उत्तर प्रदेश

पुरोला विधायक राजकुमार ने दिया इस्तीफा, हाल ही में कांग्रेस छोड़ BJP में हुए थे शामिल

[responsivevoice_button voice="Hindi Female"]

[ad_1]

Purola MLA Rajkumar Submits his Resignation: पुरोला से विधायक राजकुमार ने उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. राजकुमार हाल ही में कांग्रेस पार्टी छोड़कर भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हुए थे.

बता दें कि उत्तरकाशी जिले की पुरोला सीट से विधायक रहे राजकुमार देहरादून जिले की सहसपुर सीट से भी 2007-12 तक विधायक रह चुके हैं. हालांकि, 2012 में पुरोला से बीजेपी का टिकट न मिलने पर उन्होंने निर्दलीय के रूप में चुनाव लड़ा था, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा. साल 2017 में वह कांग्रेस के टिकट पर पुरोला से जीतकर विधानसभा में पहुंचे.

कांग्रेस ने भी इस पर आपत्ति जताई थी

राजकुमार ने कांग्रेस का दामन छोड़ भाजपा ज्वाइन की थी. इसी को लेकर उनकी विधानसभा सदस्यता पर सवाल खड़े हो रहे थे. कांग्रेस ने भी इस पर आपत्ति जताई थी. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने विधानसभा अध्यक्ष से इस संबंध में शिकायत भी की थी जिसके बाद नेता प्रीतम सिंह ने इसको लेकर विधानसभा अध्यक्ष के पास राजकुमार की सदस्यता समाप्त करने को लेकर याचिका भी दायर की थी. 

विधानसभा अध्यक्ष के आदेश के बाद राजकुमार की विधानसभा सदस्यता समाप्त होती, उससे पहले विधायक राजकुमार ने खुद ही विधानसभा अध्यक्ष को इस्तीफा सौंप दिया. विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने बताया कि पुरोला से विधायक राजकुमार ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है जिसके बाद अब राजकुमार विधानसभा के सदस्य नहीं रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह की ओर से भी उनकी सदस्यता को लेकर याचिका दायर की थी, जिसको लेकर विचार किया जा रहा था लेकिन उससे पहले ही राजकुमार ने अपनी सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है.

राजकुमार ने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों से प्रभावित होकर वह बीजेपी में वापस आए हैं. उन्होंने कहा, ”मैं अनुसूचित वर्ग से हूं. बीजेपी की नीतियां ऐसी हैं कि वह अनुसूचित वर्ग के लोगों को स्वावलंबी बना रही है जबकि कांग्रेस ने आजादी के बाद से अनुसूचित वर्ग के लोगों को पंगु बनाकर रखा.”

विधानसभा चुनाव से पहले राजकुमार की बीजेपी में हुई वापसी

राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले राजकुमार की बीजेपी में हुई वापसी से कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. विधानसभा में कांग्रेस अब इकाई के अंक पर आ गई है और विधानसभा चुनाव से पहले इसे उसके लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है. प्रदेश विधानसभा में 70 सीटें हैं.

यह भी पढ़ें-

UP Election 2022: यूपी चुनाव के लिए BJP ने चार लेयर में बनाई ‘टीम सुपर-30’, जानें- किसे मिली जगह

UP Election 2022: मंत्रिमंडल विस्तार पर ओपी राजभर का तंज, बोले- बीजेपी ने सब लूट लिया

[ad_2]

Source link

Aamawaaz

Aam Awaaz News Media Group has been known for its unbiased, fearless and responsible Hindi journalism since 2018. The proud journey since 3 years has been full of challenges, success, milestones, and love of readers. Above all, we are honored to be the voice of society from several years. Because of our firm belief in integrity and honesty, along with people oriented journalism, it has been possible to serve news & views almost every day since 2018.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button