अंतरराष्ट्रीय

PM इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी की दोस्त कौन हैं, उन्हें लेकर क्यों बरपा है हंगामा?

[responsivevoice_button voice="Hindi Female"]

पाकिस्तान में राजनीतिक संकट के बीच इन दिनों प्रधानमंत्री इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी की करीबी दोस्त फरहत शहजादी चर्चा में हैं. एक रिपोर्ट में कहा गया है कि पीएम इमरान खान के कार्यकाल में इनकी संपत्ति चार गुना बढ़ गई. बता दें कि फरहत शहजादी का नाम सबसे पहले साल 2018 में इमरान खान और बुशरा बीबी की शादी के समय चर्चा में आया था. दोनों का निकाह फरहत शहजादी के घर पर ही हुई थी.
 
हालांकि, पिछले कुछ दिनों से विपक्ष के नेताओं और पीटीआई के नाराज नेताओं के आरोपों के बाद फरहत शहजादी एक बार फिर चर्चा में हैं. ऐसे में आइए जानते हैं कि फरहत शहजादी कौन हैं?

पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष की पत्नी हैं

बुशरा बीबी की करीबी फरहत शहजादी, फराह खान और फराह गुर्जर के नाम से भी जानी जाती हैं. बताया  जा रहा है कि इमरान खान की कुर्सी पर संकट आते ही फरहत शहजादी दुबई फरार हो गई हैं. फरहत शहजादी पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष अहसन इकबाल जमील की पत्नी और PML-N के सांसद चौधरी इकबाल की बहू हैं. शहजादी को प्रधानमंत्री इमरान खान और बुशरा बीबी के निकाह के अवसर पर देखा गया था. वे एक उद्यमी हैं और अपना व्यवसाय चलाती हैं.

शहजादी पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप 

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी और पीएमएल-एन की उपाध्यक्ष मरियम नवाज ने हाल ही में फराह खान पर भ्रष्टाचार में शामिल होने का आरोप लगाया है. विपक्षी दलों के नेताओं ने फरहत शहजादी पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए हैं और कहा है कि उन्होंने पंजाब प्रांत में हर तबादले और पोस्टिंग पर लाखों रुपये कमाए हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि फराह खान ने 2019 में ब्लैक मनी स्कीम (टैक्स एमनेस्टी स्कीम) का भी लाभ उठाया.

वहीं, रिपोर्ट में कहा गया है कि इमरान खान की सरकार बनने के बाद पहले तीन वर्षों के अंदर फरहत शहजादी तेजी से बढ़ती गई. वर्ष 2017 में शहजादी की कुल घोषित संपत्ति 231 मिलियन रुपये थी, जो 2021 में बढ़कर 971 मिलियन रुपये हो गई. 2018 में उनकी फाइलिंग शून्य थी. फरहत शहजादी, बुशरा बीबी की सबसे करीबी दोस्तों में शामिल हैं. 

ये भी पढ़ें-

‘CAA-NRC और हिजाब, मुसलमानों पर हो रहे जुल्म..’, गोरखनाथ मंदिर हमले के आरोपी मुर्तजा का कबूलनामा

Russia Ukraine War: राष्ट्रपति पुतिन की दोनों बेटियां कौन हैं और क्या करती हैं? क्यों अमेरिका बना रहा निशाना?

Source link

Aamawaaz

Aam Awaaz News Media Group has been known for its unbiased, fearless and responsible Hindi journalism since 2018. The proud journey since 3 years has been full of challenges, success, milestones, and love of readers. Above all, we are honored to be the voice of society from several years. Because of our firm belief in integrity and honesty, along with people oriented journalism, it has been possible to serve news & views almost every day since 2018.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button