबर को होगी. 

Shivsena नेता रामदास कदम का मंत्री अनिल परब पर बड़ा आरोप, बोले- पार्टी से कर रहें गद्दारी

भारत में फाइटर जेट इंजन बनाएगा France, रक्षा मंत्री Rajnath Singh बोले- देश अब हथियार आयात नहीं करेगा

रालोद ने छपरौली में पहले से ज्यादा मजबूत होने का भरा दंभ

छपरौली विधानसभा को आरएलडी का गढ़ कहा जाता है और चुनाव बाद आरएलडी से पाला बदलकर भाजपा में आए सहेंद्र सिंह मौजूदा विधायक हैं. रालोद ने इस सीट पर कभी हार नहीं मानी. हालांकि पिछले चुनाव में आरएलडी और भाजपा प्रत्याशी के बीच जीत का अंतर बहुत ही कम था. आरएलडी के सहेंद्र सिंह को 65,124 मत और भाजपा के सतेंद्र तुगाना को 61,282 वोट मिले थे. लेकिन इस बार रालोद छपरौली में पहले से ज्यादा मजबूत होने का दंभ भर रही है. बड़ौत विधानसभा में 23 दिसंबर को बड़ौत शहर में ही भाजपा की बड़ी जनसभा होगी. जनसभा के लिए कार्यकर्ताओं को एक लाख से ज्यादा की भीड़ जुटाने का लक्ष्य रखा गया है.

चुनाव को लेकर भाजपा यहीं से विपक्ष को बड़ा संदेश देना चाहेगी. वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा के केपी मलिक को 79,427 मत और आरएलडी के साहब सिंह को 52,941 वोट मिले थे. चुनाव में केपी मलिक विजयी रहे. हालांकि अब साहब सिंह बीजेपी में शामिल हैं. वर्ष 2017 के बागपत विधानसभा चुनाव में बीजेपी के योगेश धामा को 92,566 मत और बीएसपी के अहमद हमीद को 61,206 वोट मिले थे. चुनाव में योगेश धामा विजयी हुए. आरएलडी के करतार सिंह भड़ाना 21,751 वोट लेकर तीसरे स्थान पर रहे थे. विधानसभा चुनाव में इस बार भी जीत के लिए भाजपा ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है. 

[ad_2]

Source link

Aamawaaz

Aam Awaaz News Media Group has been known for its unbiased, fearless and responsible Hindi journalism since 2018. The proud journey since 3 years has been full of challenges, success, milestones, and love of readers. Above all, we are honored to be the voice of society from several years. Because of our firm belief in integrity and honesty, along with people oriented journalism, it has been possible to serve news & views almost every day since 2018.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button