उत्तर प्रदेश

राहुल गांधी के ‘पीएम मोदी के गंगा स्नान’ वाले बयान पर बुरी तरह भड़के साधु-संत

[responsivevoice_button voice="Hindi Female"]

[ad_1]

Saints reaction on Rahul Gandhi Ganga Snan Statement: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गंगा में स्नान को लेकर दिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान पर साधु-संतों ने उन्हें ही कटघरे में खड़ा करते हुए उनके हिंदू ज्ञान और व्यवहार को पर तीखी टिप्पणी दी है. अयोध्या के संत समाज ने राहुल गांधी की टिप्पणी को सीधे-सीधे मां गंगा और सनातन धर्म पर हमला करार दे दिया है. साथ ही संतों ने राहुल गांधी के बयान पर नाराजगी जाहिर की है.

हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास ने कहा है कि युवराज राहुल गांधी के लिए सनातन धर्म-संस्कृति के खिलाफ हर समय बोलना, मजाक उड़ाना आम सी बात हो गई है. उन्होंने कहा कि ये ठीक नहीं है. देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गंगा स्नान अपने भाव द्वारा किया और उस जगह पर विश्वनाथ कॉरिडोर में देश के प्रतिष्ठित 3000 मठ-मंदिर के मठाधीश, शंकराचार्य, जगतगुरु और रामानंदाचार्य मौजूद थे. उनकी मौजूदगी में पीएम मोदी ने गंगा स्नान किया और इस दौरान सारे साधुओं ने जयकारा लगाकर उनको आशीर्वाद दिया.

नकली हिंदू बनना छोड़े राहुल गांधी: राजू दास

राजू दास ने कहा कि ऐसे प्रधानमंत्री का राहुल गांधी मजाक उड़ाते हैं और कहते हैं कि अकेले गंगा स्नान नहीं करना चाहिए. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को अपने इस बयान के लिए माफी मांगनी पड़ेगी. देश के साधु-संतों के मन में रोष है. राहुल गांधी इस तरह सनातन धर्म-संस्कृति का अपमान नहीं कर सकते है. अगर राहुल गांधी को ऐसे ही अपमान करना है तो लंबे-लंबे तिलकुट लगाना और कंठे पहनना, भगवे चोले धारण कर लेना, त्रिपुंड धारण कर लेना और ऊपर से जनेऊ पहन लेना छोड़ देना चाहिए. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को नकली हिंदू बनना छोड़ देना चाहिए. साथ ही उन्होंने कहा कि राहुल गांधी माफी नहीं मांगते हैं तो ये उनके लिए ठीक नहीं होगा.

संत परमहंस बोलें- राहुल गांधी को भी करना चाहिए गंगा स्नान

वहीं तपस्वी छावनी के जगतगुरु पीठाधीश्वर संत परमहंस ने कहा है कि मैं राहुल गांधी से पूछना चाहता हूं कि वे कब गंगा नहाते हैं, उन्हें भी गंगा स्नान करना चाहिए. सोनिया गांधी को भी गंगा स्नान करना चाहिए. उन्हें भी टीवी पर दिखाया जाएगा. उन्होंने कहा कि 60 साल से कांग्रेस पार्टी भारतीय परंपरा को मिटाने के लिए वेदों, पुराणों, शास्त्रों, गीता, आश्रमों और मठ-मंदिरों को समाप्त करने के लिए तमाम प्रयास किए लेकिन अब देशभक्त के हाथ में सत्ता है तो भारतीय संस्कृति पुनः प्रतिष्ठित हो रही है, इससे कांग्रेस पार्टी को पीड़ा है.

संत परमहंस ने कहा कि राहुल गांधी तो जब कोर्ट के ऊपर भी जनेऊ पहन के जाते हैं और जनता से वोट के लालच में चंदन लगाते हैं तो वह भी दिखाया जाता है. उन्हें गंगा नहाना नहीं है और नहीं मठ-मंदिर भारतीय परंपराओं के विषय में कोई ज्ञान है. इसके बावजूद वे इस तरह की टिप्पणी करते हैं तो बड़ा कष्ट होता है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी पहले भारतीय परंपरा के विषय में पढ़ें, वेदों, शास्त्रों और पुराणों को समझें, फिर कोई टिप्पणी करें.

राहुल गांधी ने पीएम मोदी के अकेले गंगा स्नान करने पर दिया था बयान

आपको बता दें कि राहुल गांधी ने अमेठी में कहा था ”हमने देखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गंगा में स्नान किया. पहली बार मैंने देखा कि एक आदमी स्वंय गंगा में स्नान कर रहा है. इतिहास में कभी नहीं हुआ कि एक आदमी जाकर गंगा स्नान किया हो. उन्होंने बाकी सबको हटा दिया. सीएम योगी को हटा दिया, राजनाथ सिंह को बाहर फेंक दिया. पूरी दुनिया ने देखा कि एक आदमी अकेला गंगा में स्नान कर रहा है और कोई नहीं कर सकता है.”

ये भी पढ़ें-

पत्रकार से बदतमीजी करने वाले गृह राज्य मंत्री लापता, ओवैसी बोले- ब्राह्मणों की नाराजगी के डर से टेनी को नहीं हटा रहे मोदी

UP Assembly Election 2022: सतीश चंद्र मिश्रा बोले- सपा-भाजपा मिलकर कराते है दंगे, जानिए ब्राम्हणों पर क्या बोले बीएसपी नेता

[ad_2]

Source link

Aamawaaz

Aam Awaaz News Media Group has been known for its unbiased, fearless and responsible Hindi journalism since 2018. The proud journey since 3 years has been full of challenges, success, milestones, and love of readers. Above all, we are honored to be the voice of society from several years. Because of our firm belief in integrity and honesty, along with people oriented journalism, it has been possible to serve news & views almost every day since 2018.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button