राष्ट्रीय

CM योगी का समाजवादी पार्टी पर तंज, कहा- SP ने हज हाउस बनाया और बीजेपी ने मानसरोवर भवन

[ad_1]

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) ने शनिवार को कहा कि राज्य में पूर्ववर्ती समाजवादी पार्टी (SP) की सरकार ने गाजियाबाद में ‘हज हाउस’ (Haj House) बनाया था, जबकि बीजेपी (BJP) की मौजूदा सरकार ने यहां अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त ‘कैलाश मानसरोवर भवन’ (Kailash Mansoravar Bhawan) का निर्माण कराया, और इससे दोनों दलों के बीच अंतर साफ हो गया है. योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के तहत प्रचार के लिए गाजियाबाद और उसके बाद बागपत में भी कार्यक्रम है. इन दोनों जिलों में चुनाव के पहले चरण के तहत 10 फरवरी को चुनाव होगा.

सीएम योगी का समाजवादी पार्टी पर तंज

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार सुबह ट़वीट किया, ‘‘आज मैं वाणिज्यिक, औद्योगिक और शैक्षणिक केंद्र के रूप में प्रख्यात गाजियाबाद जिले में आप सभी के बीच रहूंगा. यहां की उर्वरा भूमि चित्त को ऊर्जा और उमंग से भर देती है और आप सभी का स्नेह, सहयोग और विकास के प्रति उत्साह मुझे जन सेवा के लिए प्रेरणा प्रदान करता है. योगी ने एक और ट्वीट किया, ‘आपके जनपद गाजियाबाद के मुरादनगर क्षेत्र के ग्राम सुराना में प्राचीन शिव मंदिर का 50 लाख रुपए की लागत से सौंदर्यीकरण, गंग नहर सोंधा पुल से रेवड़ा रेवड़ी ग्राम तक 22 करोड़ रुपए की लागत से सड़क तथा हिंडन नदी पर पुल का निर्माण बीजेपी सरकार के कार्यकाल में ही हुआ है.

ये भी पढ़ें:

UP Election 2022: यूपी के देवबंद सीट पर मुस्लिम महिलाओं के वोटों की संख्या तय कर सकती है जीत-हार, जानें क्या है इनकी मांगें

बीजेपी ने कैलाश मानसरोवर भवन बनाया-योगी

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश की पूर्व सरकार ने गाजियाबाद में ‘हज हाउस’ (Haj House) बनवाया था. बीजेपी सरकार ने यहां 94 करोड़ रुपए की लागत से अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त कैलाश मानसरोवर भवन (Kailash Mansoravar Bhawan) का निर्माण कराया है. आस्था को सम्मान देता यह भवन श्रद्धालुओं के लिए बड़ी सौगात है. फर्क साफ है. योगी ने दिसंबर 2020 में गाजियाबाद के इंदिरापुरम में बने कैलाश मानसरोवर भवन का लोकार्पण किया था. कैलाश मानसरोवर यात्रा और चारधाम यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं के लिए यहां उच्‍च स्‍तरीय सुविधाओं का प्रबंध है और करीब 300 लोगों के एक साथ ठहरने की व्यवस्था है. योगी ने मुख्यमंत्री बनने के बाद अगस्त 2017 में मानसरोवर भवन के निर्माण की घोषणा की थी. समाजवादी पार्टी की पूर्ववती सरकार में मुख्यमंत्री रहे अखिलेश यादव ने 2016 में गाजियाबाद में ‘हज हाउस’ का निर्माण कराया था.

ये भी पढ़ें:

Rahul Gandhi on Pegasus: पेगासस पर न्यूयॉर्क टाइम्स के दावे पर बोले राहुल गांधी- मोदी सरकार ने किया देशद्रोह

[ad_2]
Source link

Aamawaaz

Aam Awaaz News Media Group has been known for its unbiased, fearless and responsible Hindi journalism since 2018. The proud journey since 3 years has been full of challenges, success, milestones, and love of readers. Above all, we are honored to be the voice of society from several years. Because of our firm belief in integrity and honesty, along with people oriented journalism, it has been possible to serve news & views almost every day since 2018.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button