अंतरराष्ट्रीय

अमेरिका में एक सनकी यात्री के इस व्यवहार की वजह से विमान की हुई इमरजेंसी लैंडिंग

[responsivevoice_button voice="Hindi Female"]

US Flight Emergency Landing: अमेरिका में एक सनकी यात्री की वजह से फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग (Emergency Landing) की गई है. अमेरिका में एक विमान यात्री की अजीब हरकत और जिद विमान में सवार दूसरे यात्रियों के लिए भारी पड़ गई. जिसके बाद अमेरिकन एयरलाइंस (American Airlines) के विमान के पायलट को इमरजैंसी लैंडिग के लिए मजबूर होना पड़ा. एयरलाइंस ने कहा है कि एक अनियंत्रित यात्री के अजीब व्यवहार की वजह से अमेरिकन एयरलाइंस के विमान को अमेरिकी शहर कन्सास ( Kansas) में आपातकालीन लैंडिंग के लिए मजबूर होना पड़ा. बताया जा रहा है कि यात्री ने प्लेन का दरवाजा खोलने की भी कोशिश की. बाद में क्रू मेंबर्स और दूसरे यात्रियों ने उस सनकी व्यक्ति को पकड़ लिया.

अजीब हरकत की वजह से विमान की इमरजेंसी लैंडिंग

अमेरिकन एयरलाइंस का विमान 1775 लॉस एंजिलिस से वॉशिंगटन (Los Angeles To Washington) के लिए उड़ान पर था लेकिन यात्री के अजीब व्यवहार करने के कारण इसे बीच में ही डायवर्ट करना पड़ा और फिर कन्सास शहर में विमान की इमरजेंसी लैंडिंग की गई. एयरलाइंस की ओर से एक बयान में कहा कहा गया है कि अनियमित और अजीब व्यवहार प्रदर्शित करने वाले एक सनकी यात्री को हमारे चालक दल और अन्य यात्रियों की मदद से दबोच लिया गया. फेडरल इन्वेस्टिगेशन ब्यूरो (Federal Bureau of Investigation) ने घटना की पुष्टि की है और एक बयान में कहा कि यात्री को हिरासत में ले लिया गया है. मामले की जांच अभी जारी है.

कॉकपिट में घुसने की कोशिश कर रहा था यात्री

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक विमान में मौजूद एक दूसरे यात्री ने बताया कि उन्होंने घटना को देखा. उन्होंने कहा कि व्यक्ति कॉकपिट (Cockpit) घुसने की कोशिश कर रहा था. साथ ही विमान का दरवाजा भी खोलने की कोशिश की थी. इसके बाद एक फ्लाइट अटेंडेट ने कॉफी पॉट से उस यात्री के सिर पर हल्का प्रहार किया. गौरतलब है कि महामारी के दौरान भी इस तरह की कई घटनाएं पहले भी सामने आ चुकी हैं. कई यात्रियों ने मास्क पहनने से इनकार किया था जिसकी वजह से विमान को इमरजेंसी लैंडिंग करवानी पड़ी थी. पिछले साल फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन ने इस तरह से अजीब हरकत करने वाले यात्रियों की करीब 5,981 रिपोर्ट दर्ज की है.

ये भी पढ़ें:

Ukraine पर रूस-अमेरिका तनाव के बीच Pakistan किस खेमे में होगा शामिल? पीएम इमरान खान ने कही बड़ी बात

Bushra Biwi News: क्या तीसरी शादी में भी ‘हिट विकेट’ हो गए Pakistani PM Imran Khan? पत्नी की करीबी दोस्त ने कही ये बात

 

Source link

Aamawaaz

Aam Awaaz News Media Group has been known for its unbiased, fearless and responsible Hindi journalism since 2018. The proud journey since 3 years has been full of challenges, success, milestones, and love of readers. Above all, we are honored to be the voice of society from several years. Because of our firm belief in integrity and honesty, along with people oriented journalism, it has been possible to serve news & views almost every day since 2018.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button