उत्तर प्रदेश

अमित शाह पर अखिलेश यादव का तंज- BJP ने ‘जैम’ भेजा तो हम उनके लिए ‘बटर’ भेज रहे हैं

[responsivevoice_button voice="Hindi Female"]

[ad_1]

UP Assembly Election 2022: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के अध्‍यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने रविवार को सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर हमला करते हुए कहा कि इस सरकार ने न केवल प्रदेश को बर्बाद किया है, बल्कि किसानों को भी कुचला है और महंगाई बढ़ाई है. यादव ने कहा कि ‘भाजपा ने ‘जैम’ भेजा तो हम उनके लिए ‘बटर’ भेज रहे हैं.’

सपा प्रमुख यादव ने कुशीनगर जिले में रविवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि यदि सपा सत्ता में आई तो गरीबों को लगातार खाना दिया जाएगा. उन्होंने केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के ‘जैम’ वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा, ‘इधर-उधर के जैम मत ढूंढिए, जैम अकेले अच्छा नहीं लगता है. सब लोगों ने सुबह नाश्ता किया होगा और बिना बटर के आप भी नहीं चलोगे और ये भाजपा वाले नहीं जानते कि डायबिटीज में जैम नहीं खाया जाता है.’ यादव ने कहा कि ‘बिना बटर के कुछ नहीं हो सकता, बटर का मतलब अगली बार बताएंगे लेकिन इतना जान लीजिए कि उन्‍होंने जैम भेजा है तो हम उनके लिए ‘बटर’ भेज रहे हैं.’

उल्लेखनीय है कि शाह ने रविवार को अखिलेश यादव के संसदीय निर्वाचन क्षेत्र आजमगढ़ में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि प्रधानमंत्री मोदी एक जैम (जे ए एम पोर्टल) लाये हैं, ताकि भ्रष्टाचार विहीन खरीदी हो सके, उसमें ‘जे’ का मतलब है जनधन बैंक अकाउंट, ‘ए’ का मतलब है आधार कार्ड और ‘एम’ का मतलब है हर आदमी को मोबाइल.

शाह ने सपा पर व्यंग्य करते हुए कहा था, ”गुजरात में जब इस बारे में मैंने बोला तो सपा के एक नेता बोले, ‘हम भी जैम लाये हैं.’ मैंने पता कराया कि इनका जैम क्या है, तो पता चला समाजवादी जैम का मतलब है- ‘जे’ से जिन्ना, ‘ए’ से आजम खान और ‘एम’ से मुख्तार अंसारी. अब आप बताइये आपको भाजपा का जैम चाहिये या समाजवादी पार्टी का.” राज्य में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रचार अभियान पर निकले सपा प्रमुख ने शनिवार को मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के गृह क्षेत्र गोरखपुर में समाजवादी विजय रथ यात्रा के तीसरे चरण की शुरुआत की.

सपा जीत की संभावना वाली महिलाओं को टिकट देगी- सपा प्रमुख

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि सपा जीत की संभावना वाली महिलाओं को टिकट देगी, कांग्रेस हार की संभावना वाली महिलाओं को टिकट दे रही है. यादव ने कहा, ”मुझे इस बात की खुशी है कि कुशीनगर में कई बार आने का मौका मिला है. जब कभी कुशीनगर में आए और कार्यक्रम हुए तो समाजवादी पार्टी के पक्ष में बहुमत की सरकार बनने का कार्य हुआ, इसलिए सबसे पहले भगवान बुद्ध की धरती को प्रणाम करता हूं.”

यादव ने बिना नाम लिए मुख्यमंत्री पर तंज करते हुए कहा, ”हम पिछड़े होते हुए भी सोच से आगे हैं लेकिन वह‍ सोच और काम दोनों में पिछड़े हैं, इसलिए परिवर्तन होना तय है, परिवर्तन होकर रहेगा.” तीनों नए कृषि कानूनों को काला कानून बताते हुए यादव ने इसे वापस लाने की सरकार से मांग की. उन्होंने कहा कि सरकार से पूरे देश के किसान नाराज हैं और लगातार आंदोलन कर रहे हैं, किसान को अगर बाजार पर छोड़ दिया जाएगा तो किसान खुशहाल नहीं होंगे. यादव ने एक सवाल के जवाब में कहा कि पार्टी नेता आजम खान के खिलाफ दर्ज सभी मामले गलत हैं.

आजम खान के साथ अन्याय हो रहा है- अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने कहा, ”आजम खान के साथ अन्याय हो रहा है और यह भाजपा की सरकार कर रही है.” अपनी यात्राओं में मिले जनसमर्थन का जिक्र करते हुए यादव ने कहा, ”किसान, नौजवान, हर वर्ग के लोग कार्यक्रमों में दिख रहे हैं और बदलाव का संदेश मिल रहा है, जनता बदलाव चाहती है.” उन्होंने कहा कि ”भारतीय जनता पार्टी ने पिछले साढ़े चार साल में अपना संकल्प पत्र पलट कर नहीं देखा. ऐसी कौन सी सरकार होगी जो अपने किये हुए वादों को पूरा न करे.” सपा प्रमुख ने भाजपा सरकार पर किसानों के उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए लखीमपुर खीरी की घटना का जिक्र किया. लखीमपुर खीरी हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई जिसमें केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा ‘टेनी’ के पुत्र आशीष मिश्रा और उसके सहयोगी मुख्य आरोपी हैं.

यह भी पढ़ें-

क्या बदल जाएगा आजमगढ़ का नाम? अखिलेश यादव के गढ़ में CM योगी आदित्यनाथ ने दिए संकेत

UP Election 2022: केशव प्रसाद मौर्य का दावा- सपा, बसपा और कांग्रेस तीनों मिलकर भी बीजेपी को नहीं हरा पाएंगे

[ad_2]

Source link

Aamawaaz

Aam Awaaz News Media Group has been known for its unbiased, fearless and responsible Hindi journalism since 2018. The proud journey since 3 years has been full of challenges, success, milestones, and love of readers. Above all, we are honored to be the voice of society from several years. Because of our firm belief in integrity and honesty, along with people oriented journalism, it has been possible to serve news & views almost every day since 2018.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button