राष्ट्रीय

त्रिपुरा में नगर निकाय चुनाव के लिए वोटो की गिनती जारी, BJP कई सीटों पर आगे

[responsivevoice_button voice="Hindi Female"]

[ad_1]

Tripura Civic Body Elections Updates: त्रिपुरा में अगरतला नगर निगम (MSP) और अन्य नगर निकायों की 200 से ज्यादा सीटों के चुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है. काउंटिंग की शुरुआत सुबह 8 बजे से हुई. अगरतला नगर निगम ( AMC) और 19 अन्य नगर निकायों के नगर परिषदों और नगर पंचायतों के लिए भी वोटों की गिनती शुरू हो गई है और इस गिनती के साथ ही आज त्रिपुरा नगर निगम चुनाव में कुल 785 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आने वाला है. इस बार मुख्य मुकाबला BJP, TMC और CPI(M) के बीच है.

वहीं राज्य में नगर निगम के चुनावों में धांधली और राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों पर हमले के आरोप लगे हैं. राज्य निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी ने बताया कि त्रिपुरा के सभी आठ जिलों के 13 मतदान केंद्रों पर मतगणना जारी है, जहां तीन स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है.

20 शहरी स्थानीय निकाय में से अगरतला नगर निगम (AMC) सहित 13 शहरी स्थानीय निकायों में चुनाव हुए थे. अगरतला नगर निगम के 51 में से 22 वार्डों में बीजेपी उम्मीदवारों को विजेता घोषित किया गया है. खोवाई नगर परिषद में 15 सीटों वाली बीजेपी ने जीत हासिल की है.

मेलाघर नगर परिषद में सभी 13 सीटों पर बीजेपी उम्मीदवारों ने जीत हासिल की. सोनमुरा नगर पंचायत में बीजेपी ने सभी 13 सीटों पर जीत हासिल की. कैलाशहर में BJP को 16 और CPIM ने एक सीट पर जीत हासिल की. बेलोनिया में BJP उम्मीदवारों ने 17 में से 16 सीटों पर विजयी घोषित किया. सबरूम नगर पंचायत में सभी 9 सीटों पर बीजेपी उम्मीदवारों ने जीत हासिल की. कुमारघाट नगर परिषद में सभी 15 सीटों पर बीजेपी उम्मीदवारों ने जीत हासिल की. तेलियामुरा में बीजेपी ने सभी 15 सीटों पर जीत हासिल की.

अंबासा में BJP ने 12 सीटों पर जीत हासिल की, जबकि TMC, CPI(M) और टीआईपीआरए मोथा ने एक-एक सीट जीती. अमरपुर में बीजेपी ने सभी 13 सीटों पर जीत हासिल की.
पानीसागर में BJP ने 12 सीटों पर और सीपीआईएम ने एक सीट पर जीत हासिल की. वहीं जिरानिया नगर पंचायत की इकलौती सीट बीजेपी कैंडिडेट जीते.

सत्तारूढ़ BJP, तृणमूल कांग्रेस और माकपा आमने-सामने

चुनावी लड़ाई में सत्तारूढ़ BJP, तृणमूल कांग्रेस और माकपा आमने-सामने हैं. तृणमूल कांग्रेस स्वयं को एक राष्ट्रीय पार्टी के रूप में स्थापित करने के लिए पूर्वोत्तर और अन्य जगहों में खुद को स्थापित करना चाहती है, जबकि माकपा को कुछ वर्ष पहले BJP ने राज्य में सत्ता से हटाया था. मतदान में धांधली और डराने-धमकाने का आरोप लगाने वाली तृणमूल ने पूरे चुनाव को रद्द करने की मांग की है, जबकि माकपा ने एएमसी सहित पांच नगर निकायों में नए सिरे से चुनाव कराने की मांग की. दोनों दलों ने दावा किया कि BJP समर्थकों ने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों पर हमला किया और चुनाव में धांधली की, लेकिन सरकार मूकदर्शक बनी रही. हालांकि, BJP ने इन आरोपों को सिरे से खारिज किया है. चुनाव में कुल 4.93 लाख से अधिक मतदाताओं में से 81.54 प्रतिशत ने मताधिकार का इस्तेमाल किया.

ये भी पढ़ें: 

ED का खुलासा- पुलिस अधिकारियों के तबादले और तैनाती की लिस्ट अनिल देशमुख को भेजता था एक मंत्री

Maharashtra Government: उद्धव सरकार के दो साल पूरे, सरकार मना रही है जश्न तो विपक्ष खोलेगा मोर्चा

[ad_2]

Source link

Aamawaaz

Aam Awaaz News Media Group has been known for its unbiased, fearless and responsible Hindi journalism since 2018. The proud journey since 3 years has been full of challenges, success, milestones, and love of readers. Above all, we are honored to be the voice of society from several years. Because of our firm belief in integrity and honesty, along with people oriented journalism, it has been possible to serve news & views almost every day since 2018.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button